1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. bochaha by election 2022 result read about bochaha upchunav counting latest news skt

Bochaha Result 2022: बिहार के बोचहां उपचुनाव का आज आएगा नतीजा, इन तीन उम्मीदवारों पर रहेंगी सबकी नजरें...

बिहार के बोचहां उपचुनाव में कौन बाजी मारेगा, इसका फैसला आज हो जाएगा. 13 उम्मीदवारों की किस्मत का पिटारा आज खुलेगा. राजद, भाजपा और वीआइपी पार्टी के उम्मीदवारों के बीच असली लड़ाइ है.

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
उपचुनाव के लिए मतगणना
उपचुनाव के लिए मतगणना
फाइल

बोचहां उप चुनाव को लेकर जिस घड़ी का लोगों को इंतजार था, आखिरकार वह आ ही गया. अब बस, कुछ घंटों की ही बात है, नतीजे सामने आते ही तय हो जाएगा कि बोचहां का प्रतिनिधित्व कौन करेगा. आरडीएस कॉलेज में चुनाव की मतगणना को लेकर सभी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं.

13 उम्मीदवारों की किस्मत का पिटारा आज खुलेगा

वैसे तो 13 उम्मीदवारों की किस्मत का पिटारा आज खुलेगा. लेकिन मुख्य मुकाबला राजद प्रत्याशी अमर कुमार पासवान, एनडीए की बेबी कुमारी और वीआइपी की डॉ गीता कुमारी के बीच माना जा रहा है. 12 अप्रैल को चुनाव खत्म होने के साथ जीत-हार को लेकर तरह-तरह के कयास लगाए जा रहे हैं, जिसका पटाक्षेप आज हो जायेगा हैं.

इन पर रहेगी रोक

मतगणना केंद्र में प्रवेश के लिए प्रशासन की ओर से पास जारी होना जरूरी है. धूम्रपान सामग्री, माचिस, मोबाइल फोन के साथ किसी तरह का शस्त्र नहीं रखना है. वरीय अधिकारी को सीसीटीवी मॉनेटरिंग की जिम्मेवारी दी गयी है़

25 राउंड में गिनती

14 टेबल पर करीब 25 राउंड में मतगणना होगी. दरअसल एक बूथ की गिनती एक राउंड में होता है. बोचहां में कुल 350 बूथ हैं. पहले पोस्टल बैलेट की गणना होगी. इसमें सर्विस और दिव्यांग के साथ बुजुर्ग वोटर शामिल हैं. कुल 170110 वोट की गिनती की जानी है.

सुबह आठ बजे से मतगणना

आरडीएस कॉलेज मतगणना केंद्र पर सुबह 8 बजे से मतगणना शुरू होगी. इसके लिए प्रशासनिक व्यवस्था पूरी कर ली गयी है. मतगणना हॉल में एजेंट और मतगणना कर्मी के लिए अलग-अलग गेट बनाये गये हैं. डीएफडी गेट से इंट्री होगी. काउंटिंग रूम में सीसीटीवी कैमरे लगाये गये हैं.

यातायात नियंत्रण काे लेकर इंतजाम

यातायात नियंत्रण काे लेकर अघोरिया बाजार चौक, रामदयालु नगर गुमटी, सिंचाई विभाग कार्यालय और आरबीटीएस कॉलेज के पास पुलिस पदाधिकारी के साथ लाठीबल तैनात किये गये हैं. तीन जगह ड्रॉप गेट बनाये गये हैं. इससे आगे जाने की अनुमति नहीं होगी. आरडीएस कॉलेज,अघोरिया बाजार, रामदयालु गुमटी के पास बने ड्रॉप गेट पर पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी है. मतगणना स्थल से लेकर आसपास के इलाकों एक दर्जन स्थानों पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल की तैनाती की गयी है.

POSTED BY: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें