17.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरराजस्थान से कूरियर के जरिए बिहार में हो रही शराब की सप्लाई, एक धंधेबाज गिरफ्तार, जानिए कैसे हुआ खुलासा?

राजस्थान से कूरियर के जरिए बिहार में हो रही शराब की सप्लाई, एक धंधेबाज गिरफ्तार, जानिए कैसे हुआ खुलासा?

मुजफ्फरपुर में कूरियर से राजस्थान अजमेर से शराब की खेप माफिया ने मंगवाई. कूरियर ब्यॉय डिलीवरी देने के लिए धंधेबाज के ठिकाने पर पहुंचा. इसी समय उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी कर शराब की खेप पकड़ ली. य

बिहार में वैसे तो पूर्ण शराबबंदी लागू है, इसके बावजूद अवैध शराब के धंधे से जुड़े लोग और शराब माफिया राज्य में शराब लाने का कोई न कोई नया तरीका ढूंढ ले रहे हैं. बिहार पुलिस और मद्द निषेध विभाग की मुस्तैदी की वजह से तस्करों के लिए आम माध्यम से तस्करी करना मुश्किल हो गया है. ऐसे में अब इन अपराधियों ने कूरियर के माध्यम से शराब मंगवाना शुरू कर दिया है. ताजा मामला मुजफ्फरपुर से सामने आया है. जहां शराब माफिया ने कूरियर से राजस्थान अजमेर से शराब की खेप मंगवाई. जिसकी डिलीवरी देने के लिए कूरियर ब्यॉय धंधेबाज के ठिकाने पर पहुंचा. इसी समय उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी कर शराब की खेप पकड़ ली. उत्पाद विभाग की टीम ने मौके से कारोबारी को भी गिरफ्तार किया है. यह कार्रवाई सरैया थाना क्षेत्र में की गयी है.

आरोपी के पार्टनर की तलाश जारी

आरोपी की पहचान सरैया थाना क्षेत्र के सुजावलपुर राजाराम गांव के रहने वाले सौरभ कुमार के रूप में की गई है. जिसे उत्पाद विभाग की टीम ने गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, उसका पार्टनर छापेमारी के दौरान मौके से फरार हो गया. जिसकी गिरफ्तारी के प्रयास में उत्पाद टीम जुटी हुई है. दोनों के खिलाफ उत्पाद थाने में प्राथमिकी दर्ज की गयी है. जिस कूरियर कंपनी के माध्यम से यह शराब की खेप आई उसका कार्यालय मुजफ्फरपुर शहर में है. यहां जिस पार्सल में शराब आई थी वो सौरभ कुमार के नाम से थी.

राजस्थान से भेजा गया था पार्सल

बताया गया कि राजस्थान से इस कूरियर को मल्टीपल सामान के नाम से भेजा गया था. जिसके बाद कूरियर कंपनी के अधिकारियों को पैकेज को लेकर शक हुआ तो उन्होंने इसकी सूचना उत्पाद विभाग को दी. उत्पाद विभाग ने पार्सल की डिलीवरी को लेकर कुछ निर्देश दिए. इसके बाद डिलीवरी बॉय पार्सल डिलीवर करने आरोपी के घर गया. जब रिसीवर ने पार्सल ले लिए तो उसी वक्त उत्पाद विभाग की टीम ने छापेमारी कर सौरभ को शराब के साथ पकड़ लिया.

Also Read: बिहार के नवनियुक्त शिक्षकों को कब और किस आधार पर मिलेगा वेतन, जानिए नियुक्ति पत्र में दिए गए निर्देश

क्या बोले उत्पाद अधीक्षक

प्रभारी उत्पाद अधीक्षक अभिनव कुमार ने बताया कि एक कूरियर कंपनी से गुप्त सूचना मिली थी कि एक संदिग्ध पार्सल राजस्थान से आयी है. इसको सरैया थाना क्षेत्र के एक गांव में पार्सल किया जाना है. सूचना के आलोक में विशेष टीम का गठन करके छापेमारी की गयी. मौके से कारोबारी को गिरफ्तार किया गया. उसकी बुलेट बाइक भी जब्त की गयी है. छह बैग में 12 कार्टन विदेशी शराब पैक था. पकड़ाये धंधेबाज के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. इधर, काजी मोहम्मदपुर थाने की पुलिस ने भी स्पीकर चौक से छह पीस टेट्रा पैक के साथ एक धंधेबाज को गिरफ्तार किया है.

Also Read: सहरसा में पुलिस पर हमला, नेता ने महिला एसआई पर छिड़का पेट्रोल, जिंदा जलाने की कोशिश

चॉकलेट फैक्ट्री से ठेला पर लोड 50 कार्टन विदेशी शराब बरामद

इधर, मुजफ्फरपुर शहर के बालूघाट लीची गाछी स्थित चॉकलेट फैक्ट्री से भी ठेला पर लोड 50 कार्टन विदेशी शराब बरामद किया गया है. गुप्त सूचना के आधार पर नगर थाने की पुलिस ने कार्रवाई की है. छापेमारी के दौरान एक धंधेबाज को भी पकड़ा गया है. उसकी पहचान गोला रोड पंकज मार्केट के समीप के रहने वाले विक्की कुमार के रूप में किया गया है. उससे पूछताछ की गयी तो उसने छह धंधेबाजों की नाम बताया है. इसमें गोला बांध रोड के गोविंद राय, गोला रोड राजेंद्र मार्ग के सूरज गुप्ता, लकड़ढ़ाही चंदवारा पासवान चौक के पंकज कुमार उर्फ बाहुबली, अंडी गोला के राजा पटेल, वार्ड नंबर – 17 ब्रह्म स्थान के पास के जिम्मी कुमार उर्फ राहुल कुमार, शुक्ला रोड मैना गली के बिंदु कुमार उर्फ बिंदु, सरैयागंज के विशाल कुमार उर्फ पोपो और पंकज मार्केट के समीप के रहने वाले लखन महतो के द्वारा शराब की खेप मंगाए जाने की बात कही है.

फरार धंधेबाज व गिरफ्तार शातिर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज

मामले को लेकर नगर थाने में जमादार विनोद कुमार सिंह के लिखित बयान पर आठों फरार धंधेबाज व गिरफ्तार शातिर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गयी है. कुल बरामद अंग्रेजी शराब 483 लीटर है. नगर थानेदार ने बताया कि शराब को किसी चार पहिया वाहन से अनलोड करके ठेला पर रखकर ले जाया जा रहा था. इसी दौरान पुलिस टीम मौके पर पहुंच कर छापेमारी कर दी. फरार आठों धंधेबाजों की गिरफ्तारी को छापेमारी की जा रही है.

Also Read: पटना में अपराधियों ने सीमेंट कारोबारी पर की गोलियों की बौछार, मौके पर मौत, एक दुकानदार जख्मी

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें