29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मध्यम वर्ग के लोगों को दी जाये आयकर में छूट

मध्यम वर्ग के लोगों को दी जाये आयकर में छूट

उपमुख्य संवाददाता, मुजफ्फरपुर

चैंबर ऑफ कॉमर्स ने मंगलवार को केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बजट से पूर्व कर के ढांचे में सुधार के लिये अपनी मांगों को मेल के जरिये भेजा है. इस संबंध में चैंबर सभाकक्ष में जानकारी देते हुए अध्यक्ष श्याम सुंदर भीमसेरिया ने कहा कि हमलोगों ने छोटे व्यवसायी के हितों को ध्यान में रखते हुए कुछ मांगें रखी है, जिसमें करदाताओं को कर राहत, डिजिटल लेन देन को प्रोत्साहन, सौर ऊर्जा प्रणाली को बढ़ावा, ट्रस्टों के अनुपालन में बोझ पर राहत जैसी मांगें है.

श्याम सुंदर भीमसेरिया ने कहा कि सात लाख तक आयकर में छूट, एमएसएमइ के तहत 15 और 45 दिनों के अंदर ऋण अदायगी के प्रावधान को समाप्त करना और छोटे ट्रस्ट के लिये एक सरल छूट की योजना प्रदान करना भी उनकी मांगों में शामिल है. महामंत्री सज्जन शर्मा और उपाध्यक्ष गरीबनाथ बंका ने कहा कि सरकार के आर्थिक उद्देश्यों को प्राप्त करने में उनकी सिफारिश महत्वपूर्ण है. इन सुझावों पर विचार किया जाये तो मध्यम वर्ग के लोगों के साथ व्यवसायियों और उद्योगपतियों का भी भला होगा. इस मौके पर आय-कर उपसमिति के सभापति दिलीप तुलस्यान, अनूप कंकरानिया, जय प्रकाश अग्रवाल, अरुण कुमार हिसारिया और आनंद केडिया उपस्थित रहे.

डिस्क्लेमर: यह प्रभात खबर समाचार पत्र की ऑटोमेटेड न्यूज फीड है. इसे प्रभात खबर डॉट कॉम की टीम ने संपादित नहीं किया है

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें