26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुजफ्फरपुर के दामोदरपुर औद्योगिक क्षेत्र की बदलेगी सूरत, 10.67 करोड़ होंगे खर्च, किसानों की बड़ी समस्या होगी दूर

मुजफ्फरपुर के दामोदरपुर औद्योगिक क्षेत्र में 10.67 करोड़ रुपये से मेगा फूड पार्क के क्षेत्र को रोशन और सुरक्षित करने की परियोजना है. इसके लिए टेंडर जारी कर दिया गया है.

Muzaffarpur Industrial Area: मुजफ्फरपुर के दामोदरपुर स्थित मेगा फूड पार्क को रोशनी से जगमग करने की तैयारी शुरू हो गयी है. इसको लेकर फूड पार्क के एरिया में सोलर स्ट्रीट लाइट लगाया जायेगा. इसके साथ ही पूरे औद्योगिक क्षेत्र की चौतरफा दीवार खड़ी कर घेराबंदी होगी. इसको लेकर इन्फ्रास्ट्रक्चर डेवलपमेंट अथॉरिटी की ओर से टेंडर जारी किया गया है. जिसमें मुजफ्फरपुर फेज टू में आने वाले फूड पार्क एरिया में रोशनी के साथ सुरक्षा को लेकर प्रोजेक्ट के बारे में जानकारी दी गयी है.

वर्क ऑर्डर जारी होने के 6 महीने के अंदर पूरा होगा काम

बियाडा की ओर से इस कार्य के लिये 10.67 करोड़ का एस्टीमेट तैयार किया गया है. जारी टेंडर की शर्तों के अनुसार वर्क ऑर्डर जारी होने के बाद चयनित एजेंसी को छह महीने में इस कार्य कार्य को पूरा कर देना है. बियाडा के रिकॉर्ड के तहत दामोदरपुर औद्योगिक क्षेत्र लगभग 144 एकड़ में फैला है.

लीची व केला के किसानों की दूर होगी परेशानी

यहां मल्टी फ्रूट व हनी प्रोसेसिंग के साथ अलग-अलग एक दर्जन यूनिटों पर निर्माण कार्य तेजी से चल रहा है. अपडेट आंकड़ों के तहत इस वर्ष के अंत तक कई यूनिटों का ट्रायल प्रोडक्शन शुरू हो जायेगा. यहां के इंफ्रास्ट्रक्चर का काम तेजी से पूरा कराने के लिये लगातार मॉनिटरिंग की जा रही है. दूसरी ओर लीची सहित अन्य फलों के उत्पादक संघ की ओर से लगातार पैक हाउस को लेकर मांग की जाती है. ऐसे में यहां उत्पादन को लंबे समय तक सुरक्षित रखने के लिए प्रोसेसिंग यूनिट की व्यवस्था की जा रही है.

Also Read : दारोगा की मौत मामले में NHAI के इंजीनियर-ठेकेदार समेत 7 पर केस दर्ज, गिरफ्तारी के लिए छापेमारी शुरू

स्केल लेआउट मैप हुआ था जारी

बियाडा पटना की ओर से दामोदरपुर स्थित मेगा फूड पार्क का हाल में ही फुल स्केल लेआउट मैप जारी किया गया था. जिसमें फूड पार्क में जमीन लेने के लिये इच्छुक निवेशकों के लिये लगभग पूरी जानकारी स्पष्ट की गयी थी. इसे सबसे बड़े फूड पार्क बनाने को लेकर उद्योग विभाग की ओर से लगातार प्रमोट किया जा रहा है. जिस वजह से बाहर के निवेशकों का काफी रुझान बढ़ा है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें