25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

झमाझम बारिश से शहर की गलियों व बाजारों में जलजमाव

जिले में दर्ज किया गया 22.25 औसत वर्षापात

नवादा नगर. जिले में झमाझम बारिश से लोगों को गर्मी व तपिश से राहत मिली है. गुरुवार की सुबह से ही मौसम का रूख बदला-बदला सा रहा. हवा के साथ झमाझम बारिश शुरू हुई़ इसके बाद उमस भरी गर्मी से बेहाल लोगों को राहत मिली. मौसम सुहाना हो गया़ लोग घरों के बाहर गली-मोहल्लों की सड़कों पर व घरों की बालकोनी पर मौसम का आनंद लेते रहे़ देर शाम तक आसमान पर बादल छाये रहे. बारिश के बाद तापमान सामान्य हो गया. इससे लोगों को काफी राहत मिली है. शहर का अधिकतम तापमान 33.2 डिग्री व न्यूनतम तापमान 18.6 डिग्री तक रहा.

खेती-किसानी को पहुंचेगा लाभ

बारिश से खेती किसानी को लाभ पहुंचेगा है. खेतों में सूख रहे सब्जी फसल सहित बागवानी फसल आम को लाभ होगा. ज्यादा वर्षा होने पर सब्जी को नुकसान होने की संभावना है. मौसम वैज्ञानिक रौशन कुमार ने बताया कि पूर्वानुमान के अनुसार अगले 29 मई तक वर्षा की संभावना है. इस दौरान आसमान में बादल छाये रहेंगे. जिले के कई जगहों पर हल्की से तेज बारिश होने के अनुमान है. वहीं 24 व 25 मई को मौसम शुष्क रहेगा.

इस दौरान 12 से 18 किलोमीटर की रफ्तार से पुरवा हवा चलने के संभावना है. वर्षा होने से लोगों को राहत मिली. जिले में कुल 22.25 औसत वर्षा हुई है. इधर तेज बारिश होने से ऊमस भरी तेज गर्मी से लोगों को राहत मिली. लेकिन साथ ही नगर परिषद की सफाई व्यवस्था की पोल खुल गयी. शहर के कई जगहों पर नाला का पानी कचरा व गाद के साथ सड़क पर आ गया. बारिश होने से कई जगहों पर जलजमाव की स्थिति बन गयी. शहर के स्टेशन रोड व सोनारपट्टी में जलजमाव व कीचड़ से सुबह में लोगों को काफी परेशानी हुई. विजय बाजार और प्रसादबिगहा से जाने वाले रास्ते के साहेब कोठी के पास पानी जम गया था. इसे लेकर यहां पर इस रास्ते मे दिनभर जाम लगी रही़ इस रास्ते मे पानी निकासी कोई वैकल्पिक जगह नही है.

कहां कितनी बारिश हुई:

जिले में औसतन 22.25 मिलीलीटर बारिश हुई है. कृषि विभाग के द्वारा दिये गये आंकडों के अनुसार रजौली 26.6 मिलीलीटर, रोह 23.4, सदर 18.4,अकबरपुर 48.2, पकरीबरावां 25.4, गोविंदपुर 25.2, वारिसलीगंज 17.2, काशीचक 20.0, नारदीगंज 16.8, मेसकौर 25 4, नरहट 22.8 मिलीमीटर वर्षा हुई है.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें