25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भाजपा, जदयू, राजद और कांग्रेस समेत प्रमुख दल हुए सक्रिय, कहां किसकी, कितनी तैयारी, बैठकों का दौर जारी

पटना : आम चुनाव की घोषणा के साथ ही सभी प्रमुख दल चुनाव की तैयारी में जुट गये हैं. वैसे सभी दलों का दावा है कि सांगठनिक काम निरंतर चलता है और चुनाव के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. भाजपा, जदयू व राजद व कांग्रेस समेत प्रमुख दलों के नेता अपनी-अपनी पार्टी के नेताओं के […]

पटना : आम चुनाव की घोषणा के साथ ही सभी प्रमुख दल चुनाव की तैयारी में जुट गये हैं. वैसे सभी दलों का दावा है कि सांगठनिक काम निरंतर चलता है और चुनाव के लिए हमेशा तैयार रहते हैं. भाजपा, जदयू व राजद व कांग्रेस समेत प्रमुख दलों के नेता अपनी-अपनी पार्टी के नेताओं के साथ बैठक शुरू कर दी है.
खबर है कि महागठबंधनभी इस सप्ताह सीट शेयरिंग का औपचारिक एलान कर देगा. चर्चा यह भी है कि राजद ने उन लोगों को संकेत दे दिया है जिनको चुनाव मैदान में उतरना है.
भाजपा कोर कमेटी करेगी प्रत्याशियों की अनुशंसा
राजनैतिक दलों की तैयारियों में अगर देखा जाये तो अभी भाजपा सबसे आगे चल रही है. भाजपा में बूथ कमेटी से लेकर शक्ति केंद्र के प्रभारियों की बैठक कर चुकी है. जल्द ही भाजपा की राज्य कोर कमेटी की बैठक होने वाली है. उसके बाद राज्य चुनाव समिति की बैठक होनेवाली है.
…भाजपा और आरएसएस की समन्वय समिति की बैठक इसी सप्ताह होनेवाली है. राज्य के प्रमुख नेताओं की बैठक केंद्रीय नेतृत्व के साथ हो चुका है.95% बूथों पर भाजपा की कमेटी सक्रिय है.
नीतीश ने की बैठक
एक-एक सीट पर हो रहा मंथन
एनडीए में भाजपा की बराबर की हैसियत में लोकसभा चुनाव में उतरने वाला जदयू का भी जिला स्तर पर सम्मेलन हो चुका है. पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अलग- अलग अपने दल के सभी प्रमुख नेताओं के साथ बैठक तो कर ही रहे हैं.
…साथ ही जिलों में प्रभावशाली नेताओं से भी मिल कर वेफीडबैक ले रहे हैं. कांग्रेस के नेता अपनी पार्टी के राष्ट्रीय कार्यसमिति की बैठक को लेकर व्यस्त हैं. 12 मार्च को बैठकहोनेवाली है.
जनता को बतायेगी केंद्र की उपलब्धि
लोजपा की युवाओं की टीम
लोजपा ने करीब 20 हजार युवाओं की एक टीम तैयार की है, जो वोटरों के बीच जाकर एनडीए सरकार की उपलब्धियों को बतायेंगे. लोकसभा चुनाव को लेकर राजद जिला व प्रखंड स्तर पर अपनी बैठक कर चुका है. अब पंचायत स्तर पर बैठक होगी. राजद हर बूथ पर महिलाओं के लिए अलग से टीम बनायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें