32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना में जलजमाव को लेकर जांच टीम के गठन पर बोले सुशील मोदी, नहीं गठित हुई कोई समिति

पटना : राजधानी पटना में हुए जलजमाव को लेकर नगर विकास और आवास मंत्री सुरेश शर्मा द्वारा तीन सदस्यीय जांच टीम का गठन किये जाने को लेकर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा है कि ‘किसी भी प्रकार की कोई समिति नहीं बनायी गयी है.’ मालूम हो कि पहले खबर आयी थी कि की तीन सदस्यीय […]

पटना : राजधानी पटना में हुए जलजमाव को लेकर नगर विकास और आवास मंत्री सुरेश शर्मा द्वारा तीन सदस्यीय जांच टीम का गठन किये जाने को लेकर उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी ने कहा है कि ‘किसी भी प्रकार की कोई समिति नहीं बनायी गयी है.’ मालूम हो कि पहले खबर आयी थी कि की तीन सदस्यीय जांच टीम का गठन किया गया है. यह जांच टीम जवाबदेही तय करेगी कि राजधानी पटना में जलजमाव के लिए कौन जिम्मेदार है.

जांच टीम में नगर विकास और आवास विभाग के विशेष सचिव संजय कुमार को अध्यक्ष, बिहार शहरी आधारभूत संरचना निगम लिमिटेड (बुडको) के एमडी और पटना नगर निगम के आयुक्त को जांच टीम का सदस्य बनाये जाने की बात कही गयी थी. यह जांच टीम हर बिंदुओं की जांच कर तय करेगी कि कौन-कौन पदाधिकारी और अभियंता (नाम के साथ) जलजमाव के लिए जिम्मेदार हैं. साथ ही स्पष्ट उल्लेख करने क साथ एक सप्ताह के अंदर जांच रिपोर्ट देने का निर्देश दिया गया था.

इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पटना में जलजमाव मामले को लेकर सोमवार को अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक करेंगे. इसमें नगर विकास एवं आवास विभाग और पटना नगर निगम के अधिकारी भी साथ होंगे. मुख्यमंत्री द्वारा जलजमाव के कारणों की जानकारी ली जायेगी. मुख्य सचिव दीपक कुमार ने इसकी जानकारी दी. उन्होंने कहा कि जनता में यह आशंका है कि बारिश के मौसम में संप हाउस बंद थे. ऐसी स्थिति में जनता की आशंका को दूर करने के लिए जल जमाव की जांच भी करायी जायेगी. जांच में दोषी पाये जाने पर संबंधित व्यक्ति पर कार्रवाई भी की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें