26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

NRHM SCAM : झारखंड कैडर के 1991 बैच के IAS प्रदीप कुमार की संपत्ति जब्त करेगा ED, रांची समेत कई राज्यों में है संपत्ति

पटना : झारखंड कैडर के 1991 बैच के आईएएस डॉ. प्रदीप कुमार की करोड़ों की संपत्ति प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जब्त करेगा. पटना और मुंगेर के डीएम रहे प्रदीप कुमार की देश के कई शहरों में अचल संपत्ति हैं. मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की ओर से उनकी संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई को सक्षम प्राधिकार […]

पटना : झारखंड कैडर के 1991 बैच के आईएएस डॉ. प्रदीप कुमार की करोड़ों की संपत्ति प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) जब्त करेगा. पटना और मुंगेर के डीएम रहे प्रदीप कुमार की देश के कई शहरों में अचल संपत्ति हैं.

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में ईडी की ओर से उनकी संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई को सक्षम प्राधिकार ने अपने आदेश में सही ठहराया है. इस आदेश के बाद जल्द ही संपत्ति को कब्जे में लेने की कार्रवाई शुरू की जायेगी. पिछले 31 जुलाई को ही वह सेवानिवृत्त हुए हैं.
मामला एनआरएचएम घोटाले से जुड़ा है. इस मामले की जांच सीबीआई ने की थी. सीबीआई उनके खिलाफ चार्जशीट भी दायर कर चुकी है. मनी लॉन्ड्रिंग के मामले की जांच ईडी की पटना ब्रांच कर रही थी. जांच में डॉ प्रदीप की कई संपत्तियों की जानकारी सामने आयी. इसी साल फरवरी में इन्फोर्समेंट डायरेक्टोरेट (ईडी) ने उनकी कोलकाता, रांची, उदयपुर और बेंगलुरु में मौजूद फ्लैट और जमीन को जब्त करने का आदेश दिया था. इसके बाद मामला ईडी के सक्षम प्राधिकारी में सुनवाई के लिए भेजा गया. इसी महीने सक्षम प्राधिकार ने भी अपना फैसला सुना दिया है.
ईडी सूत्रों के मुताबिक आईएएस डॉ. प्रदीप कुमार की संपत्ति को जब्त करने के ईडी के आदेश पर सक्षम प्राधिकार ने भी अपनी मुहर लगा दी है. रांची में जहां खुद उनके नाम पर फ्लैट है, वहीं राजस्थान के उदयपुर में एक अपने और दूसरे भाई के नाम पर दो मकान हैं. बेंगलुरु में भी भाई के नाम पर एक प्लॉट है. इसके अलावा कोलकाता में संयुक्त परिवार में एक फ्लैट है, जिसमें इनका भी हिस्सा है. वहीं चल संपत्ति में खुद और परिजनों के नाम पर 39.85 लाख के अलावा संयुक्त परिवार के नाम पर 42.97 लाख का फिक्स डिपॉजिट भी है. जल्द इन संपत्तियों का अधिग्रहण किया जायेगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें