36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

PHOTOS: बिहार की ट्रेनों में उमड़ रही भीड़, चोर सक्रिय, पॉकेटमार ने हवलदार का भी मार लिया पर्स..

बिहार की ट्रेनों और प्रमुख स्टेशनाें पर इन दिनों भीड़ उमड़ रही है. ट्रेन के अंदर और प्लेटफॉर्म पर भीड़ के बीच पॉकेटमार भी सक्रिय हो गए हैं. पटना जंक्शन का देखिए नजारा जब ट्रेन आयी तो क्या दृश्य दिखा. वहीं ट्रेन में पॉकेटमार ने हवलदार का कहां पर्स मारा. जानिए..

Undefined
Photos: बिहार की ट्रेनों में उमड़ रही भीड़, चोर सक्रिय, पॉकेटमार ने हवलदार का भी मार लिया पर्स.. 13

Bihar Train Photos: छठ पर स्पेशल ट्रेनों की संख्या बढ़ने से ट्रैक 25% तक लोड अधिक हो गया है, जिससे जंक्शन पर प्लेटफॉर्म खाली नहीं रहता और इससे आउटर पर ट्रेन रोकी जा रही है. गुरुवार को 15657 ब्रह्मपुत्र मेल सचिवालय हाल्ट से खुलने के बाद पटना जंक्शन के आउटर पर घंटों रुकी रही व 2:20 के बदले दोपहर 3:43 बजे पटना जंक्शन पर पहुंची.

Undefined
Photos: बिहार की ट्रेनों में उमड़ रही भीड़, चोर सक्रिय, पॉकेटमार ने हवलदार का भी मार लिया पर्स.. 14

Bihar Train Photos: मगध एक्सप्रेस, फरक्का एक्सप्रेस और अन्य ट्रेनें भी लेट पहुंचीं. छठ के चलते इन दिनों पटना जंक्शन पर रोजाना 200 से अधिक ट्रेनें गुजर रही हैं, जिससे ट्रैक पर लोड बढ़ा है. सामान्य रूप से 120 से 135 के बीच ट्रेनों का आवागमन होता है.

Undefined
Photos: बिहार की ट्रेनों में उमड़ रही भीड़, चोर सक्रिय, पॉकेटमार ने हवलदार का भी मार लिया पर्स.. 15

Bihar Train Photos: पटना से खुलने वाली छठ स्पेशल ट्रेनों की लेटलतीफी जारी है. शुक्रवार को पटना जंक्शन से नयी दिल्ली राजधानी फेस्टिवल स्पेशल एक्सप्रेस (गाड़ी संख्या 02249 ) 10 घंटे लेट खुली. यह ट्रेन निर्धारित समय सुबह नौ बजे के बजाय शाम सात बजे खुली. वहीं, आनंद विहार टर्मिनल जाने वाली छठ स्पेशल (गाड़ी संख्या 02353) चार घंटे, तो गाड़ी संख्या 02353 लेट खुली. कई और ट्रेनों के समय में भी बदलाव किया गया था.

Undefined
Photos: बिहार की ट्रेनों में उमड़ रही भीड़, चोर सक्रिय, पॉकेटमार ने हवलदार का भी मार लिया पर्स.. 16

Bihar Train Photos: पटना जंक्शन पर यात्रियों की बढ़ी हुई संख्या को देखते हुए सुरक्षा के बीच विशेष इंतजाम किए गए हैं.

Undefined
Photos: बिहार की ट्रेनों में उमड़ रही भीड़, चोर सक्रिय, पॉकेटमार ने हवलदार का भी मार लिया पर्स.. 17

Bihar Train Photos: पटना जंक्शन पर ट्रेन की एसी बोगी में भी घुसने के लिए यात्रियों के बीच होड़ दिखती है. एक दूसरे को पीछे धकेलकर ट्रेन में घुसने की जद्दोजहद में यात्री दिखे.

Undefined
Photos: बिहार की ट्रेनों में उमड़ रही भीड़, चोर सक्रिय, पॉकेटमार ने हवलदार का भी मार लिया पर्स.. 18

Bihar Train Photos: पूर्वा एक्सप्रेस शुक्रवार को पटना जंक्शन पर करीब आधा घंटा लेट पहुंची. ट्रेन के आने के पहले ही प्लेटफॉर्म यात्रियों से पूरी तरह भर गया था. ट्रेन के आते ही चढ़ने के लिए लोगों में संघर्ष शुरू हो गया. एक कोच में जितने यात्री पहले से सवार थे, उससे पांच गुना ज्यादा यात्री प्लेटफॉर्मपर इंतजार कर रहे थे. कुछ ट्रेन पर चढ़ने के लिए पटरी के उस पार तक चले गये.

Undefined
Photos: बिहार की ट्रेनों में उमड़ रही भीड़, चोर सक्रिय, पॉकेटमार ने हवलदार का भी मार लिया पर्स.. 19

Bihar Train Photos: छठ पर्व को लेकर महानगरों से काफी संख्या में लोगों के पटना आने व फिर वापस लौटने के दौरान भीड़-भाड़ रही. इसका फायदा उठा कर बदमाशों ने किसी का पर्स तो किसी का मोबाइल फोन गायब कर दिया. पटना जंक्शन के साथ ही कई अन्य स्टेशनों पर अज्ञात के खिलाफ चोरी की प्राथमिकी दर्ज की गयी. कई तो ऐसे भी रहे, जिन्हें काफी दूर जाने के बाद चोरी की जानकारी मिली. वैसे लोग अपने अंतिम स्टेशन पर स्थित जीआरपी में जीरो एफआइआर दर्ज कराते हैं. वहां से लिखित शिकायत आने के बाद प्राथमिकी दर्ज की जाती है.

Undefined
Photos: बिहार की ट्रेनों में उमड़ रही भीड़, चोर सक्रिय, पॉकेटमार ने हवलदार का भी मार लिया पर्स.. 20

Bihar Train Photos: अथमलगोला के गंजपर की रहने वाली महिला उर्मिला देवी 18 नवंबर को प्लेटफॉर्म नंबर चार पर झाझा-पटना ट्रेन में चढ़ रही थीं. इसी दौरान किसी बदमाश ने भीड़ का फायदा उठा कर गले से सोने की चेन झपट ली और निकल भागा.

Undefined
Photos: बिहार की ट्रेनों में उमड़ रही भीड़, चोर सक्रिय, पॉकेटमार ने हवलदार का भी मार लिया पर्स.. 21

Bihar Train Photos: सीआरपीएफ में हवलदार व बेगूसराय के बरौनी निवासी पंचम जॉर्ज 21 नवंबर को बरौनी स्टेशन से कोसी एक्सप्रेस से पटना जंक्शन के प्लेटफॉर्म संख्या 10 पर पहुंचे. बोगी में भीड़ थी. इसी दौरान किसी ने पर्स गायब कर दिया. पर्स में आइकार्ड, आधार कार्ड, आरसी कार्ड, आयुष्मान कार्ड आदि थे. उन्होंने 23 नवंबर को जंक्शन जीआरपी में प्राथमिकी दर्ज करायी है.

Undefined
Photos: बिहार की ट्रेनों में उमड़ रही भीड़, चोर सक्रिय, पॉकेटमार ने हवलदार का भी मार लिया पर्स.. 22

Bihar Train Photos: गोपालगंज की रहने वाली ममता देवी अपने भाई अभिषेक कुमार के साथ 20 नवंबर को लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस से मुंबई लौट रही थीं. इसी दौरान किसी ने ममता देवी का पर्स गायब कर दिया. दानापुर स्टेशन पहुंचने पर चोरी की जानकारी मिली और फिर वे लोग ट्रेन से उतर गये. इसके बाद 21 नवंबर को पटना जंक्शन जीआरपी को घटना की जानकारी दी.

Undefined
Photos: बिहार की ट्रेनों में उमड़ रही भीड़, चोर सक्रिय, पॉकेटमार ने हवलदार का भी मार लिया पर्स.. 23

Bihar Train Photos: इस्ट पटेल नगर निवासी व 72 वर्षीय भाजपा नेता अमरेंद्र कुमार शांडिल्य 22 नवंबर को मेदांता में इलाज कराने के बाद हनुमान मंदिर पहुंचे और पूजा-पाठ कर जाने लगे. उनके पास एक ब्रीफकेस था, जिसमें कुछ कैश व हॉस्पिटल के कागजात थे. रेलवे स्टेशन की पश्चिम दिशा में कुछ बदमाशों ने उनसे ब्रीफकेस छीनने की कोशिश की. इस संबंध में उन्होंने केस दर्ज कराया है.

Undefined
Photos: बिहार की ट्रेनों में उमड़ रही भीड़, चोर सक्रिय, पॉकेटमार ने हवलदार का भी मार लिया पर्स.. 24

Bihar Train Photos: बिहार से अपने काम पर वापस लौटने वाले प्रवासियों का तांता स्टेशनों पर उमड़ रहा है. वहीं पॉकेटमार व झपटमार गिरोह इन दिनों अधिक सक्रिय हो गया है. भीड़ का फायदा उठाकर यात्रियों को शिकार बनाया जा रहा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें