33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : आज शहर के इ-रिक्शा व ऑटो रहेंगे हड़ताल पर

पटना : पटना शहर के ऑटो व इ-रिक्शा मंगलवार को हड़ताल पर रहेंगे. इस कारण शहर में ऑटो नहीं चलेंगे. हड़ताल से जरूरी सेवाओं को बाहर रखा गया है. सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक हड़ताल का अधिक असर रहेगा. हालांकि नगर बस सेवा और सिटीराइड बसें हड़ताल में शामिल नहीं हैं. इस […]

पटना : पटना शहर के ऑटो व इ-रिक्शा मंगलवार को हड़ताल पर रहेंगे. इस कारण शहर में ऑटो नहीं चलेंगे. हड़ताल से जरूरी सेवाओं को बाहर रखा गया है.
सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे तक हड़ताल का अधिक असर रहेगा. हालांकि नगर बस सेवा और सिटीराइड बसें हड़ताल में शामिल नहीं हैं. इस कारण लोगों को थोड़ी राहत रहेगी. दरअसल, टाटा पार्क ऑटो स्टैंड की जमीन जिला प्रशासन द्वारा अधिगृहित होने से ऑटो चालकों में अधिक आक्रोश है और उसे वापस लेना हड़तालियों की मुख्य मांग है.
हड़ताल को व्यापक समर्थन : ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कस फेडरेशन के महासचिव राजकुमार झा ने कहा कि बेली रोड, बोरिंग रोड, चितकोहरा, नाला रोड, राजेंद्रनगर, बहादुरपुर, कंकड़बाग आदि से पटना जंक्शन आने जाने वाले ऑटो चालकों और इ-रिक्शा ने हड़ताल को पूरा समर्थन दिया है.
गांधी मैदान से पटना जंक्शन और अशोक राजपथ में एनआइटी तक चलनेवाले ऑटो रिक्शा चालकों ने भी हड़ताल को व्यापक समर्थन दिया है, क्योंकि संचालित प्रदूषण और फिटनेस अभियान के अंतर्गत बड़ी संख्या में वाहनों के कागजात जब्त होने के कारण उनमें अधिक आक्रोश है. इधर, बंद को सफल बनाने के लिए सोमवार को गायघाट में पटना जिला ऑटो रिक्शा चालक संघ व पटना जिला मजदूर यूनियन की बैठक अध्यक्ष चुन्नू सिंह की अध्यक्षता में हुई.
कई ने किया समर्थन तो कुछ विरोध में
पटना : ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन की बिहार इकाई ने नयी परिवहन नीति 2019 के विरोध में ऑटो हड़ताल को पूरा समर्थन दिया है.
उसके द्वारा पटना में अतिक्रमण के नाम पर ऑटो चालकों के प्रति की जा रही दमनात्मक कार्यवाही के विरोध में सोमवार को विरोध सभा का आयोजन किया गया. यह प्रदर्शन जमाल रोड से निकलकर पटना जंक्शन पहुंचा और वहां आम सभा में परिणत हो गया, जिसकी अध्यक्षता वियजधारी कुमार ने किया.
सभा को संबोधित करते हुए ऑल इंडिया रोड ट्रांसपोर्ट वर्कर्स फेडरेशन, बिहार के महासचिव राज कुमार झा ने कहा कि यह नया कानून तुगलकी फरमान है. चुन्नु सिंह, बिजली प्रसाद, देवेंद्र तिवारी, पप्पु यादव आदि ने भी सभा को संबोधित किया. बंद में बिहार स्टेट ऑटो रिक्शा चालक संघ व अन्य संघ शामिल हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें