36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ड्राइवर की सूझबूझ से टला बड़ा रेल हादसा, जयनगर इंटरसिटी और गरीब रथ में हो सकती थी भीषण टक्‍कर

मोकामा : मोकामा स्टेशन पर शुक्रवार की शाम ट्रेनचालक की सूझबूझ से बड़ा रेल हादसा टल गया. प्लेटफाॅर्म संख्या तीन (अप लाइन) पर जयनगर-राजेंद्रनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस रुकी हुई थी, तभी उसी लाइन पर जयनगर-आनंद विहार गरीब रथ एक्सप्रेस आ गयी. पूर्वी फाटक पार करते ही गरीब रथ के चालक की नजर प्लेटफाॅर्म संख्या तीन पर […]

मोकामा : मोकामा स्टेशन पर शुक्रवार की शाम ट्रेनचालक की सूझबूझ से बड़ा रेल हादसा टल गया. प्लेटफाॅर्म संख्या तीन (अप लाइन) पर जयनगर-राजेंद्रनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस रुकी हुई थी, तभी उसी लाइन पर जयनगर-आनंद विहार गरीब रथ एक्सप्रेस आ गयी. पूर्वी फाटक पार करते ही गरीब रथ के चालक की नजर प्लेटफाॅर्म संख्या तीन पर खड़ी ट्रेन पर पड़ गयी.

उसने तुरंत इमरजेंसी ब्रेक लगाकर ट्रेन रोकी. करीब डेढ़ सौ मीटर के फासले पर गरीब रथ एक्सप्रेस रुकी. करीब दो मिनट के अंतराल पर एक ही ट्रैक पर दोनों ट्रेनों को दौड़ाया जा रहा था. स्टेशन प्रबंधक का कहना है कि जयनगर-आनंद विहार गरीब रथ एक्सप्रेस को भूलवश थ्रू सिग्नल दे दिया गया, जबकि उस ट्रेन का ठहराव मोकामा में भी है.

यात्रियों के बीच मची अफरा-तफरी
मोकामा स्टेशन पर जयनगर-राजेंद्रनगर इंटरसिटी एक्सप्रेस शाम 6:10 बजे पहुंची.इसी बीच जयनगर-आनंद विहार गरीब रथ के इसी प्लेटफाॅर्म पर आने की सूचना प्रसारित हो रही थी. पहले तो यात्रियों को लगा कि जयनगर इंटरसिटी के खुलने के बाद गरीब रथ एक्सप्रेस आयेगी, लेकिन अचानक पीछे से आ रही दूसरी ट्रेन देखकर प्लेटफाॅर्म पर खड़े यात्रियों में अफरा-तफरी मच गयी. लेकिन जयनगर इंटरसिटी से थोड़े फासले पर गरीब रथ एक्सप्रेस के रुकने पर यात्रियों ने राहत की सांस ली.
एक घंटा फाटक रहा जाम
इमरजेंसी ब्रेक लगाने के बाद गरीब रथ एक्सप्रेस में तकनीकी गड़बड़ी आ गयी. इसके कारण ट्रेन पूर्वी फाटक पर करीब एक घंटा रुकी रही. इससे फाटक से होकर सड़क यातायात भी बाधित हो गया. बाद में तकनीकी खामियों को दुरुस्त कर ट्रेन को तीन नंबर प्लेटफाॅर्म पर लाया गया. इधर तीन नंबर लेटफाॅर्म पर पहले से खड़ी जयनगर इंटरसिटी को भी पड़ताल के लिए आधा घंटा रोका गया. टेक्नीशियन की टीम ने दोनों ट्रेनों की स्थिति, फासले व ट्रैक का जायजा लिया.
भागलपुर-आनंद विहार गरीब रथ समझ कर दे दिया थ्रू
दरहसल मोकामा स्टेशन पर जयनगर-आनंद विहार गरीब रथ एक्सप्रेस का स्टॉपेज है, जबकि भागलपुर-आनंद विहार गरीब रथ एक्सप्रेस का स्टॉपेज नहीं है. लेकिन औंटा हाल्ट से जयनगर-आनंद विहार गरीब रथ एक्सप्रेस काे भागलपुर-आनंद विहार गरीब रथ एक्सप्रेस समझकर उसे थ्रू सिगनल दे दिया गया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें