21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार की राजधानी पटना में अनुच्छेद 370 पर भिड़ंत, जम कर भांजी लाठी, मारपीट, सिर फटा

पक्ष-विपक्ष में प्रदर्शन कर रहे लोग कारगिल चौक पर भिड़े पक्ष-विपक्ष में प्रदर्शन कर रहे लोग कारगिल चौक पर भिड़े, जम कर भांजी लाठी पटना : गांधी मैदान थाने के कारगिल चौक के शहीद भगत सिंह प्रतिमा के समीप अनुच्छेद 370 को लेकर हुए निर्णय के बाद समर्थन में प्रदर्शन कर रहे युवकों व विरोध […]

पक्ष-विपक्ष में प्रदर्शन कर रहे लोग कारगिल चौक पर भिड़े
पक्ष-विपक्ष में प्रदर्शन कर रहे लोग कारगिल चौक पर भिड़े, जम कर भांजी लाठी
पटना : गांधी मैदान थाने के कारगिल चौक के शहीद भगत सिंह प्रतिमा के समीप अनुच्छेद 370 को लेकर हुए निर्णय के बाद समर्थन में प्रदर्शन कर रहे युवकों व विरोध में मीटिंग कर रहे वाम दलों के कार्यकर्ताओं के बीच भिड़ंत हो गयी. इस दौरान समर्थन में जश्न मना रहे युवकों ने लाठी-डंडे से हमला कर सीपीआइ के सुमंत कुमार का सिर फोड़ दिया. जबकि आशीष व एक अन्य को चोटें आयी है. सुमंत कुमार को इलाज के लिए पीएमसीएच ले जाया गया, जहां उनकी हालत फिलहाल खतरे से बाहर बतायी जाती है. सुमंत कुमार ने बताया कि सोमवार को भगत सिंह प्रतिमा से सटे नागरिक मंच व अन्य वामपंथी संगठनों द्वारा कश्मीर मामले में निर्णय को लेकर विरोध में प्रतिवाद मार्च का आयोजन किया गया था. मार्च का नेतृत्व माले के अभ्युदय कर रहे थे.
इसके बाद मीटिंग होने लगी, जिसमें कई संगठन के लोग शामिल थे. इसी बीच भगवा धारी झंडा लिये युवकों ने एक युवक की पिटाई कर दी. उन लोगों ने जब बचाने की कोशिश की तो उन पर हमला कर दिया और सिर फोड़ दिया. दो-तीन अन्य को भी चोटें आयी हैं. फिलहाल लिखित शिकायत नहीं की है. गांधी मैदान थानाध्यक्ष सुनील कुमार सिंह ने बताया कि किसी पक्ष की ओर से लिखित शिकायत नहीं मिली है.
लोगों के साथ मारपीट निंदनीय
पटना : सीपीआइ के राज्य सचिव सत्यनारायण सिंह ने कहा कि कारगिल चौक पर 370 धारा के खत्म करने के विरोध में नागरिक मार्च निकाला गया, जिसके साथ बजरंग दल के सदस्यों ने मारपीट की है. यह निंदनीय है और इन सदस्यों के खिलाफ सरकार से कार्रवाई करने की मांग करते हैं. उन्होंने कहा कि मारपीट के दौरान कई लोगों को गंभीर चाेटें आयी हैं.
कश्मीर मामले को लेकर बढ़ायी सुरक्षा
पटना : कश्मीर मामले को लेकर पटना में भी सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. इसे लेकर दिन व रात में गश्ती को बढ़ाने का निर्देश एसएसपी ने सभी डीएसपी व थानाध्यक्षों को दिया है. इसके साथ ही तमाम संवेदनशील जगहों पर पुलिस बल की तैनाती कर दी गयी है. इतना ही नहीं सादे वेश में भी महिला व पुरुष पुलिसकर्मियों की ड्यूटी लगायी गयी है. असामाजिक तत्वों पर नजर रखी जा रही है. एसएसपी के निर्देश के बाद सभी थाना पुलिस ने हर चौक-चौराहों पर पुलिस बल की तैनाती कर दी है. सीसीटीवी कैमरे से भी नजर रखी जा रही है. डायल 100 में पुलिसकर्मियों को 24 घंटे ड्यूटी लगायी गयी है. वाहन चेकिंग भी जगह-जगह पर की जा रही है.
एसएसपी खुद निकलीं मॉनीटरिंग करने
एसएसपी गरिमा मलिक ने वायरलेस से हर थाना पुलिस को सतर्क रहने व गश्ती करने का निर्देश वायरलेस से दिया और खुद सुरक्षा व्यवस्था की मॉनीटरिंग करने के लिए सड़क पर उतर पड़ी. हालांकि उन्होंने कहीं भी लापरवाही नहीं पायी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें