1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. indian railways news two coaches of 05048 gorakhpur kolkata puja special train derail in bihar

बिहार में गोरखपुर-कोलकाता पूजा स्पेशल ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतरे, कोई हताहत नहीं

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
गोरखपुर-कोलकाता पूजा स्पेशल ट्रेन के दो डिब्बे   पटरी से उतर गए
गोरखपुर-कोलकाता पूजा स्पेशल ट्रेन के दो डिब्बे पटरी से उतर गए
Prabhat Khabar

Gorakhpur-Kolkata Puja Special train derail: गोरखपुर-कोलकाता पूजा स्पेशल ट्रेन के दो डिब्बे मंगलवार शाम मुजफ्फरपुर समस्तीपुर रेलखंड के सिलौत स्टेशन के समीप सिलौत और सिहो के बीच पटरी से उतर गए. इसमें एक एसी बोगी व एक स्लीपर बोगी शामिल है. हादसे में अभी तक किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है.

गनीमत रही बेपटरी होने के बाद भी कोई बड़ी दुर्घटना नहीं हुई. मुजफ्फरपुर समस्तीपुर रेलखंड के सिलौत स्टेशन के समीप मंगलवार की शाम करीब 5.17 बजे गोरखपुर से कोलकाता जाने वाली पूजा स्पेशल गाड़ी संख्या 05048 (पूर्वांचल एक्सप्रेस) की दो बोगी बेपटरी हो गयी. घटना को लेकर यात्रियों के बीच चीख पुकार मच गयी. लोको पायलट ने ट्रेन को इमरजेंसी ब्रेक लगाकर रोका.

अधिकारियों ने इस बात की सूचना मंडल को दिया. सूचना पर सोनपुर मंडल के डीआरएम अनिल कुमार गुप्ता मौके पर पहुंच कर जांच की. प्रभावित डिब्बों के यात्रियों को ट्रेन के अगले हिस्से में शिफ्ट करके ट्रेन को आगे के लिए रवाना कर दिया गया है.

समस्तीपुर में अतिरिक्त डिब्बों को तैयार रखा गया है.जिसे जोड़ कर ट्रेन को आगे कोलकाता के लिए रवाना किया जाएगा. इस दुर्घटना के कारण डाउन लाइन पर यातायात प्रभावित हुआ है. अप लाइन पूरी तरह क्लियर है. घटना के कारणों की उच्चस्तरीय जांच के आदेश दे दिए गए हैं.

Posted By: Utpal kant

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें