32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

अररिया में लगे पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे पर गिरिराज सिंह ने दी तीखी प्रतिक्रिया

पटना : बिहार के अररिया जिले में राजद के उम्मीदवार सरफराज आलम के लोकसभा उपचुनाव में विजयी होने के बाद कुछ लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए वीडियो को वायरल किया. इस मामले में कार्रवाई भी हुई है और दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि, इस वीडियो के बारे […]

पटना : बिहार के अररिया जिले में राजद के उम्मीदवार सरफराज आलम के लोकसभा उपचुनाव में विजयी होने के बाद कुछ लोगों ने पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाते हुए वीडियो को वायरल किया. इस मामले में कार्रवाई भी हुई है और दो लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हालांकि, इस वीडियो के बारे में सरफराज आलम ने कहा कि आरोपितों पर कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए, वहीं दूसरी ओर राजद नेता तेजस्वी ने कहा था कि वीडियो की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है. इस पूरे मामले को डीजीपी के स्तर से देखा जा रहा है. वहीं दूसरी ओर अब इस मामले को लेकर सियासत शुरू हो गयी है. केंद्रीय मंत्री और भाजपा नेता गिरिराज सिंह ने इस मामले को लेकर तीखी प्रतिक्रिया दी है.

गिरिराज सिंह ने मीडिया से बातचीत में बताया है कि राजद ने अररिया में जो कट्टरवादिता का जहर बोया है, यह उसी का दुष्परिणाम है कि वहां देश विरोधी नारे लगे और पाकिस्तान जिंदाबाद का नारा लगा. उन्होंने यह कहा कि यह वही लोग हैं, जो जेएनयू में अलगाववादी और कश्मीर में लगाते हैं. इस तरह की मानसिकता मानसिकता हिंदुस्तान विरोधी मानसिकता है. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि तथाकथित धर्मनिरपेक्षता के नाम पर देश को पूरी तरह तोड़ने की कोशिश की जा रही है. उन्होंने कहा कि मैं किसी समुदाय का विरोध नहीं करता. उन्होंने कहा कि मैं इस तरह की मानसिकता का विरोधी हूं. लोकतंत्र के नाम पर देश को कमजोर करने की कोशिश की जा रही है.

इससे पूर्व, अररिया संसदीय सीट पर हुए उपचुनाव में राजद प्रत्याशी सरफराज आलम की जीत पर गिरिराज सिंह ने एक बार फिर विवादित बयान देते हुए विपपक्ष पर हमला बोला था. उन्होंने कहा था कि अररिया बिहार का सीमावर्ती इलाका है. यह नेपाल और बंगाल से जुड़ा है. अररिया संसदीय सीट से सरफराज आलम को जीता कर वहां की जनता ने कट्टरपंथी विचारधारा को जन्म दिया है. साथ ही उन्होंने कहा है कि अररिया में सरफराज की जीत बिहार के लिए ही खतरा नहीं है, बल्कि देश के लिए भी खतरा है. उन्होंने अररिया को आतंकवादियों का गढ़ बनने के प्रति संभावना जतायी थी.

वहीं, अररिया संसदीय सीट के लिए हुए उपचुनाव में प्रचार के दौरान भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय ने भी विवादित बयान दिया था. उन्होंने कहा था कि अगर राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव की पार्टी का उम्मीदवार जीतता हैं, तो अररिया आतंकवादी समूह आईएसआईएस के लिए सुरक्षित स्थान बन जायेगा.

यह भी पढ़ें-
तेजस्वी ने RJD सांसद सरफराज आलम को लेकर दिया बड़ा बयान, कहा- 25 दिन पहले नीतीश और…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें