34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : एक करोड़ लूटने वाला था कुख्यात पंकज शर्मा का गैंग, लाइनर समेत 11 गिरफ्तार

हथियार, कारतूस, कार, गहने, नकद व मोबाइल बरामद पटना : राजधानी पटना में कुख्यात पंकज शर्मा का गैंग तीन व्यावसायिक प्रतिष्ठानों से एक करोड़ से अधिक रुपये लूटने की फिराक में था. लेकिन पटना पुलिस की टीम ने गैंग की योजना पर पानी फेर दिया और पंकज शर्मा समेत गिरोह के 11 सदस्यों को कोतवाली […]

हथियार, कारतूस, कार, गहने, नकद व मोबाइल बरामद
पटना : राजधानी पटना में कुख्यात पंकज शर्मा का गैंग तीन व्यावसायिक प्रतिष्ठानों से एक करोड़ से अधिक रुपये लूटने की फिराक में था. लेकिन पटना पुलिस की टीम ने गैंग की योजना पर पानी फेर दिया और पंकज शर्मा समेत गिरोह के 11 सदस्यों को कोतवाली थाने के जमाल रोड इलाके से गिरफ्तार कर लिया.
पकड़े गये अपराधियों के पास से हथियार, कारतूस, एक सेंट्रो कार, एक स्कूटी, दो बाइकें, दस हजार नकद, लूटे गये गहने व 10 मोबाइल फोन की बरामदगी की है. पकड़े गये अपराधियों में पंकज शर्मा के साथ ही गिरोह के सदस्य वीरेंद्र कुमार (शाहपुर), विकास कुमार उर्फ विकास यादव (खगौल), दशरथ कुमार (परसोनी, पहाड़पुर, मोतिहारी), चिंटू यादव (सब्जपुरा, फुलवारीशरीफ), आशिफ खान (समनपुरा, पटना), विनोद कुमार (खगौल), राकेश कुमार सिन्हा (पोस्टल पार्क, जक्कनपुर), राहुल कुमार (अशोक नगर, कंकड़बाग), राजकुमार (चांगर, कंकड़बाग) व मनीष कुमार (बनपर टोला, भट्टाचार्या रोड) शामिल हैं.
डेढ़ माह पहले जमानत पर छूटा था : एसएसपी गरिमा मलिक ने शुक्रवार को अायोजित संवाददाता सम्मेलन में बताया कि पंकज शर्मा डेढ़ माह पहले ही जेल से जमानत पर छूटा था. इसके बाद उसने अपने गिरोह के तमाम सदस्यों को एक बार फिर से एकत्र किया और लाइनर की मदद से शहर के तीन व्यवसायियों की पहचान की. इनमें दो लाइनर उन व्यवसायियों के यहां काम करते थे. लाइनर ने पैसों के संबंध में सारी जानकारी दे दी.
इस पर पंकज शर्मा व उसके गैंग ने न्यू डाकबंगला रोड में स्थित टीवीएस शोरूम और बेऊर इलाके के रहने वाले एक सिगरेट कारोबारी के साथ ही एक अन्य व्यवसायी की पहचान कर ली. इन तीनों व्यवसायियों के एक करोड़ रुपये लूटने की पूरी योजना बना ली और फिर जमाल रोड में गुरुवार की शाम जमा हुए थे. इसी बीच पुलिस को सूचना मिल गयी और घेराबंदी कर पकड़ लिया गया.
पूरी तैयारी के साथ पहुंचे थे अपराधी
एसएसपी के अनुसार, टीवीएस शोरूम के पैसे को गुरुवार की शाम चार बजे कहीं ले जाना था. इस बात की जानकारी पहले से पंकज शर्मा के पास थी.
इसके बाद पंकज शर्मा समेत नौ अपराधी जमाल रोड इलाके में ही इधर-उधर फैल गये थे. जमाल रोड में रिजवान पैलेस के पास पंकज शर्मा और उसके तीन साथी हथियार के साथ जमे थे, जबकि अन्य अपराधी चाय दुकान पर बैठे हुए थे. अपराधियों ने लूट के बाद भागने का भी पुख्ता इंतजाम कर रखा था. उनके पास हथियार के साथ ही कार, स्कूटी व बाइक भी थी. इस घटना को अंजाम देने में लाइनर की भूमिका में टीवीएस बाइक शोरूम का मिस्त्री चिंटू यादव था.
पंकज शर्मा कई मामलों में रहा है शामिल
एसएसपी के अनुसार पंकज शर्मा कई आपराधिक घटनाओं में शामिल रहा है.पुलिस को पंकज शर्मा की कई मामलों में तलाश थी. इन अपराधियों की गिरफ्तारी में शामिल पुलिसकर्मियों को पुरस्कृत करने की अनुशंसा की जायेगी. विदित हो कि पकंज शर्मा को पिछली बार शास्त्रीनगर इलाके से पकड़ा गया था. यह पटना के साथ ही वैशाली में हुए कई लूटकांड व अन्य संगीन आपराधिक वारदातों को अंजाम देने में शामिल रहा है. पंकज शर्मा करीब 15 साल से अपराध की दुनिया में सक्रिय है.
पटना : सजा दिलाने की फुल प्रूफ योजना तैयार
पटना : अपराधी पकड़े जाते हैं और कुछ दिनों बाद ही जेल से जमानत पर छूट जाते हैं. गुरुवार को पकड़ा गया कुख्यात अपराधी पंकज शर्मा को पुलिस ने पिछले साल शास्त्री नगर इलाके से पकड़ा था. इसके खिलाफ पटना के अधिकांश थानों में करीब 30 आपराधिक मामले दर्ज हैं. जबकि वैशाली के महुआ थाने में कई मामले दर्ज हैं. लेकिन, पंकज शर्मा हर मामले में जमानत लेकर छूट गया और फिर से अपराध की घटना को को अंजाम देने के लिए फिर से सक्रिय हो गया.
पंकज शर्मा सरीखे अपराधियों को सजा दिलाने के लिए एसएसपी गरिमा मलिक ने एक फुलप्रुफ योजना बनायी है. इसके तहत पहले चरण में 15 अपराधियों के खिलाफ दर्ज मामलों में पुख्ता साक्ष्य जुटाया जायेगा और गवाहों की गवाही करायी जायेगी. साथ ही न्यायालय के पदाधिकारियों से भी संपर्क स्थापित कर बैठक की जायेगी. एसएसपी गरिमा मलिक ने बताया कि अपराधी पकड़े जाते हैं, लेकिन जमानत पर छूट जाते हैं. लेकिन अब ऐसा नहीं होगा और उन्हें सजा दिलाने के लिए आवश्यक कार्रवाई की जायेगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें