1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. body of cctv supplier found hanging in muzaffarpur father said a few days ago there was a threat of murder rdy

मुजफ्फरपुर में सीसीटीवी सप्लायर का शव फंदे से लटका मिला, पिता ने कहा-कुछ दिन पहले हत्या की मिली थी धमकी

मुजफ्फरपुर में सीसीटीवी सप्लायर का शव फंदे से लटका मिला. परिजनों से घटना के संबंध में जानकारी ली. पूरे कमरे की वीडियोग्राफी कराने के बाद शव को फंदे से उतारा गया. उसका पंचनामा तैयार करने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
बिहार अपराध
बिहार अपराध
फाइल

मुजफ्फरपुर शहर के चर्च रोड स्थित मिठनपुरा लाला मोहल्ले में सीसीटीवी सप्लायर उज्जवल उर्फ अमित (30 वर्ष) का फंदे से लटका शव मिला है. कमरे का सभी दरवाजा खुला हुआ था. मृतक के हाथ से हीरे की अंगुठी, तीन मोबाइल व नकदी गायब है. घटना की सूचना मिलने के बाद मिठनपुरा थानेदार श्रीकांत सिन्हा पुलिस टीम के साथ मौके पर पहुंचे. परिजनों से घटना के संबंध में जानकारी ली. पूरे कमरे की वीडियोग्राफी कराने के बाद शव को फंदे से उतारा गया. उसका पंचनामा तैयार करने के बाद शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. मृतक के पिता अधिवक्ता अनिल श्रीवास्तव ने पुलिस को बेटे की हत्या किये जाने की आशंका जाहिर की है. उन्होंने अपने एक करीबी रिश्तेदार पर शक जताया है. पुलिस ने अधिवक्ता से उनके पुत्र का मोबाइल नंबर मांगा है. टावर लोकेशन व सीडीआर के आधार पर मामले की छानबीन में जुट गयी है.

जानकारी के अनुसार, अधिवक्ता अनिल श्रीवास्तव मूल रूप से हरिसभा चौक के रहने वाले हैं. जमीन का विवाद होने के कारण वे पिछले पांच सालों से चर्च रोड स्थित एक मकान में किराये पर दो फ्लैट ले रखा है. अधिवक्ता अपनी पत्नी मीना श्रीवास्तव और बेटी ज्योति के साथ ऊपर वाले फ्लैट में रहते हैं. वहीं, मृतक उज्जवल उर्फ अमित नीचे वाले फ्लैट में अकेले रहता था. उस कमरे में उसने अपना सीसीटीवी सप्लाई का ऑफिस भी बना रखा था. परिजनों ने बताया कि रविवार की सुबह आठ बजे तब जब वह ऊपर वाले फ्लैट में उठकर नहीं आया, तो उसकी मां मीना श्रीवास्तव ने मोबाइल पर कॉल किया. लेकिन मोबाइल स्विच ऑफ था. तब उन्हें संदेह हुआ तो जाकर कमरा में देखा तो अमित का शव पंखे से लटक रहा था. और कमरे का सभी दरवाजा भी खुला हुआ था़

कमरे को पुलिस ने किया सील, एफएसएल करेगी जांच

शव को पोस्टमार्टम भेजने के बाद पुलिस ने कमरे को सील कर दिया है. उसकी एफएसएल से जांच करायी जायेगी. मिठनपुरा थानेदार ने बताया कि मृतक अमित के मोबाइल का सीडीआर निकलवाया जा रहा है. पुलिस हत्या व आत्महत्या दोनों बिंदु पर जांच कर रही है. पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पूरे मामले को खुलासा हो जायेगा.

पिता ने कहा, कुछ दिन पहले हत्या की मिली थी धमकी

अधिवक्ता ने बताया कि कई साल पहले उसकी मां की तकिया से मुंह दबाकर हत्या कर दी गयी थी. इसमें उसने अपने भाई पर प्राथमिकी दर्ज करायी थी. उसी को लेकर छोटे भाई से विवाद चल रहा था. उसी ने कुछ दिन पहले हत्या करने की भी धमकी दी थी. और अब उसके बेटे का शव फंदे से लटका हुआ मिला है.

इसलिए शक की सूई हत्या की ओर गयी

पिता अनिल श्रीवास्तव के मुताबिक अमित के पास एक हीरे का अंगुठी मोबाइल फोन गायब है. अमित का शव जिस तरह से पंखा में लटक रहा था, उसका एक पांव टेबल से लगा हुआ था. अंगुठी व शव की स्थिति देखकर पिता ने कहा कि शव को हत्या करके टांगा गया है. अधिवक्ता ने अपने एक परिवार के सदस्य पर ही हत्या का आरोप लगाया है.

कमरा, सीढी रूम में लगा सीसीटीवी कैमरा काफी दिनों से खराब

जिस कमरे में अमित का शव फंदे से लटका मिला उसमें, सीढ़ी रूम व ऊपर वाले फ्लैट में सीसीटीवी लगा हुआ है. लेकिन, काफी दिनों से खराब है. पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी खराब होने से पुलिस को अनुसंधान में देरी हो रही है. पुलिस आसपास के मकानों का भी सीसीटीवी खंगाल रही है.

सुसाइड नोट में कहा मां-पिताजी को नहीं करें परेशान

मृतक उज्ज्वल कुमार के कमरा से पुलिस को एक पेज का सुसाइड नोट मिला है. जिसमें लिखा है कि मकान मालिक से अनुरोध है कि वे लोग मां पिता जी को परेशान नहीं करेंगे. पुलिस से अनुरोध है कि मां पिताजी से ज्यादा पूछताछ नहीं करेंगे. वही पिता से आग्रह किया है कि तीन दिन के अंदर अंतिम काम क्रिया कर देंगे. हालांकि सुसाइड नाेट पर किसी का हस्ताक्षर नहीं है. पुलिस का कहना है कि हैंडराइटिंग एक्सपर्ट से जांच कराने के बाद ही कुछ कहा जा सकता है.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें