1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. indian railways irctc special train news festival special trains to run between new delhi muzaffarpur saharsa know timetable and all information of train in bihar skt

Indian Railways News: नयी दिल्ली-सहरसा के बीच चलेगी पूजा स्पेशल ट्रेन, जानें समय सारिणी, रूट व तमाम जानकारी...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
IRCTC, Indian Railways News, Special Train:  नयी दिल्ली-सहरसा के बीच चलेगी उत्सव स्पेशल ट्रेन
IRCTC, Indian Railways News, Special Train: नयी दिल्ली-सहरसा के बीच चलेगी उत्सव स्पेशल ट्रेन
social media

यात्रियों की मांग को देखते हुए रेलवे लगातार पूजा स्पेशल ट्रेनों का परिचालन कर रहा है. सबसे अधिक ट्रेनें दिल्ली रूट से चलायी जा रही हैं. इससे यात्रियों को काफी राहत है. इस क्रम में एक अतिरिक्त ट्रेन चलाने का निर्णय लिया गया है. नयी दिल्ली से जयनगर को खुलने वाली गाड़ी संख्या 04016 रात 11.55 बजे खुलकर वाया कानपुर, प्रयागराज, बक्सर, आरा, पाटलिपुत्र के रास्ते मुजफ्फरपुर अगले दिन शाम 6.15 बजे पहुंचेगी. नयी दिल्ली-सहरसा के बीच पूजा स्पेशल ट्रेन परिचालन से जुड़ी हर News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें हमारे साथ.

क्या है नया शेड्यूल 

पांच मिनट के ठहराव के बाद ट्रेन जयनगर के लिए रवाना हो जायेगा. वापसी में यह ट्रेन 19 नवंबर को जयनगर से रात के 12.35 बजे खुलकर वाया मधुबनी, दरभंगा, समस्तीपुर के रास्ते मुजफ्फरपुर सुबह 4.40 बजे पहुंचेगी. इसके बाद यह ट्रेन हाजीपुर पाटलिपुत्र के रास्ते नयी दिल्ली के लिए रवाना होगी.

कोरोना से बचाव के लिए जारी किये गये गाइडलान का पालन करना होगा

पूर्व मध्य रेलवे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी राजेश कुमार ने कहा कि ट्रेन में सामान्य 15 बोगी, स्लीपर के पांच बोगी होगी. ट्रेन में सफर करने वाले यात्रियों को कोरोना से बचाव के लिए जारी किये गये गाइडलान का पालन करना होगा.

एक नंबर प्लेटफॉर्म एक दिसंबर से हो सकता है बंद

मुजफ्फरपुर जंक्शन पर अगले माह की पहली तारीख से प्लेटफॉर्म संख्या एक पर परिचालन बंद कर आरआरआई कार्य शुरू किया जा सकता है. इसके लिए अधिकारियों का लगातार दौरा हो रहा है. इस दौरान एक नंबर प्लेटफॉर्म को पूरी तरह से बंद किया जायेगा. सभी ट्रेनों को तीन व चार नंबर प्लेटफॉर्म से ही रवाना किया जायेगा. आरआरआई का काम अगले वर्ष होली के बाद तक पूरा करने का लक्ष्य है.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें