36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

छठ की तैयारी को ले दानापुर छावनी परिषद बोर्ड की हुई बैठक

दानापुर : लोक आस्था के महापर्व छठ को लेकर मंगलवार को छावनी परिषद बोर्ड की विशेष बैठक की गयी. परिषद के अध्यक्ष सह सब एरिया के डिप्टी जीओसी ब्रिगेडियर एके यादव की अध्यक्षता में बैठक की गयी. ब्रिगेडियर श्री यादव ने कहा कि पर्व को देखते हुए सेना क्षेत्र के घाटों पर जाने वाले रास्तों […]

दानापुर : लोक आस्था के महापर्व छठ को लेकर मंगलवार को छावनी परिषद बोर्ड की विशेष बैठक की गयी. परिषद के अध्यक्ष सह सब एरिया के डिप्टी जीओसी ब्रिगेडियर एके यादव की अध्यक्षता में बैठक की गयी. ब्रिगेडियर श्री यादव ने कहा कि पर्व को देखते हुए सेना क्षेत्र के घाटों पर जाने वाले रास्तों से बैरिकेडिंग हटायी जायेगी.

घाटों का युद्ध स्तर पर साफ-सफाई करने का निर्देश देते हुए मुख्य अधिशासी पदाधिकारी, उपाध्यक्ष व पार्षदों को घाटों का निरीक्षण करने को कहा. परिषद के उपाध्यक्ष उमेश कुमार ने कहा कि घाटों की युद्ध स्तर पर साफ-सफाई करायी जा रही है. श्री कुमार ने परिषद के अध्यक्ष से घाटों का निरीक्षण करने को कहा.
पार्षद रंजीत कुमार ने सीढ़ी घाट के आसपास के रास्ते पर ध्यान आकर्षित कराते हुए कहा कि क्षेत्र में घाट पर जाने वाले समस्त रास्तों की साफ-सफाई करने, अतिक्रमणमुक्त करने और आवारा पशुओं की धर-पकड़ करने की बात को रखा. बैठक में ललरिनपुई, श्रासेल, वार्ड पार्षद नवल किशोर प्रसाद , मधु गुप्ता , आशा देवी ,रजिया सुल्तान समेत अन्य सदस्य मौजूद थे.
दानापुर एसडीओ व एएसपी ने किया घाटों का निरीक्षण
दानापुर : लोक आस्था महापर्व छठ पूजा को लेकर मंगलवार को एसडीओ, एएसपी समेत अधिकारियों ने गंगा घाटों का निरीक्षण किया. एसडीओ तरणजोत सिंह ने नगर पर्षद कार्यपालक पदाधिकारी को घाटों पर गंदगी को दो दिनों के अंदर साफ-सफाई करने का निर्देश दिया . साथ ही घाटों की बैरिकेडिंग व लाइट लगाने का भी निर्देश दिया. दलदल घाटों पर गंगा बालू का छिड़काव करने का भी निर्देश दिया ताकि व्रतियों को अर्घ देने में कोई परेशानी नहीं हो.
इनके साथ एएसपी अशोक मिश्र, सीओ महेंद्र प्रसाद गुप्ता, बीडीओ देवेंद्र कुमार, नगर पर्षद के कार्यपालक पदाधिकारी संजीव कुमार समेत अन्य पदाधिकारी शामिल थे. वहीं नगर पर्षद के पूर्व उपमुख्य पार्षद सह मुख्य पार्षद के प्रतिनिधि राज किशोर यादव व वार्ड पार्षदों ने नासरीगंज घाट से दाउदपुर घाट तक साफ-सफाई का जायजा लिया.
श्री यादव ने नारियल घाट पर चल रहे कार्य व आस-पास के घाटों पर दलदल व गंदगी को देख कर कहा कि दीपावली के पूजन की सामग्री आदि फेंके जाने से घाट पर गंदगी पसरी हुई है. उन्होंने कहा कि घाटों पर युद्ध स्तर पर सफाई कार्य किया जा रहा है और दलदल घाटों पर बालू का छिड़काव किया जा रहा है.
इनके साथ पार्षद राज कुमार यादव उर्फ राजू यादव, पार्षद नंद लाल यादव, पूर्व पार्षद अजय कुमार , पार्षद प्रतिनिधि अविनाश कुमार उर्फ भंटा यादव , राकेश गोप , मनोज मास्टर व परवेज, अर्जुन पासवान समेत थे.
गंगा घाटों पर बिखरी है गंदगी, कई जगह दलदल
दानापुर. लोक आस्था का महापर्व छठ के चार दिवसीय अनुष्ठान के प्रारंभ होने में मात्र दो दिन शेष रह गये. इसके बाद भी नगर पर्षद प्रशासन द्वारा अभी तक कई घाटों पर साफ-सफाई का कार्य शुरू नहीं किया गया है. कई घाटों पर दलदल का नजारा व गंदगी पसरी है.
इससे व्रतियों को अर्घ देने में भारी परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. पर्षद क्षेत्र के गोलापर घाट, चौधराना घाट, गुरुद्वारा घाट, बनपर टोली घाट से लेकर नारियल घाट तक गंदगी व दलदल की स्थिति है. इससे इन घाटों पर लोगों को व्रत करने में परेशानी का सामना करना पड़ेगा.
अभी तक घाट को सफाई व दलदल से बचाव को लेकर कार्य शुरू नहीं किया गया है. उधर नारियल घाट पर बालू गिराया गया है. नारियल घाट पर कार्य में लगे लोगों ने बताया कि बांस की चाली देकर उस पर बालू का देकर घाट का ठीक किया जा रहा है.
दलदल के कारण परेशानी हो रही है. छावनी परिषद के पीपा पुल घाट पर समुचित रूप से साफ सफाई नहीं होने से अभी गंदगी फैली है. साथ ही कुछ जगह पर अभी दलदल है . इमलीतल घाट पर दो भाग में पानी हो जाने से दूसरी ओर जाने के लिए बालू भर कर रास्ता बनाने की मांग लोगों ने की. लोगों ने बताया कि अगर बोरा में बालू भर कर रास्ता बना दिया जाता है, तो व्रतियों को काफी सुविधा हो जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें