32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इरान व सऊदी अरब से आयेंगे काजू व खजूर, बिहार के टमाटर को खाड़ी देशों में बेचेगा बिस्कोमान

पटना : राज्य के लोगों को सस्ते दर पर कश्मीरी सेब उपलब्ध कराने के बाद बिस्कोमान नये वस्तुओं के व्यापार की तैयारी में है. योजना है कि होली के समय से इरान व सऊदी अरब से काजू व खजूर मंगा कर राज्य खास कर पटना के लोगों को किफायती दर पर उपलब्ध कराया जाये.क्वालिटी का […]

पटना : राज्य के लोगों को सस्ते दर पर कश्मीरी सेब उपलब्ध कराने के बाद बिस्कोमान नये वस्तुओं के व्यापार की तैयारी में है. योजना है कि होली के समय से इरान व सऊदी अरब से काजू व खजूर मंगा कर राज्य खास कर पटना के लोगों को किफायती दर पर उपलब्ध कराया जाये.क्वालिटी का विशेष ध्यान रखा जायेगा. इसके अलावा बिहार के टमाटर को खाड़ी के देशों में भी बेचने की योजना है.
गौरतलब है कि मंगलवार से कुल 20 काउंटरों पर लोगों के 75 रुपये किलो की दर से शुद्ध कश्मीरी सेब उपलब्ध कराया जायेगा. कुल पांच दिनों तक अपने स्तर से काउंटर चलाने के बाद बिस्कोमान कश्मीरी सेब का ट्रेड कर कश्मीर से सीधे छोटे दुकानदारों के बीच करेगा.
राज्य के टमाटर को बाहर भेजने के पीछे बिस्कोमान की मंशा है कि किसानों को ना केवल टमाटर का उचित मूल्य मिले. बल्कि, इससे उनकी आमदनी भी बढ़े.
बिस्कोमान के अधिकारी बताते हैं कि बिस्कोमान किसानों से टमाटर की खरीद करेगा. फिर उसको अन्य इंटरनेशनल एजेंसियों के माध्यम से अबू-धाबी, दुबई से लेकर अन्य खाड़ी देशों में भेजा जायेगा. इसके अलावा ईरान व सऊदी अरब से काजू, खजूर व अन्य ड्राइ फूड मंगाने के लिए भी काम किया जायेगा.
ड्राइफूड को वहां से मंगा कर सीधे यहां के दुकानदारों को उपलब्ध कराया जायेगा. बिचौलिये व अन्य लोगों को हटने से कीमतें घटेंगी. गौरतलब है कि कश्मीर में धारा 370 हटने के बाद बिस्कोमान व नफेड मिल कर वहां के किसानों को समर्थन मूल्य देने में मदद कर रही है. वहीं दूसरी तरफ राज्य के किसानों को कम कीमत पर सेब उपलब्ध कराने की कोशिश है.
सरकार स्तर से निर्णय के बाद बिस्कोमान नये ट्रेड की शुरुआत करेगा. इससे आम ग्राहकों के साथ यहां के दुकानदारों को भी फायदा होगा.
– सुनील कुमार सिंह, चेयरमैन, बिस्कोमान

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें