32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

बिहार उपचुनाव : सत्ता पक्ष व विपक्ष ने साधा एक-दुसरे पर निशाना, जानें किसने क्‍या कहा

लालटेन युग का खात्मा साल के अंत तक : सुमो भभुआ सदर. विस उपचुनाव को लेकर गुरुवार को भभुआ पहुंचे डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने भाजपा प्रत्याशी और दिवंगत विधायक आनंद भूषण पांडेय की पत्नी रिंकी रानी पांडेय के समर्थन में वोट मांगे. उन्होंने जगजीवन स्टेडियम में आयोजित सभा में राजद व कांग्रेस पर निशाना […]

लालटेन युग का खात्मा साल के अंत तक : सुमो
भभुआ सदर. विस उपचुनाव को लेकर गुरुवार को भभुआ पहुंचे डिप्टी सीएम सुशील मोदी ने भाजपा प्रत्याशी और दिवंगत विधायक आनंद भूषण पांडेय की पत्नी रिंकी रानी पांडेय के समर्थन में वोट मांगे. उन्होंने जगजीवन स्टेडियम में आयोजित सभा में राजद व कांग्रेस पर निशाना साधा.
उन्होंने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि इस साल के अंत तक बिहार से लालटेन युग की समाप्ति हो जायेगी. उन्होंने तंज कसते हुए राजद सुप्रीमो लालू यादव को आड़े हाथों लिया और कहा कि उन्होंने अपनी पार्टी का चुनाव चिह्न लालटेन रखा. उन्हें ऐसा लगता था कि बिहार के लोग आजीवन लालटेन युग में ही जीयेंगे.
उन्हें एहसास नहीं था कि बिहार से लालटेन युग समाप्त होगा. नरेंद्र मोदी व नीतीश कुमार की सरकार ने बिहार से लालटेन युग की समाप्ति कर दी है. बिहार में कोई ऐसा गांव नहीं है, जहां बिजली नहीं पहुंची है. अभी कुछ टोले बचे हैं, जहां बिजली नहीं पहुंची है. वहां भी 2018 के अंत तक बिजली पहुंच जायेगी और 2018 के अंत तक लालटेन युग की समाप्ति हो जायेगी.
गांव का विकास ही पीएम का लक्ष्य : रामकृपाल
अररिया : केंद्र व राज्य सरकार भेदभाव के बगैर सभी जाति वर्गों का विकास कर रहा है. गरीब, गांव किसान के विकास के लिए केंद्र सरकार ने 14 लाख 34 हजार रुपये का बजट बनाया है. इस राशि से गांव का जीवन स्तर खुशहाल होगा तो किसानों को उनके उपज का अच्छा समर्थन मूल्य प्राप्त होगा. वे विकास के नाम पर एनडीए प्रत्याशी प्रदीप कुमार सिंह के पक्ष में वोट मांगने आये हैं. यह बातें केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव ने प्रेस वार्ता के दौरान गुरुवार को कहीं. वे दो दिवसीय चुनावी दौरे पर अररिया पहुंचे हैं. उन्होंने कहा कि केंद्र व बिहार में एक सरकार तो विकास भी दिखने लगा है.केंद्र सरकार बगैर किसी भेदभाव के लिए देश की उन्नति की दिशा में नित्य नये कार्य कर रही है.
देश में मोदी लहर को रोकने के लिए विपक्षी दल अपना रहे नये हथकंडे: चिराग
अररिया. एनडीए उम्मीवार के प्रचार में अररिया पहुंचे लोजपा नेता सह जमुई के सांसद चिराग पासवान ने गुरुवार को कहा कि बिहार में दो विधानसभा और एक लोकसभा क्षेत्र के लिए होनेवाले उपचुनाव में एनडीए की जीत सुनिश्चित है.
शहर के एक निजी होटल में आयोजित प्रेसवार्ता में लोजपा नेता ने कहा कि देश भर में प्रधानमंत्री मोदी के नाम की लहर चल रही है. उत्तर-पूर्वी राज्य के हालिया घोषित चुनाव परिणाम से यह स्पष्ट हो चुका है. एनडीए की जीत से विपक्षी दल हतोत्साहित हैं. इसलिए केंद्र की एनडीए सरकार की छवि को खराब करने के लिए विरोधी दल नये हथकंडे अपना कर लोगों को भ्रमित करने की कोशिश कर रहे हैं.
नकल रोकने के नाम खोलवा रहे हैं छात्रों के पैंट : पप्पू यादव
भरगामा (अररिया). जन अधिकार पार्टी के सुप्रीमो व मधेपुरा के सांसद राजेश रंजन उर्फ पप्पू यादव ने स्थानीय मध्य विद्यालय के प्रांगण में एक चुनावी सभा को आयोजित किया. उन्होंने कहा कि जब बाढ़ आयी थी तो एनडीए और यूपीए के नेता कहां गये थे.
गुरुवार को रोड शो करते हुए बाइक से सभा स्थल पहुंचे श्री यादव ने कहा कि बिहार के प्राथमिक विद्यालय में पढ़ने वाले छात्रों की परीक्षा अागामी दिनों में होनेवाली है, लेकिन हकीकत यह है कि अब तक उन्हें किताब नहीं नसीब हुई है. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार परीक्षा में कड़ाई कर छात्रों का कपड़ा खोलवा कर उनके सम्मान पर चोट करवा रही है.
महागठबंधन गरीबों की लड़ाई लड़ता रहेगा : तेजस्वी
जहानाबाद : पूर्व सीएम जीतन राम मांझी और पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सवर्ण गरीबों को भी आरक्षण देने की वकालत की. कहा, भाजपा और नीतीश कुमार आरक्षण खत्म कर और संविधान बदल कर गरीबों को वोट देने का अधिकार छीनने की कोशिश कर रहे हैं.
महागठबंधन अंतिम सांस तक गरीबों की लड़ाई लड़ने को तैयार है. बालू-गिट्टी की चर्चा करते हुए नेताओं ने कहा कि सरकार मजदूरों से रोजगार छीन कर उनके पेट पर लात मारने का काम कर रही है. यह भी कहा कि साजिश करके लालू प्रसाद को जेल भेजा गया है. उपचुनाव में राजद को जिता कर लोग इसका जवाब दें. गुरुवार को स्थानीय गांधी मैदान और किनारी बाजार में चुनावी सभाओं को दोनों नेताओं संबोधित किया. स्वामी सहजानंद और जगदेव प्रसाद की पावन भूमि को नमन करते हुए तेजस्वी यादव ने कहा कि हम अगड़े-पिछड़े को साथ लेकर चलना चाहते हैं.
सवर्णों में भी गरीब लोग हैं, जो मेहनत-मजदूरी कर अपना परिवार चला रहे हैं. ऐसे लोगों को भी उनका वाजिब हक मिलना चाहिए. एकजुट रहकर संविधान और आरक्षण को बचाने का आह्वान करते हुए नेताओं ने राज्य सरकार को हर मोर्चे पर विफल बताया. कहा कि इंदिरा आवास, पेंशन, राशन, केराेसिन के लिए लोग छटपटा रहे थे. बेरोजगारों को काम नहीं मिल रहा है.
चार साल में चार सरकारें बनीं, पर विकास का सिर्फ नाटक किया गया. इन सभी समस्याओं से निजात पाने के लिए हो रहे उपचुनाव में महागठबंधन के राजद प्रत्याशी कुमार कृष्ण मोहन उर्फ सुदय यादव को विजयी बनाने की उन्होंने अपील की.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें