28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

जर्जर पोल व तार बदल रही एजेंसी के कर्मियों को खदेड़कर काम बंद कराया

बरुराज थाना क्षेत्र के धर्मपुर इशहाक गांव में बिजली के जर्जर तार और पोल बदलने का काम कर रही एजेंसी के कर्मचारियों की मनमानी के खिलाफ गुरुवार को आमलोगों का गुस्सा भड़क गया. लोगों ने काम रोक दिया और मजदूरों को भगा दिया.

कर्मियों की मनमानी के खिलाफ ग्रामीण हुए आक्रोशित बरूराज थाना क्षेत्र के धर्मपुर इशहाक गांव की घटना प्रतिनिधि, मोतीपुर बरुराज थाना क्षेत्र के धर्मपुर इशहाक गांव में बिजली के जर्जर तार और पोल बदलने का काम कर रही एजेंसी के कर्मचारियों की मनमानी के खिलाफ गुरुवार को आमलोगों का गुस्सा भड़क गया. लोगों ने काम रोक दिया और मजदूरों को भगा दिया. इससे पूरा दिन वहां काम नहीं हो सका. काम कर रहे एजेंसी के कर्मियों के आग्रह पर जिला पार्षद पूनम देवी ने आक्रोशित लोगों को समझा-बुझाकर शान्त कराया. ग्रामीण भरत महतो सहित अन्य लोगों में बताया कि उनके गांव में बिजली संचरण की व्यवस्था लुंज पुंज है. जर्जर बिजली के खम्भों पर नंगा तार दौड़ाया गया है. वह तार भी बिल्कुल जर्जर स्थिति में है. इससे ग्रामीणों को सही वोल्टेज नहीं मिल पाता है. इसको लेकर बिजली विभाग को लिखित शिकायत दी गई थी. ट्रांसफार्मर बदलने और जर्जर तार बदलकर नया खम्भा लगाने, नंगा तार उतारकर इसपर कवर वायर लगाने की मांग की गई थी. जिसके बाद ट्रांसफार्मर बदल दिया गया. ग्रामीणों का आरोप है कि काम कर रहे एजेंसी के कर्मी गांव के आधे हिस्से में जर्जर पोल तो बदल दिया़ पर, जहां समस्या है वहां ना तो पोल बदला ना ही उसपर कवर वायर ही लगाया. जब उससे जर्जर पोल बदलने और कवर वायर बदलने को कहा तो कर्मी भड़क गये. काम करने से इंकार करने लगे. ग्रामीणों का आरोप है कि उनलोगों के साथ भेदभाव किया जा रहा है. अगर नंगा जर्जर तार, जर्जर बिजली के खम्भा को नही बदला गया तो ग्रामीण मोतीपुर एस डी ओ कार्यालय के समक्ष प्रदर्शन करने को विवश होंगें. बिजली का कार्य रहे एजेंसी के कर्मी अनुराग कुमार ने उक्त मामले ए जिला पार्षद को अवगत कराया. जिसके बाद नाराज लोगों से बात कर जिला पार्षद ने समझाया. सहायक अभियंता संजीव कुमार ने बताया की जर्जर पोल को बदलने और नंगा तार उतारकर कवर वायर लगाने की जबाबादेही काम कर रहे एजेंसी को है. उन्हें मामले की जानकारी अबतक एजेंसी ने नही दी है. जानकारी जुटाई जा रही है. ग्रामीणों के मांगों पर विचार कर कार्य कराया जाएगा.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें