38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नवादा : किऊल-गया रेलखंड पर दौड़ने लगी मेमू ट्रेन, रेल राज्यमंत्री ने किया ये एलान

नवादा : किऊल-गया रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेन में सफर करने का रेलयात्रियों का सपना सोमवार को पूरा हो गया. रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने नवादा में मेमू (मेनलाइन इलेक्ट्रिक मल्टिपल यूनिट) ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर इसकी शुरुआत की. साथ ही उन्होंने नवादा स्टेशन को मॉडल स्टेशन बनाने की आधारशिला भी रखी. रेल राज्यमंत्री […]

नवादा : किऊल-गया रेलखंड पर इलेक्ट्रिक ट्रेन में सफर करने का रेलयात्रियों का सपना सोमवार को पूरा हो गया. रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने नवादा में मेमू (मेनलाइन इलेक्ट्रिक मल्टिपल यूनिट) ट्रेन को हरी झंडी दिखा कर इसकी शुरुआत की. साथ ही उन्होंने नवादा स्टेशन को मॉडल स्टेशन बनाने की आधारशिला भी रखी.
रेल राज्यमंत्री ने कहा कि अब जल्द ही किऊल-गया रेलखंड से दिल्ली के लिए भी ट्रेनें चलेंगी. नवादा से बिहारशरीफ के लिए भी नयी रेल लाइन बिछाने के सर्वे का काम दो महीने में पूरा कर लिया जायेगा. बरबीघा में नये रेलवे स्टेशन का नामकरण बिहार केसरी डॉ श्री कृष्ण सिंह के नाम पर होगा.
उन्होंने कहा कि पहली बार केंद्र में एक ऐसी सरकार बनी है, जो राजनैतिक नहीं, बल्कि जनता की जरूरतों के आधार पर फैसले लेती है. किऊल-गया रेलखंड पर विद्युत ट्रेन के परिचालन की शुरुआत से लोगों को काफी सहूलियत होगी. रेलखंड के दोहरीकरण और विद्युतीकरण के बाद अब इस रेलखंड के दिन बहुरने लगे हैं. रेल राज्यमंत्री ने नवनिर्मित गेस्ट हाउस में प्रेस के लोगों से मुलाकात के दौरान केंद्र सरकार की उपलब्धियों को गिनाया.
साथ ही कहा कि स्थानीय सांसद के प्रयास से क्षेत्र में चहुंमुखी विकास की गति को तेज किया गया है. इससे पहले नवादा रेल मैदान में एक सभा का आयोजन किया गया. सभा में रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने कहा कि सरकार निर्धारित समय में किऊल-गया रेलखंड की योजनाओं को पूरा करेगी. पहले ही प्रयास में विद्युतीकरण योजना को पूरा कर मेमू ट्रेन दी गयी है.
रेल राज्यमंत्री का एलान
किऊल-गया रेलखंड से दिल्ली के लिए भी ट्रेनें चलेंगी
नवादा से बिहारशरीफ तक रेललाइन बिछाने के लिए सर्वे दो माह में
बरबीघा में नये रेलवे स्टेशन का नामकरण बिहार केसरी डॉ श्री कृष्ण सिंह के नाम पर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें