34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : मौसम हुआ कूल,12 घंटे में शहर का पारा 8.8 डिग्री नीचे

पटना : दो माह से तप रहे पटना शहर को शनिवार को अच्छी-खासी राहत मिल गयी. बारिश के कारण मौसम में ठंडक पसर गयी. शनिवार की तुलना में रविवार के उच्चतम तापमान में 8.8 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज की गयी. शहर का उच्चतम तापमान 32.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया […]

पटना : दो माह से तप रहे पटना शहर को शनिवार को अच्छी-खासी राहत मिल गयी. बारिश के कारण मौसम में ठंडक पसर गयी. शनिवार की तुलना में रविवार के उच्चतम तापमान में 8.8 डिग्री सेल्सियस तक गिरावट दर्ज की गयी.
शहर का उच्चतम तापमान 32.4 डिग्री और न्यूनतम तापमान 28.8 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. उच्चतम तापमान सामान्य से तीन डिग्री नीचे और न्यूनतम तापमान सामान्य से 2 डिग्री अधिक रहा. अगले चार दिन मौसम सामान्य रहेगा. आइएमडी पटना के मुताबिक 28 तक बादल छाये रहेंगे. बारिश भी होगी.
बरसात के चलते बही सबसे अच्छी हवा
पटना : मॉनसून के आगाज के पहले दिन बिहार में इस साल अभी तक की संभवत: सबसे कम प्रदूषित हवा बही. पटना और गया का एयर क्वालिटी इंडेक्स क्रमश: 64 और 63 रहा. हालांकि, इस हवा की गुणवत्ता श्रेणी अच्छी न होकर संतोषजनक रही. फिर भी शहर में कई चरणों में हुई बारिश या बूंदा-बांदी के चलते ओजोन उत्सर्जन कम हुआ. जानकारी हो कि पिछले दो माह से पटना की हवा में प्रदूषित करने वाला कंटेंट पीएम 2़ 5 की जगह ओजोन रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें