28.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सोनबरसा में बेकाबू अपराध, जानें 16 माह में हुई कितनी हत्याएं

पिछले 16 माह की आपराधिक घटनाओं पर गौर करें तो इस दौरान गोलीबारी की 12 घटनाओं में अब तक 10 लोगों की जान जा चुकी है.

सीतामढ़ी : भारत-नेपाल सीमा पर अवस्थित यह इलाका इन दिनों अपराध की गिरफ्त में बुरी तरह फंस गया है. यहां किसी झगड़े झंझट का जवाब लाठी-डंडा व चाकू से नहीं, गोलियों से दिया जा रहा है. इलाके में सक्रिय अपराधी बेखौफ गोलियां चला रहे हैं. खूनी संघर्ष की पृष्ठभूमि में तबाह हुए इलाके में अब तक कई जानें जा चुकी हैं. इसमें निर्दोष के साथ-साथ कुछ हिस्ट्रीशीटर अपराधी भी शामिल हैं.

पिछले 16 माह की आपराधिक घटनाओं पर गौर करें तो इस दौरान गोलीबारी की 12 घटनाओं में अब तक 10 लोगों की जान जा चुकी है. पुलिस और प्रशासन का कोई खौफ नहीं दिख रहा. मंगलवार को दिन के 12.30 बजे बेखौफ अपराधियों ने कचहरीपुर गांव के पास बाइक सवार किसान व आटा चक्की मालिक राम दयाल राय उर्फ सुखारी राय(45) की हत्या कर एक बार फिर आम लोगों को दहशत में डाल दिया है.

चार माह बाद सोनबरसा में हत्या की उक्त घटना हुई है. इससे पूर्व पांच मार्च 2020 को अपराधियों ने थाना क्षेत्र के कोहबरवा गांव निवासी वंशलाल राउत के पुत्र सियालाल राउत की जान ले ली थी. इलाके के लोग बताते हैं कि सोनबरसा के इतिहास में इतनी वारदात पहले कभी नहीं हुई थी.

कई महत्वपूर्ण कांडों में पुलिस के हाथ हैं खाली : सोनबरसा थाना क्षेत्र में पिछले कई महत्वपूर्ण कांडों में गिरफ्तारियां अब तक नहीं हो सकी है. इसमें मयूरवा गांव निवासी भाजपा नेता रामबाबू सिंह कुशवाहा की हत्या समेत अन्य कई कांड शामिल हैं. छह सितंबर 2019 को अपराधियों ने कचहरीपुर कब्रिस्तान के समीप बाइक सवार रामबाबू सिंह को गोली मारकर बुरी तरह घायल कर दिया था, जिनकी इलाज के क्रम में मृत्यु हो गयी. वह अपनी शिक्षिका पत्नी को छोड़ने स्कूल जा रहे थे.

दूसरा मामला महुलिया गांव निवासी खुर्शीद आलम के 12 वर्षीय पुत्र मो अरशद की हत्या का है. उक्त मामले में भी पुलिस के हाथ अभी तक खाली है. घटना 30 मार्च 2019 को हुई थी. उक्त घटना में अरशद की अपराधियों ने गला रेतकर हत्या करने के बाद शव को तालाब में गाड़ दिया था. निरंजन महतो की हत्या मामले में अब तक शंकर महतो की ही गिरफ्तारी हो सकी है. राकेश दास की हत्या में तीन आरोपितों में एक ने कोर्ट में सरेंडर किया है, जबकी दो अन्य को पुलिस गिरफ्तार नहीं कर सकी है.

सोनबरसा में घटित घटनाएं

30 मार्च 2019 : थाना क्षेत्र के महुलिया गांव में खुर्शीद आलम के 12 वर्षीय पुत्र मो अरशद की गला रेतकर हत्या. साक्ष्य छिपाने के लिए हत्यारों ने तालाब में गाड़ दिया था शव.

22 जून 2019 : सोनबरसा बस स्टैंड में अपराधियों ने स्टैंड इंचार्ज राकेश महतो उर्फ पहाड़ी की दिनदहाड़े गोली मारकर हत्या कर दी. मृतक कुख्यात मुकेश कुमार उर्फ मुक्का का भाई था. पहाड़ी के विरुद्ध भी थाने में संगीन मामला दर्ज था.

छह सितंबर 2019 : थाना क्षेत्र के कचहरीपुर कब्रिस्तान के समीप बाइक सवार बदमाशों ने मयूरवा निवासी भाजपा नेता रामबाबू सिंह को गोली मारकर बुरी तरह घायल कर दिया. पटना में उपचार के क्रम में उनकी मौत हो गयी.

31 अक्तूबर 2019 : थाना क्षेत्र के भुतही गांव स्थित मुरदहिया पोखर में छठ पूजा के सफाई के क्रम में अपराधियों ने स्थानीय मुखिया मनोज कुमार के भांजा निरंजन कुमार(35) की गोली मारकर हत्या कर दी.

दो नवंबर 2019 : थाना क्षेत्र के रजवाड़ा गांव में छह पूजा के दिन गांव के हीं सुरेंद्र दास के पुत्र राकेश दास की अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी.

सात दिसंबर 2019 : परसा चौक एनएच 77 के समीप दिनदहाड़े अपराधियों ने बेला गांव निवासी उपेंद्र महतो के पुत्र संजीव कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी.

28 जनवरी 2020 : थाना क्षेत्र के चिरैया-मटियार कला रोड में बाइक सवार अपराधियों ने सहियारा थाना क्षेत्र के मटियार कला गांव निवासी सोनेलाल महतो के पुत्र अनिल महतो की गोली मारकर हत्या कर दी.

17 फरवरी 2020 : सोनबरसा बाजार में बदमाशों ने शातिर इंदल महतो की गोली मारकर हत्या कर दी. गोली से बुरी तरह जख्मी इंदल को उपचार के लिए ले जाया गया, जहां चिकित्सक ने मृत घोषित कर दिया.

पांच मार्च 2020 : कोहबरवा गांव में दो बाइक पर सवार दो अपराधियों ने ईंट-भट्ठा में मजदूर वंशलाल राउत के पुत्र सियालाल राउत की गोली मारकर हत्या कर दी.

25 अगस्त 2020 . कचहरीपुर गांव के समीप बाइक सवार दो अपराधियों ने किसान व आटा मिल मालिक राम दयाल राय उर्फ सुखारी राय की गोली मारकर हत्या कर दी. वह बाइक पर सवार होकर पुत्री को उसके ससुराल पहुंचाने जा रहे थे. घटनास्थल पर ही मौत हो गयी.

posted by ashish jha

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें