1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. three smugglers caught selling glock pistols in muzaffarpur crime news skt

Muzaffarpur: ग्लॉक पिस्टल बेचते धराये तीन तस्कर, जेल में बंद राजनेता के हत्यारे के इशारे पर हो रही थी डील

मुजफ्फरपुर पुलिस ने इटली मेड ग्लॉक पिस्टल बेचते तीन हथियार तस्करों को दबोचा है. राजनेता की हत्या के आरोप में जेल में बंद अपराधी के इशारे पर डील करवायी जा रही थी. नगर थाना क्षेत्र के छाता बाजार इलाके का मामला है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
ग्लॉक पिस्टल बेचते धराये तस्कर और जानकारी देते एसएसपी मुजफ्फरपुर
ग्लॉक पिस्टल बेचते धराये तस्कर और जानकारी देते एसएसपी मुजफ्फरपुर
प्रभात खबर

मुजफ्फरपुर नगर थाना क्षेत्र के छाता बाजार में विशेष पुलिस टीम ने छापेमारी कर ऑस्ट्रिया मेड ग्लॉक पिस्टल के साथ तीन तस्करों को गिरफ्तार किया है. तीनों सात लाख में ग्लॉक पिस्टल को बेचने की डीलिंग कर रहे थे. एसएसपी जयंतकांत के नेतृत्व में विशेष पुलिस टीम ने यह कार्रवाई की है.

गिरफ्तार हथियार तस्करों में ये शामिल

गिरफ्तार हथियार तस्करों में सकरा के केशोपुर निवासी मंगलम उर्फ गोलु, नगर थाना के छाता बाजार के नानकशरण गली निवासी नरेंद्र कुमार उर्फ मनीष और पियर थाना क्षेत्र के सीमरा गांव निवासी कुंदन कुमार हैं. इनके पास से एक ग्लॉक पिस्टल, 33 कारतूस, साढ़े तीन लाख नकद और पांच मोबाइल जब्त किया गया है.

गुप्त सूचना के आधार पर कार्रवाई

एसएसपी जयंतकांत ने बताया कि गुप्त सूचना मिली थी कि छाता बाजार स्थित आभूषण कारोबारी नरेंद्र कुमार उर्फ मनीष के घर में ग्लॉक पिस्टल की डीलिंग रही है. इसके बाद नगर डीएसपी रामनरेश पासवान और थानेदार अनिल कुमार के नेतृत्व में विशेष टीम का गठन कर छापेमारी की गयी. छापेमारी में मनीष कुमार के हाथ से ग्लॉक पिस्टल बरामद किया गया है.

आतंकवाद निरोधी दस्ता के अधिकारियों द्वारा किया जाता है इस्तेमाल

यह उन्नत श्रेणी का 9 एमएम पिस्टल है. इसका इस्तेमाल आइपीएस, एसटीएफ, आतंकवाद निरोधी दस्ता के अधिकारियों द्वारा किया जाता है. एसएसपी ने बताया कि गिरफ्तार तीनों शातिरों से पूछताछ में पता चला है कि उनका सबंध हथियार तस्कर गिरोह के एक बड़े नेटवर्क से है. इनके तार सोना लूटने वाले गिरोह से भी जुड़े हैं.

कोलकाता जेल में बंद समस्तीपुर के अपराधी ने भेजी थी पिस्टल

कोलकाता जेल में सोना लूट व एक राजनेता की हत्या के आरोप में बंद समस्तीपुर के मुसरीघरारी थाना क्षेत्र के बथुआ बुजुर्ग निवासी अपराधी सुजीत कुमार राय उर्फ घोष ने व्हाट्सएप के माध्यम से मंगलम उर्फ गोलू से ग्लॉक पिस्टल बेचने को कहा था. उसने छह लाख में पिस्टल बेचने का निर्देश गोलू को दिया था. इसके बाद सुजीत के गिरोह के सदस्य ने कच्ची- पक्की चौक पर मंगलम को पिस्टल दिया. देने वाले ने अपना नाम नहीं बताया था.

सात लाख रुपये में कुंदन ने करायी थी डील

पियर थाना क्षेत्र के सिमरा निवासी कुंदन कुमार ने आभूषण कारोबारी नरेंद्र कुमार उर्फ मनीष से सात लाख में पिस्टल का सौदा तय किया था. पिस्टल लेकर मंगल उर्फ गोलू व कुंदन कुमार मनीष के घर पर पहुंचे थे. सौदा तय होने के बाद साढ़े तीन लाख रुपये मनीष ने दे दिया था. बाकी रकम एक दो दिनों में पहुंचानी थी. इसी बीच पुलिस ने रेड कर सभी को गिरफ्तार कर लिया.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें