28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिजली में सुधार ने बदल दी गांव की तस्वीर, टीवी-एसी और फ्रीज का इस्तेमाल बढ़ा

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी विकास समीक्षा यात्रा के दौरान खासकर गांवों में बड़ा बदलाव देख रहे हैं. उन्होंने इस बदलाव को महसूस करने के बाद लोगों से कहा भी है कि गांव की तस्वीर बदल गयी है. उन्होंने समीक्षा यात्रा के दौरान शेखपुरा में कहा कि बिजली ने गांवों में बड़ा […]

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी विकास समीक्षा यात्रा के दौरान खासकर गांवों में बड़ा बदलाव देख रहे हैं. उन्होंने इस बदलाव को महसूस करने के बाद लोगों से कहा भी है कि गांव की तस्वीर बदल गयी है. उन्होंने समीक्षा यात्रा के दौरान शेखपुरा में कहा कि बिजली ने गांवों में बड़ा बदलाव लाया है. उनके मुताबिक राज्य में सत्तासीन होने के बाद बिजली की स्थिति में उल्लेखनीय सुधार हुआ है. उन्होंने कहा कि यही कारण है कि गांवों में रहने वाले लोग भी टेलीविजन और एसी का लाभ ले रहे हैं.

अपनी राज्यव्यापी विकास समीक्षा यात्रा के तहत शेखपुरा के अरियारी प्रखंड के परपर गांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कुमार ने बिजली के दुरुपयोग को लेकर लोगों को आगाह किया. कुमार ने कहा, 2005 में जब हमारी सरकारी बनी थी तो राज्य में बिजली की अधिकतम मांग 700-800 मेगावॉट के आसपास हुआ करती थी. 2012 में चीजें दिखनी शुरु हो गईं और अधिकतम मांग बढकर 1700 मेगावॉट के आसपास हो गयी.

पिछले कुछ वर्षों में चीजें और तेजी से बेहतर हुई हैं. उन्होंने कहाकि इससे लोगों की जीवनशैली में उल्लेखनीय परिवर्तन हुआ है. टीवी और एसी अब ऐसी चीजें नहीं रहीं जिनका इस्तेमाल केवल शहर में रहने वाले कर सकते थे. गांव के लोग भी अब इनका इस्तेमाल कर रहे हैं. मुख्यमंत्री ने कहा कि शराबबंदी के बाद भी गांव की तस्वीर बदली है. पहले लोग बच्चों की पढ़ाई और उनके कपड़े पर ध्यान नहीं देते थे. लेकिन अब ऐसा नहीं है. लोगों में बदलाव आया है. राज्य सरकार को लोगों का पैसा बचाकर खुश हुई है. अब गांवों में झगड़े नहीं होते. अब बरात लगने में देरी नहीं होती.

यह भी पढ़ें-
JDU नेता को अपराधियों ने मारी गोली, गंभीर अवस्था में अस्पताल में भर्ती

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें