1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. irctc indian railways three train timing changes coming to bihar 1 october before diwali and durga puja avh

IRCTC Indian Railways: दिवाली-दुर्गापूजा से पहले बिहार आने वाली इन ट्रेनों के समय में बड़ा बदलाव, देखें

जानकारी के मुताबिक रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए कई ट्रेनों के समय में फेरबदल किया. एक अक्तूबर से नयी समय सारणी से ट्रेनों का परिचालन होगा. इसके संबंध में रेलवे की ओर से अधिसूचना जारी की गयी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
IRCTC indian railways
IRCTC indian railways
Twitter

बिहार आने वाले रेलवे यात्री ध्यान दें, रेलवे की ओर से फेस्टिवल सीजन को देखते हुए कई ट्रेनों के समय में भारी फेरबदल किया गया है. रेलवे ने दुर्गापूजा और दिवाली से पहले 1 अक्टूबर से इन ट्रेनों के समय में बदलाव किया है. इस संबंध में आधिकारिक नोटिफिकेशन जारी कर दी गई है.

जानकारी के मुताबिक इंडियन रेलवे ने यात्रियों की सुविधा को देखते हुए कई ट्रेनों के समय में फेरबदल किया. एक अक्तूबर से नयी समय सारणी से ट्रेनों का परिचालन होगा. इसके संबंध में रेलवे की ओर से अधिसूचना जारी की गयी है. रेल अधिकारियों ने कहा कि ट्रेनों को अब कम स्टेशनों पर रोका जा रहा है. इसको देखते हुए समय में कमी की गयी है. यात्री कम समय में अब अपने समय को पूरा करेंगे.

इन ट्रेनों के समय में फेरबदल- 03019 हावड़ा-काठगोदाम स्पेशल ट्रेन काठगोदाम स्टेशन पर सुबह 09:25 बजे के बजाय 09:00 बजे पहुंचेगी. 09269 पोरबंदर-मुजफ्फरपुर विशेष ट्रेन गोरखपुर से 11:10 बजे प्रस्थान करेगी .04060 आनंद विहार टर्मिनस-मुजफ्फरपुर विशेष ट्रेन गोरखपुर से 11:10 बजे प्रस्थान करेगी.

जल्द हो सकता है फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन का ऐलान- बताया जा रहा है कि रेलवे की ओर से जल्द ही फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन (festival special train) का ऐलान किया जा सकता है. बिहार में दुर्गापूजा और दिवाली (Diwali) के समय लाखों प्रवासी बिहार आते हैं. रेलवे हरेक साल इन यात्रियों को ध्यान में रखते हुए स्पेशल ट्रेनों का परिचालन करती है.

कई ट्रेनों में सीट नहीं- इधर, त्योहारी सीजन से पहले बिहार आने वाली कई ट्रेनों में टिकट नहीं है. मुंबई से बिहार आने वाली पवन एक्सप्रेस में तो सीट रिग्रेट हो गया है. वहीं नई दिल्ली से सहरसा जाने वाली वैशाली एक्सप्रेस में भी सीट फुल है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें