28.7 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार दौरे पर आज दरभंगा पहुंचेंगे आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत, यह है कार्यक्रम

पटना : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत आज से बिहार के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे. वह सबसे पहले 23 तारीख यानी आज मंगलवार को अपने दौरे के पहले दिन शाम को बिहार के दरभंगा जिले मेंपहुंचेंगे. उसके बाद बुधवार को दरभंगा में ही स्वामी विवेकानंद कैंसर अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. जानकारी […]

पटना : राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत आज से बिहार के दो दिवसीय दौरे पर रहेंगे. वह सबसे पहले 23 तारीख यानी आज मंगलवार को अपने दौरे के पहले दिन शाम को बिहार के दरभंगा जिले मेंपहुंचेंगे. उसके बाद बुधवार को दरभंगा में ही स्वामी विवेकानंद कैंसर अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. जानकारी के मुताबिक मौके पर रामकृष्ण मिशन नयी दिल्ली के सचिव स्वामी शांतानंद और बिहार के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय के साथ खाद्य आपूर्ति मंत्री मदन सहनी और राज्य सभा सांसद आर के सिन्हा मौजूद रहेंगे. कार्यक्रम आयोजकों की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक पूर्व केंद्रीय मंत्री सीपी ठाकुर भी कार्यक्रम में मौजूद रहेंगे.

आयोजकों की ओर से मिल रही जानकारी के मुताबिक अस्पताल परिसर को पूरी तरह उद्घाटन के लिए सजाया जा रहा है. आस-पास के इलाके और पड़ोसी देश नेपाल में भी इस अस्पताल को लेकर लोगों में खुशी है. लोगों का कहना है कि यह अस्पताल इलाके के गरीब मरीजों के लिए वरदान साबित होने वाला है. इस अस्पताल के होने से अब लोगों को दिल्ली और मुंबई का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा. अस्पताल में विश्व स्तर की सुविधा दी जा रही है. अस्पताल प्रबंधन की ओर से कहा गया है कि यहां कैंसर रोगियों के लिए रेडियेशन, रेडियोथेरेपी और कीमोथेरेपी के साथ टर्मिनल केयर यूनिट की व्यवस्था की गयी है.

अस्पताल को पूरी तरह से चैरिटेबल संस्था द्वारा बनाया गया है और उन्हीं के द्वारा संचालित भी किया जायेगा. इसके निर्माण में देश-विदेश से करीब तीन सौ लोगों ने अपना आर्थिक योगदान दिया है. यह अस्पताल कैंसर पीड़ितों का इलाज कम से कम पैसे में किया जायेगा.

यह भी पढ़ें-
बिहार में 3 सीटों पर उपचुनाव के लिए टिकट की मारामारी शुरू, सबसे ज्यादा एनडीए में खींचतान, पढ़ें

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें