1. home Home
  2. state
  3. bihar
  4. muzaffarpur
  5. bihar news saran updates swayamvara happened in kaliyuga at chhapra breaking news saran broke shivas bow cast

कलियुग में स्वयंवर, किसने तोड़ा शिव धनुष और कैसे डाली गई वरमाला

बिहार की एक अनोखी शादी का वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. यह वीडियो सारण का है. वीडियो अनोखी शादी की है. जहां रामायण काल की तरह ही दूल्हे के धनुष तोड़ने की परंपरा निभाई गयी.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कलियुग में स्वयंवर
कलियुग में स्वयंवर
सोशल मीडिया

छपरा. बिहार की एक अनोखी शादी का वीडियो बड़ी तेजी से वायरल हो रहा है. यह वीडियो सारण का है. वीडियो अनोखी शादी की है. जहां रामायण काल की तरह ही दूल्हे के धनुष तोड़ने की परंपरा निभाई गयी. फिर वरमाला हुई और उसके बाद विवाह का विधि-विधान पूरा किया गया.

कलियुग की इस शादी में दूल्हे ने शिव धनुष तोड़ा जिसके बाद कन्या ने वरमाला पहनाई. इस आयोजन में फर्क सिर्फ इतना था कि सतयुग के उस स्वयंवर मे बड़े-बड़े योद्धा थे परन्तु यहां दूल्हा फिक्स था. इस शादी का आयोजन सारण जिले के सोनपुर प्रखंड अंतर्गत सबलपुर पूर्वी क्षेत्र में किया गया था. शादी समारोह में सतयुग की तरह ही धनुष स्वयंवर का आयोजन किया गया था.

इस कोरोना काल में रची गयी स्वयंवर में लड़का धनुष को तोड़ कर लड़की के गले मे जैसे ही वर माला डाला वैसे ही फूलों की बरसात होने लगी. यह शादी धूमधाम से की गयी. लेकिन इस तथाकथित स्वयंवर देखने वालों की भीड़ इतनी थी कि स्वयंवर देखने के लिए सोशल डिस्टेन्स के साथ कोविड प्रोटोकॉल की खूब धज्जियां उड़ाई गई.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें