29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

सामुदायिक रसोईघर में बना खाना खुद जिलाधिकारी ने खाया

मसौढ़ी : पुनपुन स्थित हाइस्कूल में बाढ़पीड़ित लोगों के लिए बनाये गये सामुदायिक रसोईघर में बन रहे भोजन का निरीक्षण शनिवार को डीएम कुमार रवि ने किया. इसके अलावा बाढ़पीड़ितों के साथ उन्होंने जमीन पर बैठकर भोजन खाया. डीएम के साथ एडीएम आपदा, एसडीओ संजय कुमार, मुखिया सतगुरु प्रसाद समेत अन्य लोगों ने भोजन किया. […]

मसौढ़ी : पुनपुन स्थित हाइस्कूल में बाढ़पीड़ित लोगों के लिए बनाये गये सामुदायिक रसोईघर में बन रहे भोजन का निरीक्षण शनिवार को डीएम कुमार रवि ने किया. इसके अलावा बाढ़पीड़ितों के साथ उन्होंने जमीन पर बैठकर भोजन खाया.

डीएम के साथ एडीएम आपदा, एसडीओ संजय कुमार, मुखिया सतगुरु प्रसाद समेत अन्य लोगों ने भोजन किया. इधर, सीओ संजय कुमार ने बताया कि शनिवार से पैमार, बरावां, लखनपार, लखना पूर्वी, पुनपुन व अकौना पंचायतों में भी सामुदायिक रसोईघर चालू कर दिया गया है.
पीड़ितों ने डीएम को घेरा: पुनपुन पहुंचे जिलाधिकारी का लखनपार पंचायत के बाढ़पीड़ित लोगों ने हाइस्कूल के पास घेराव किया. ग्रामीणों का कहना था कि पूरी पंचायत बाढ़ से पीड़ित है और वहां का सुधि लेने वाला कोई नहीं है. वह अपने गांव में सामुदायिक रसोईघर स्थापित करने व राहत सामग्री की मांग कर रहे थे. डीएम के आदेश के बाद शाम से लखनपार पंचायत में सामुदायिक रसोईघर चालू कर दिया गया है.
पूरे दिन डटे रहे डीएम
जिलाधिकारी कुमार रवि समेत अन्य उच्चाधिकारी शनिवार की सुबह फिर पुनपुन पहुंच गये और पूरे दिन डटे रहे. इस दौरान उन्होंने स्थानीय प्रशासन के साथ बैठक कर नदी व उसके जल स्तर के संबंध में समीक्षा की. वे एनडीआरएफ की नाव पर सवार हो बढहियाकोल गये जहां बीती रात नदी का तटबंध टूट गया था.
वहां उन्होंने टूटे तटबंध को देखा और आवश्यक निर्देश जल संसाधन विभाग समेत अन्य पदाधिकारियों को दिया. इसके बाद जिलाधिकारी ने पैमार से लेकर शेखपुरा तक का नदी के तटबंध का निरीक्षण किया. शाम चार बजे के बाद वह पटना चले गये.
बाढ़ राहत व बचाव की मांग को लेकर माले का प्रदर्शन
मसौढ़ी. बाढ़ राहत व बचाव समेत सात सूत्री मांगों को लेकर शनिवार को भाकपा (माले) ने प्रखंड कार्यालय के मुख्य गेट पर पर प्रदर्शन किया . सीओ के नहीं रहने पर उन्होंने प्रखंड कार्यालय के पास पटना-गया मुख्‍य मार्ग (एनएच-83) को करीब एक घंटा तक जाम रखा. मौके पर पहुंचे बीडीओ ने समझा बुझाकर जाम खत्म कराया.
इस संबंध में प्रदर्शनकारियों ने उन्हें अपनी मांगों से संबंधित सात सूत्री ज्ञापन सौंपा.मौके पर भाकपा (माले) के केंद्रीय कमेटी के सदस्य गोपाल रविदास, सत्यनारायण प्रसाद, कमलेश कुमार, विनेश चौधरी व नागेश्वर पासवान आदि मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें