25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रहें अलर्ट : कश्मीरियों के साथ दुर्व्यवहार वाला वीडियो वायरल करने वाले जा चुके हैं सलाखों के पीछे

-सेना के नाम पर वीडियो या ऑडियो नहीं करें वायरल-भारतीय सेना ने फेसबुक और ट्वीटर के जरिये जारी किया बयानपटना : अभी पाकिस्तान में विंग कमांडर अभिनंदन को कब्जे में लेने का वीडियो आपको भी व्हाट्सएप, मैसेंजर आदि पर मिला होगा. इसमें उनके साथ पाकिस्तानियों द्वारा की गयी बदसलूकी, पाक सेना द्वारा उनकी गिरफ्तारी और […]

-सेना के नाम पर वीडियो या ऑडियो नहीं करें वायरल
-भारतीय सेना ने फेसबुक और ट्वीटर के जरिये जारी किया बयान
पटना :
अभी पाकिस्तान में विंग कमांडर अभिनंदन को कब्जे में लेने का वीडियो आपको भी व्हाट्सएप, मैसेंजर आदि पर मिला होगा. इसमें उनके साथ पाकिस्तानियों द्वारा की गयी बदसलूकी, पाक सेना द्वारा उनकी गिरफ्तारी और इसके बाद अभिनंदन के द्वारा दिया गया बयान भी शामिल है. इसे आप भी जाने अनजाने खूब शेयर कर रहे होंगे. जबकि ऐसा करने से सरकार ने मना किया है.

इसे लेकर न केवल भारतीय सेना ने साफ मना किया है बल्कि बिहार का साइबर सेल भी ऐसे किसी वीडियो को शेयर करने से मना किया है. भारतीय सेना ने फेसबुक और ट्वीटर के जरिये बयान जारी कर कहा है कि कृपया हमसे विंग कमांडर अभिनंदन के वीडियो को साझा करने के लिए नहीं कहें. हम उनके वीडियो को नहीं साझा करेंगे और आपसे अनुरोध कर रहे हैं कि कृपया पायलट के वीडियो और फोटो साझा नहीं करें. विंग कमांडर अभिनंदन सुरक्षित है और सरकार उन्हें वापस लाने के प्रयास कर रही है.

इसे आगे बढ़ाते हुए साइबर सेल ने कहा है कि ऐसा कोई भी वीडियो आपस में साझा करने बचें तो राष्ट्रीय अखंडता से जुड़ा हुआ है और जिससे सेना के प्रति छवि पर कोई ठेस पहुंचे. एसपी साइबर सेल इओयू ने बताया कि ऐसा करने से परहेज करें जब इससे राष्ट्रीय एकता की भावना को नुकसान पहुंचे. इस बाबत हम लगातार जागरूकता फैला रहे हैं.

कश्मीरियों के साथ दुर्व्यवहार वाला वीडियो वायरल करने वाले गये जेल

ल्हासा मार्केट में कश्मीरी कारोबारियों के साथ दुर्व्यवहार करने और वीडियो वायरल करने के मामले में चार युवाओं को पुलिस ने गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है. पटना पुलिस की विशेष टीम ने रूपसपुर के नागेश कुमार पांडेय उर्फ नागेश सम्राट, बेतिया के मझौनिया के त्रिपुरारि तिवारी उर्फ मनीष कश्यप और आलमगंज के चंदन को राजधानी के अलग-अलग स्थानों से गिरफ्तार किया था. उन्होंने इस घटना का वीडियो बना कर वायरल किया था. उनके मोबाइल में कई भड़काऊ वीडियो, कुछ कॉल रिकार्डिंग और कुछ संदिग्ध कॉल डिटेल मिले थे. गिरफ्तार नागेश और मनीष ने तो यूट्यूब पर कई भड़काऊ वीडियो बना रखे हैं. पुलवामा में हुए आतंकी हमले के बाद यूट्यूब पर एक वीडियो अपलोड किया गया जिसमें मनीष यह एलान करता दिख रहा है कि वह अगले दिन कश्मीरी कारोबारियों को पीटेगा. इतना ही नहीं कारोबारियों को पीटने के बाद उसका वीडियो भी यूट्यूब पर अपलोड किया. इसके बाद मोबाइल में मिले साक्ष्यों और घटना के वीडियो के आधार पर 15 से अधिक उपद्रवियों को चिह्नित किया गया है. ये सभी भी आने वाले दिनों में जेल जा सकते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें