23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

पटना : पर्यटन विभाग ने दी रोपवे व ककोलत की जानकारी : नीतीश कुमार

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष बुधवार को पर्यटन विभाग की विभिन्न योजनाओं का प्रस्तुतीकरण विभाग के प्रधान सचिव रवि मनु भाई परमार ने दिया. डेवलपमेंट ऑफ ककोलत वाटर फॉल के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया कि वाटर फॉल के नीचे के एरिया में कुछ निर्माण कार्य हो रहे हैं. राजगीर में […]

पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के समक्ष बुधवार को पर्यटन विभाग की विभिन्न योजनाओं का प्रस्तुतीकरण विभाग के प्रधान सचिव रवि मनु भाई परमार ने दिया.
डेवलपमेंट ऑफ ककोलत वाटर फॉल के बारे में जानकारी देते हुए बताया गया कि वाटर फॉल के नीचे के एरिया में कुछ निर्माण कार्य हो रहे हैं. राजगीर में बन रहे पुराने रोपवे के समानांतर नये रोपवे के बारे में भी सीएम को जानकारी दी गयी. बैठक में मुख्यमंत्री ने कहा कि ककोलत में वन एवं पर्यावरण विभाग के अधिकारी, पर्यटन विभाग के अधिकारी एवं इंजीनियर जाकर साइट विजिट करें.
इससे आकलन में सुविधा होगी, जिसके आधार पर ककोलत वाटर फॉल को बेहतर ढंग से विकसित किया जा सकेगा. मुख्यमंत्री ने कहा कि राजगीर ऐतिहासिक स्थल है. गिद्धकूट पर्वत पर भगवान बुद्ध सात वर्ष तक रहकर उपदेश दिये थे, वहां विश्व शांति स्तूप है, अशोकन पीलर भी है. बड़ी संख्या में पर्यटक यहां आते हैं. यहां प्रकृति के अनुरूप ही निर्माण कार्य करना उचित होगा. पहाड़ के नीचे वाले हिस्से में सुविधाओं के दृष्टिकोण से आकलन कर निर्माण कार्य करना होगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें