27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

आरजेडी नेता रघुवंश प्रसाद ने कहा – नीतीश कुमार ने गठबंधन धर्म की मर्यादा तोड़ी

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. इससे बिहार की राजनीति में एक बड़ा भूचाल आ गया है. इस पूरे घटनाक्रम के बीच राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा है कि नीतीश कुमार ने गठबंधन धर्म का […]

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. इससे बिहार की राजनीति में एक बड़ा भूचाल आ गया है.

इस पूरे घटनाक्रम के बीच राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के वरिष्ठ नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री रघुवंश प्रसाद सिंह ने कहा है कि नीतीश कुमार ने गठबंधन धर्म का पालन नहीं किया है.

उन्होंने गठबंधन कीमर्यादानहींनिभायी. तेजस्वी यादव के इस्तीफे के मुद्दे पर उन्होंने हमसे बात तक नहीं की, न ही हमसे कोई राय लेना ही जरूरी समझा. उन्हें जो मन में आया, वह किया.

गठबंधन ऐसे नहीं चलता. उन्हें मिल-बैठकर बात करनी चाहिए थी. ऐसे फैसले कैबिनेट में नहीं किये जाते. इस्तीफे के मुद्दे पर उन्हें गठबंधन के साथियों के संग कोई विचार-विमर्श नहीं किया.

बताते चलें कि इससे पूर्व, सोमवार को रघुवंश प्रसाद सिंह ने नीतीश कुमार पर तंज कसते हुए कहा था कि पूरे राज्य में रिश्वतखोरी चरम पर है, तब ‘जीरो टॉलरेंस’ कहां चला जाता है.

रघुवंश प्रसाद ने कहा कि नीतीश महागठबंधन का नेतृत्व कर रहे हैं और गठबंधन बचाने की मुख्य जिम्मेदारी उनकी ही है. राजद नेता ने कहा, नीतीश गाड़ी की ‘स्टीयरिंग’ पर बैठे हैं. हम लोग तो पीछे की सीट पर बैठे हैं. हम लोग केवल उन्हें सचेत कर सकते हैं. गाड़ी चलाना उनकी जिम्मेदारी है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें