उत्पाद के दो एसआई व आरक्षी पर शराब पीने के आरोप की जांच करने पहुंचे इंस्पेक्टर

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

रजौली : गुरुवार को समेकित जांच चौकी रजौली पर तैनात उत्पाद विभाग के दो एसआई उत्पाद सिपाही के साथ जब्त इनोवा कार से झारखंड जाकर शराब पीने के मामले की जांच करने उत्पाद निरीक्षक राजू कुमार मिश्रा पहुंचे. इनके द्वारा जांच चौकी पर जब्त कर रखे इनोवा कार की बारीकी से जांच की गयी. वहां मौजूद एएसआई अजय पासवान व ड्यूटी पर तैनात उत्पाद सिपाही से भी पूछताछ किया गया.

उत्पाद निरीक्षक ने बताया कि दारोगा रंजीत कुमार के साथ प्रति नियुक्त दारोगा श्याम टुडू व सिपाही सुशील कुमार की कारगुजारियों की जानकारी जब उत्पाद आरक्षी अधीक्षक प्रमोदित नारायण के सामने आयी, तो उनके द्वारा जांच का जिम्मा सौंपा गया है. वे समेकित जांच चौकी पर पहुंच कर हर पहलू की जांच किये. जल्द ही जांच पूरी कर ली जायेगी.
गौरतलब है कि सोमवार को अंतर राज्य सीमा पर स्थित जांच चौकी पर तैनात एसआई रंजीत कुमार एवं श्याम टूडू के अलावा सिपाही सुशील कुमार झारखंड के कोडरमा जिले के मेघातरी स्थित गिरिया होटल व जसू राणा के होटल पर इनोवा कार से गये व शराब पी.
इन पर यह भी आरोप लगा है कि तीन दिन पहले विदेशी शराब की तस्करी के दौरान पकड़े गये इनोवा कार का इस्तेमाल यह लोग झारखंड जाकर शराब पीने में किये हैं. इसके बाद उत्पाद अधीक्षक प्रमोदित नारायण से निर्देश प्राप्त होने पर रजौली थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर सुजय विद्यार्थी द्वारा थाने के एएसआई विक्रमा राम को नशे में रहे उत्पाद दरोगाओं को गिरफ्तार करने भेजा गया था.
लेकिन वे लोग भाग खड़े हुए. रजौली पुलिस द्वारा कुछ दूरी तक उनका पीछा किया गया. लेकिन वे पकड़ से दूर रहे. पुलिस द्वारा तेरे जाने के बाद से जांच चौकी पर तैनात दोनों दरोगा व सिपाही गुरुवार तक जांच चौकी पर वापस नहीं पहुंचे हैं. जानकारी के अनुसार, विभागीय जांच में मामले की लीपापोती करने की कोशिश आरोपित दारोगाओं द्वारा की जा रही है.
महुआ शराब बरामद, कई भट्ठियां ध्वस्त
अकबरपुर. पुलिस ने एसएसबी जवानों के सहयोग से लोहसिंघना गांव के नदी किनारे छापेमारी कर अवैध शराब निर्माण के तीन भट्ठियों को ध्वस्त कर दिया. इस दौरान शराब निर्माण के लिए फुलाये जा रहे सैकड़ों किलोग्राम जावा महुआ को नष्ट कर दिया. उक्त मामले में दो को नामजद अभियुक्त बनाया गया है. थानाध्यक्ष मुन्ना कुमार वर्मा ने बताया कि लोहसिंघना गांव में अवैध महुआ शराब निर्माण व बिक्री किये जाने की गुप्त सूचना मिली.
सूचना के आलोक में एसएसबी जवानों के सहयोग से जंगल में सर्च अभियान चलाया गया. इस क्रम में जौब नदी के किनारे चलाये जा रहे तीन शराब भट्ठियों को ध्वस्त कर निर्माण के लिए फुलाये जा रहे जावा महुआ को ध्वस्त कर 45 लीटर महुआ शराब बरामद किया है. पुलिस को आते देख कारोबारी फरार होने में सफल रहा. शराब निर्माण में लगे कारोबारियों की पहचान कर उसके विरुद्ध थाने में प्राथमिकी दर्ज कर मामले की जांच आरंभ की है. कारोबारी की पहचान गांव के ही अखिलेश यादव व बब्लू यादव के रूप में की गयी है.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें