36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पटना : पटियाला का युवक प्रेमिका से शादी के लिए बना था नकली सीबीआई ऑफिसर, गुरुद्वारे से पिस्टल के साथ गिरफ्तार

पटना : चौक थाना क्षेत्र स्थित पटना साहिब गुरुद्वारा के गेस्ट हाउस से पुलिस ने नकली सीबीआई ऑफिसर तेजेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से एक पिस्टल, कारतूस व सीबीआई का फर्जी आई कार्ड बरामद किया गया है. तेजेंद्र मूल रूप से पंजाब के पटियाला का रहने वाला है और वह दो दिन […]

पटना : चौक थाना क्षेत्र स्थित पटना साहिब गुरुद्वारा के गेस्ट हाउस से पुलिस ने नकली सीबीआई ऑफिसर तेजेंद्र सिंह को गिरफ्तार कर लिया. उसके पास से एक पिस्टल, कारतूस व सीबीआई का फर्जी आई कार्ड बरामद किया गया है. तेजेंद्र मूल रूप से पंजाब के पटियाला का रहने वाला है और वह दो दिन पहले ही पटना आया था. इसके बाद वह पटना साहिब गुरुद्वारा के गेस्ट हाउस में कमरा लेकर रह रहा था.
तेजेंद्र किसान है और पटना साहिब गुरुद्वारा में हमेशा आता था. मालसलामी की रहने वाली एक लड़की भी हमेशा गुरुद्वारा में सेवा का काम करती थी. इसी दौरान लड़की से उसे प्रेम हो गया. इसके बाद उसने लड़की से शादी करने का प्रस्ताव उसके माता-पिता के समक्ष रखा था.
लेकिन लड़की के परिजनों ने इन्कार कर दिया क्योंकि वह कुछ काम नहीं करता था. इसे लेकर उसकी बहस भी परिजनों से हुई थी. इसके बाद उसने खुद ही सीबीआई का फर्जी आई कार्ड बनवा लिया और यूपी के रूद्रपुर से 55 हजार रुपये में पिस्टल व गोली खरीद ली. रुद्रपुर में उसके कई रिश्तेदार रहते हैं, उन्हीं की मदद से पिस्टल खरीद ली. इसके बाद वह पिस्टल लेकर ट्रेन से पटना साहिब गुरुद्वारा पहुंचा और गेस्ट हाउस में अपना आधार कार्ड देकर कमरा बुक कर लिया.
इसके बाद से वह वहां रह रहा था. पकड़े जाने के बाद उसने पुलिस को जानकारी दी कि वह लड़की से शादी करना चाहता था. लेकिन उसके परिजन तैयार नहीं थे. इसलिए उसने सीबीआई का आई कार्ड बनवा लिया और पिस्तौल खरीद ली. उक्त आई कार्ड को वह लड़की के परिजनों को दिखाता और बताता कि उसकी नौकरी लग गयी है. जबकि पिस्तौल सुरक्षा के लिए खरीदी थी.
एक तरफ सूत्रों का यह भी कहना है कि जिस लड़की से वह प्यार करता था, उसका किसी दूसरे से अफेयर चलने लगा था, जिसके कारण वह उस युवक की हत्या करने के लिए ही हथियार लेकर पटना आया था. हालांकि तेजेंद्र ने सुरक्षा कारणों से हथियार को साथ लेकर आने की जानकारी पुलिस को दी है.
तेजेंद्र सिंह जब पटना साहिब गेस्ट हाउस में रहने लगा, तो वह सभी को यह जानकारी देता कि वह सीबीआई का ऑफिसर है. इसके साथ ही पिस्टल भी दिखाता. दो दिनों के अंदर ही गेस्ट हाउस में वह चर्चित हो गया था. इसके बाद किसी ने पुलिस को फोन कर जानकारी दे दी कि एक व्यक्ति अपने आप को सीबीआई ऑफिसर बता रहा है और उसके पास पिस्टल भी है. इस सूचना के बाद पुलिस पहुंची और उससे पूछताछ शुरू कर दी. इसके बाद उसने सही-सही बात पुलिस को बता दी और फिर उसे गिरफ्तार कर लिया गया. एसएसपी मनु महाराज ने इसकी पुष्टि की है.
सुरक्षा में तैनात हैं पुलिसकर्मी सीसीटीवी से भी होती है निगरानी
पटना सिटी : तख्त श्री हरिमंदिर जी पटना साहिब में परिसर के लंगर हाॅल स्थित रिहाइश से हथियार के साथ पकड़े गये युवक के कारण सुरक्षा पर सवाल उठ गया है. तख्त साहिब परिसर की सुरक्षा के लिए जहां तीन पालियों में पुलिस व बीएमपी के जवानों के साथ सैप के जवानों की तैनाती है. वहीं दो मेटल डिटेक्टर से जांच की व्यवस्था तख्त साहिब के मुख्य द्वार व हरिमंदिर गली मार्ग में स्थित द्वार पर है. इतना ही नहीं तख्त साहिब परिसर, बाड़े की गली व हरिमंदिर गली मिला कर 135 सीसीटीवी लगे हैं, जिनसे निगरानी की जाती है.
प्रबंधक कमेटी के महासचिव सरदार महेंद्र पाल सिंह ढिल्लन ने बताया कि हथियार के साथ पकड़े गये पंजाब के युवक के मामलों को गंभीरता से लिया गया है. इस मामले में अधीक्षक दलजीत सिंह को जांच का आदेश दिया गया है. तैनात पुलिसकर्मियों की मानें, तो तख्त साहिब में पटना पुलिस के 18 पुलिसकर्मी व तीन पदाधिकारी तैनात हैं, जबकि बीएमपी के 17 पुलिसकर्मी, पदाधिकारी व हवलदार तैनात हैं. इसके अलावा चार सैप के जवान भी हैं.
डेढ़ साल पहले ऑटो में हुई थी भेंट
पटना सिटी. प्रेम प्रसंग में तख्त साहिब पहुंचे युवक तेजेंद्र सिंह ने बताया कि डेढ़ साल पहले जब वह तख्त साहिब आया था, वहीं पर ऑटो में मालसलामी के शिक्षक कॉलोनी निवासी लड़की से भेंट हुई थी.
उसने बताया कि पंजाब के पटियाला स्थित राजकुड़ा थाना के तिलकनी गांव का रहने वाला है. दो भाई व एक बड़ी बहन है. छोटे भाई मनिंदर की मौत दो साल पहले ब्रेन हैमरेज से हो गयी थी. बड़ी बहन स्पेन में रहती है. गांव में रह कर 12 एकड़ जमीन पर खेती करता है. तख्त साहिब के लोगों की मानें तो पहले भी अक्टूबर से नवंबर माह तक तख्त साहिब कार सेवा वाले संत बाबा के डेरा व तख्त साहिब में रहा है. दोबारा आने पर वह तख्त साहिब में कमरा लेकर रह रहा था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें