37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

कवन चेहरा लेकर जइबऽ जनता में नीतीश जी : राबड़ी

पटना के गांधी मैदान में रविवार को राजद द्वारा आयोिजत भाजपा भगाओ-देश बचाओ महारैली में वक्ताओं ने भाजपा और नीतीश कुमार की जम कर आलोचना की. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर काफी आक्रोशित दिखीं. वहीं, पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा िक महागठबंधन टूटा नहीं, अब भी जारी है. पटना […]

पटना के गांधी मैदान में रविवार को राजद द्वारा आयोिजत भाजपा भगाओ-देश बचाओ महारैली में वक्ताओं ने भाजपा और नीतीश कुमार की जम कर आलोचना की. पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर काफी आक्रोशित दिखीं. वहीं, पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने कहा िक महागठबंधन टूटा नहीं, अब भी जारी है.
पटना : मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को स्नेह व सम्मान देनेवाली पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी भी उन पर काफी आक्रोशित दिखीं. मंच पर पूरे रौब में दिखीं राबड़ी ने मुख्यमंत्री पर हमला करते हुए कहा कि जिसने उनके डीएनए को खोट बताया था उसके साथ वे चले गये. जनता ने भी अपना नाखून-बाल भेजा. न जाने नाखून-बाल को गड्ढा में फेंका कि क्या किया.
नीतीश कुमार से देखा नहीं गया. तेजस्वी पर झूठा केश कराया गया. जबकि नीतीश कुमार के खिलाफ चल रहे मुकदमें को छिपाकर रखा है. भोजपूरी में कहावत की चर्चा करते हुए कहा, चलनिया दूसले सूप के जेकरा अपने बहतर छेद . उन्होंने कहा कि चारा चोर लालू को कहा जाता है. सृजन घोटाला हुआ है. तीन चार जिला में निकला है. सेम केस है तो नीतीश कुमार क्यों नहीं इस्तीफा दे रहे हैं.
नीतीश कुमार व सुशील कुमार मोदी काहे नहीं गद्दी छोड़ेंगे. नालंदा जिला के एक जाति का बहाली हो रहा है. नीतीश का यह सब खेल तमाशा है. हमारे परिवार पर केस कराकर डरवाना चाहता है. जहां बोलायेगा वहां जायेंगे. हम डरनेवाले नहीं हैं. जो बिहार की जनता कहेगी वही करेंगे. हम तो न्योता देते हैं सीबीआइ वाले को. वे घर में बैठे और जांच करें. घर में क्या मिलेगा. ठेंगा मिलेगा.
राबड़ी ने कहा कि रात भर में ही नीतीश कुमार व सुशील मोदी का शादी ब्याह हो गया. राते भर में मंडप तैयार हो गया. सही में नीतीश का नाम पलटू राम रखा गया. सुशील मोदी सलटा दिया. कुरसी के चलते कभी इसके साथ कभी उसके साथ. राबड़ी देवी बोलीं कि कवन चेहरा लेकर जइबऽ नीतीश जनता के बीच. जब जीतन राम मांझी को मुख्यमंत्री बनाया. हमलोगों ने उसे बाहर से समर्थन दिया. उन्होंने कहा कि हिम्मत है तो नीतीश कुमार अकेले चुनाव लड़ें. करेजा (कलेजा) नहीं है. भाजपा आरोप लगाया तो डर गया. अब जदयू भी नहीं रहा. नीतीश न घर के न घाट के रहेंगे.
दो-तीन माह में क्या होगा उसका देखियेगा. राबड़ी ने कहा कि सामाजिक न्याय की सरकार देश व बिहार में बनायें. भाजपा व नीतीश कुमार को भगाना है. आपलोगों से यही प्रार्थना है. राजद कर्पूरी, जयप्रकाश व लोहिया के रास्ते पर चलेगा. मान-सम्मान देंगे. गरीब का झंडा झुकने नहीं देंगे. सबका साथ सबका विकास करेंगे. उन्होंने कहा कि रैली में बड़ी संख्या में हमरे बेटा जैसन सब आया है.
उसकाे आशीर्वाद देते हैं. आप ही लोग ताकत है. भगवान को भी धन्यवाद देते हैं कि मदद किया. भगवान कृष्ण काला नाग पर चढ़कर डांस किये थे.
उसी तरह काला नाग को भगाना है. रैली में आये विपक्षी नेताओं से कहा कि एकजुट होकर देश को टूटने से बचाइए. 2019 में भाजपा को भगाइए. बिहार को बदनाम करने के लिए यही गांधी मैदान में भाजपा वाला बम लगाया था. भाजपा वाला कहता था कि पटाखा फूट रहा है. रैली में आये लोगों को शांतिपूर्व तरीके से जाने का आग्रह की.
तेजस्वी बोले
कौन-सी फाइल का डर था कि महागठबंधन छोड़ दिया
पटना : राजद की भाजपा भगाओ देश बचाओ में पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव ने भाजपा सहित मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा. लगभग 22 मिनट तक उन्होंने संबोधित किया. उन्होंने कहा कि बड़ों का सम्मान करना हमें माता-पिता से यह संस्कार मिला है. नीतीश कुमार हमारे चाचा थे, हैं व रहेंगे. लेकिन अब वे अच्छे चाचा नहीं हैं.
आपलोगों ने इवीएम का बटन दबाकर महागठबंधन को जीताया. महागठबंधन टूटा नहीं अभी भी जारी है. वे महागठबंधन छोड़ कर चले गये. अब जो जदयू बचा है वह असली जदयू शरद यादव का है. आज से चाचा की उलटी गिनती शुरू हो गया है. उन्होंने युवाओं को धन्यवाद व सैल्यूट करते हुए कहा कि 2014 में जो गलती की थी, उसे सुधारने का काम करेंगे.उस समय हर-हर मोदी, घर-घर मोदी नहीं अब बड़-बड़ मोदी, गड़बड़ मोदी है.उन्होंने कहा कि रैली को लेकर तीन जून को घोषणा की गयी थी. चाचा को कौन से फाइल का डर था कि महागठबंधन छोड़कर चले गये.
वे संघ मुक्त भारत से संघ युक्त, हे राम से जय श्री राम में बदल गये. वे गांधी जी के हत्यारों के साथ हो गये. भाजपा के समक्ष घुटने टेकने का काम किये. हम जानना चाहते हैं कि आपका सिद्धांत, नैतिकता, विचारधारा क्या है. सृजनों के दुर्जनों का विसर्जन करने भागलपुर गये तो वहां हमारे रहने के लिए कोई व्यवस्था नहीं थी. वे इतना हमसे डर गये. उन्होंने वोट की डकैती, जनादेश का अपमान, खजाना लूटने का काम किये. भाजपा-जदयू के नेताओं को बचाने का काम किये.
2008 में सीएजी की रिपोर्ट आई थी तो कार्रवाई क्यों नहीं की गयी. उन पर 302 का मुकदमा चल रहा है. दिल्ली हाइकोर्ट ने 20 हजार का जुर्माना भी किया.
तेजस्वी तो सिर्फ बहाना था, भाजपा में जाना था. तेजस्वी तो बहाना था सृजन घोटाला का पाप छुपाना था. नीतीश कुमार ने हम पर हमारे माता-पिता पर भाई,बहन,जीजा पर नीतीश कुमार ने केस कराने का काम किये. भगवान कृष्ण का जन्म जेल में हुआ था. लालू जी का खून मेरे रगों में है.नीतीश कुमार व सुशील मोदी को जेल की सैर कराना है.अकेले भागलपुर का मामला दो हजार करोड़ से ज्यादा का है. अन्य जिले में कितना है. सृजन भी व्यापम घोटाले का रूप ले चुका है अब तक 2 लोगों की मौत हो गई है. मुख्य आरोपित की मौत हो गयी. मुख्यमंत्री मौनी बाबा बने हैं. आपकी अंतरात्मा कहां गई. क्या आपके अंदर डर, कुर्सी, लालच या नरेंद्र मोदी की आत्मा थी.
तेजस्वी ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार व उपमुख्यमंत्री सुशील मोदी इस्तीफा नहीं देते हैं तो हम सृजनों के दुर्जनों का विसर्जन यात्रा पर निकलेंगे. तेजस्वी ने कहा कि हमलोगों को ठगने, जनादेश के पीठ में छुरा घोंपने का काम किया है .नीतीश कुमार ने जो काम किया उसकी सजा देने का काम जनता करेगी. नरेंद्र मोदी ने नीतीश कुमार के डीएनए पर सवाल उठाए थे. इसके लिए नाखून-बाल के सैंपल भी भेजे गए थे. केंद्र से वह सैंपल मंगाकर म्यूजियम में रखना चाहिए ताकि लोग देख सकें.
देश की जनता को उल्लू बनाने वालों का साथ देने का नीतीश कुमार ने काम किया है. चार साल में बिहार में चार सरकार बनी. नीतीश कुमार हर घाट का पानी पीये. कभी भाजपा के साथ कभी हम लोगों के साथ सरकार बनायें. मांझी जी को मुख्यमंत्री बनाया और फिर हटाकर खुद मुख्यमंत्री बन गए. नीतीश कुमार ने जॉर्ज फर्नांडिस, दिग्वजिय सिंह, शरद यादव व हम लोगों को ठगने का काम किया. ऐसा कोई सगा नहीं जिसे नीतीश कुमार ने ठगा नहीं.भाजपा नीतीश कुमार से एफिडेविट लिखवा ले कि वह पलटी नहीं मारेंगे. नीतीश कुमार को सिर्फ दूसरों की बैसाखी पर कुर्सी चाहिए. आप लोग अपमान का बदला लेने और सबक सिखाने के लिए तैयार हैं.
अपने गुस्से पर काबू रखें .इस गुस्से को चुनाव में इवीएम का बटन दबाकर दिखायेंगे. हमलोगों को जनता का मोह व नीतीश कुमार को सत्ता का मोह है. नीतीश ने हमारे परिवार पर छापा पड़ाया लेकिन हम डरने वाले नहीं हैं . विचारधारा के लिए हर कुर्बानी देने को तैयार हैं. जब तक भाजपा को भगा नहीं लेते तब तक लड़ाई लड़ेंगे. जिस प्रकार कृष्ण ने सुदामा का चरण धोकर उन्हें सम्मान दिया था. हमें भी गरीबों, पिछड़े, दलित सब की सेवा करनी है. यह जनता की अदालत है. क्या हम दोषी,दागी व भ्रष्टाचारी हैं. जो असली भ्रष्टाचारी हैं वह ईमानदारी का चोला पहन कर घूम रहे हैं.
उनसे सावधान रहें वह फिर आएंगे लोगों को प्रलोभन देंगे. वह दंगा फसाद कराना चाहते हैं .जब इंसान नहीं रहेगा तो मंदिर में घंटी कौन बजाएगा मस्जिद में इबादत कौन करेगा, गुरुद्वारा व चर्च में प्रार्थना कौन करेगा. हमें अपनी एकता को बनाए रखना है. मैं लालू जी का पुत्र बनकर यहां खड़ा नहीं हुआ हूं. मैं धर्मपुत्र बनकर खड़ा हुआ हूं. सभी इस धर्मपुत्र की रक्षा करें. हम विकास की बात करते हैं वे विनाश की बात करते हैं. हम न्याय की बात करते हैं वह अन्याय की बात करते हैं.हम गरीबों की बात करते हैं वह लोग अमीरों की बात करते हैं. इस लड़ाई के लिए हमें तैयार रहना होगा. मोदी जी ने जो वादा किया था क्या वह पूरा हुआ. महंगाई क्या कम हुई.
रोजगार क्या मिला. चीन व पाकिस्तान पर क्या हमला हुआ. किसानों को उनका हक मिला. गरीबों का कर्ज माफ हुआ क्या. गरीबों का कर्ज माफ नहीं करेंगे सिर्फ अदानी व अंबानी का कर्ज माफ करेंगे.प्रधानमंत्री जी अगर युवाओं को सालाना रोजगार दे दें तो सभी युवा गाय व गंगा की रक्षा करेंगे. 15-15 लाख गरीबों को दे दें तो सभी गरीब स्वच्छ इंडिया, मेक इन इंडिया, स्टार्ट अप इंडिया खुद बना लेंगे. सामाजिक न्याय की लड़ाई है. गरीबों की लड़ाई है. एकता में ही शक्ति है. हम कसम लेते हैं जब तक बिहार व दिल्ली की गद्दी से धोखेबाज व जुमलेबाज को नहीं हटाएंगे चैन से नहीं बैठेंगे.यह लोग आज आरक्षण खत्म करना चाहते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें