36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बिहार : छपरा में बनेगा देश का पहला डबल डेकर फ्लाइओवर

पटना : पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि छपरा में देश का पहला डबल डेकर फ्लाइओवर बनेगा. साढ़े तीन किलोमीटर का फ्लाइओवर तीन साल में बन कर तैयार हो जायेगा. फलाइओवर के निर्माण पर लगभग 411 करोड़ खर्च होंगे. पुलों की डिजाइन व निर्माण में नयी तकनीक के समावेश पर आयोजित कार्यशाला […]

पटना : पथ निर्माण मंत्री नंद किशोर यादव ने कहा कि छपरा में देश का पहला डबल डेकर फ्लाइओवर बनेगा. साढ़े तीन किलोमीटर का फ्लाइओवर तीन साल में बन कर तैयार हो जायेगा. फलाइओवर के निर्माण पर लगभग 411 करोड़ खर्च होंगे.
पुलों की डिजाइन व निर्माण में नयी तकनीक के समावेश पर आयोजित कार्यशाला में मंत्री बोल रहे थे. आयोजन बिहार राज्य पुल निर्माण निगम व केंद्रीय सड़क शोध संस्थान ने किया. मंत्री ने कहा कि फ्लाइओवर के निर्माण के लिए टेंडर प्रक्रिया शुरू है.
इसके बनने पर पटना से जानेवाले छपरा से आगे बढ़ने पर नीचे वाले फ्लाइओवर से आगे जायेंगे. वहीं पटना की ओर आनेवाले ऊपर वाले फ्लाइओवर से आयेंगे. सेंट्रल रोड फंड से यह फ्लाइओवर बनेगा. उन्होंने कहा कि दस-बारह साल पहले मात्र चार पुलों के सहारे उत्तर व दक्षिण बिहार के लोग गंगा पार करते थे.
आनेवाले पांच-छह साल में सोलह पुल हो जायेंगे. उन्होंने निर्माण से लाभ होने की बात कही, लेकिन ऐसे पुल जो बन कर तैयार होने के बाद भी एप्रोच रोड नहीं होने से उसका लाभ लोगों को नहीं मिल रहा है. ऐसे पुलों के निर्माण में राशि खर्च हुई. अधिकारियों को इस बात पर नजर रखनी चाहिए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें