25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रेस्टोरेंट में लगी आग, सिलिंडर हुआ ब्लास्ट

धधकती आग पर काबू के लिए लगायी गयी थी दमकल की चार गाड़ियां

नवादा कार्यालय. नगर के पॉश इलाके की एक रेस्टोरेंट में गुरुवार की अहले सुबह भीषण आग लग गयी. इससे रेस्टोरेंट सहित लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गयी है. सूचना के बाद पहुंची फायर बिग्रेड की चार गाड़ियों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. घटना अहले सुबह लगभग पांच बजे की है. आग लगने की वजह होटल के पास से गुजर रहे बिजली तार में शॉर्ट-सर्किट होना बताया जा रहा है. अग्निकांड में किसी व्यक्ति के हताहत की सूचना नहीं है. हालांकि, इस अग्निकांड में 15 लाख रुपये की संपत्ति जलने का अनुमान है. घटना जिला मुख्यालय के गढपर कॉर्नर व पुरानी बाजार कॉर्नर के पास स्थित होटल खाना खजाना की है. लोगों ने बताया कि अचानक आग लग गयी. आग की लपटें रेस्टोरेंट से बाहर निकल रही थीं. स्थानीय लोगों ने घटना की सूचना रेस्टोरेंट संचालक और फायर ब्रिगेड को दी. सूचना पर पहुंची दमकल की चार गाड़ियों ने घंटों मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया. तब तक होटल का सारा समान जलकर खाक हो चुका था.

मुहल्ले में आग की बढ़ रही थी संभावना:

आग की लपटें तीसरी मंजिल तक पहुंच गयी थीं. लपटें इतनी तेज थी कि दूर-दूर तक किसी को आग बुझाने की हिम्मत तक नहीं दे रही थी. गनीमत रही शहर के आसपास अहले सुबह से घनघोर बारिश हो रही थी, नहीं तो पॉश इलाके व मकान एक-दूसरे से सटे रहने की कारण किसी बड़े हादसे से इंकार नही की जा सकता था.

तार में शॉर्ट-सर्किट से लगी आग:

रेस्टोरेंट संचालक रजत शर्मा ने बताया कि अहले सुबह 05 बजे स्थानीय लोगों ने फोन से सूचना दी कि आपके रेस्टोरेंट में आग लगी है. घटनास्थल पर पहुंचा तो देखा आग की लपटे पूरे रेस्टोरेंट में फैल चुकी हैं. बताया गया है कि खाना खजाना नामक होटल की छत से बिजली तार का मकड़जाल लगा था. उसी से शॉट लगा और आग भयावह रूप ले लिया. अगलगी के बाद होटल में रखा गैस सिलिंडर भी ब्लास्ट कर गया. धमाके के बाद सिलिंडर का गैस पूरे बिल्डिंग में फैला और पूरे बिल्डिंग में आग लग गयी. दमकल कर्मी धधकते आग पर काबू पाया, लेकिन होटल का सारा समान जलकर राख हो गया. रेस्टोरेंट संचालक के अनुसार, अग्निकांड में रेस्टोरेंट के लगभग 15 लाख की संपत्ति जलकर राख हो गयी. रात्रि में रेस्टोरेंट बंद कर घर गया था. सुबह लगभग पांच बजे आग लगने की सूचना मिली.

थानाध्यक्ष अविनाश कुमार ने बताया है कि अगले सुबह सूचना पर पुलिस तथा फायर बिग्रेड की चार गाड़ी पहुंचकर धधकती आग पर काबू कर ली है. घटना की जांच की जा रही है. आग पर काबू पाने के लिए अग्निशमन विभाग के जिला सहायक पदाधिकारी डीआर फेजआलम, सहायक सोम बहादुर तमांग, अग्निशामक मुकेश कुमार, अभिषेक अमन, अशोक कुमार, सिकंदर सिंह, सुभाष चंद्र बोस, बिट्टू कुमार, अरविंद कुमार यादव, संजीत कुमार ठाकुर, सरोज पासवान, विपिन कुमार चौधरी के द्वारा काफी मशक्कत के बाद घटना पर काबू पाया गया.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें