24.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबड़ी खबरबिहार के मुजफ्फरपुर में खूब गरजे अमित शाह, लालू-नीतीश रहे निशाने पर, जानिए रैली में और क्या बोले..

बिहार के मुजफ्फरपुर में खूब गरजे अमित शाह, लालू-नीतीश रहे निशाने पर, जानिए रैली में और क्या बोले..

Amit Shah Rally In Muzaffarpur Bihar: गृह मंत्री अमित शाह रविवार को बिहार आए. मुजफ्फरपुर के पताही हवाई अड्डा मैदान से अमित शाह जनसभा को संबोधित किया. गृह मंत्री की रैली के लिए भाजपा ने पूरी तैयारी की थी. जानिए ..

Amit Shah Rally In Muzaffarpur Bihar: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह बिहार में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद सातवीं बार बिहार आए. 5 नवंबर, रविवार को मुजफ्फरपुर में भाजपा की ओर से जनसभा का आयोजन किया गया. बीजेपी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने इस रैली को संबोधित किया. भाजपा ने इसे लेकर तैयारी पूरी की थी. वहीं जिला प्रशासन गृह मंत्री की सुरक्षा को लेकर पूरी तरह अलर्ट रहा केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की जनसभा को लेकर प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट रहा. शनिवार की देर शाम मंच को सीआरपीएफ के हवाले कर दिया गया. सभा में आने वाले सभी रास्तों के चप्पे-चप्पे पर मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस बल की तैनाती की गयी. डीएम प्रणव कुमार व एसएसपी राकेश कुमार ने सुरक्षा पर संयुक्त आदेश जारी किया. इसमें 125 मजिस्ट्रेट के साथ 1000 से अधिक संख्या में पुलिस पदाधिकारी व कर्मी की तैनाती की गयी.

गृह मंत्री के कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा की तैयारी..

गृह मंत्री अमित शाह की रैली के मद्देनजर पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी सहित अन्य जिलों से भी डीएसपी, इंस्पेक्टर समेत पुलिसकर्मियों को बुलाया गया. पांच जगह पर ड्रॉप गेट व वीआइपी के लिए दो पार्किंग स्थल बनाया गया. सभी प्रतिनियुक्त पदाधिकारी को रविवार की सुबह सात बजे से अपने कार्यस्थल पर तैनात होने को कहा गया था. संपूर्ण विधि व्यवस्था के वरीय प्रभार में डीडीसी आशुतोष द्विवेदी और सिटी एसपी अरविंद प्रताप सिंह की तैनाती की गयी थी. मंच के पास, सभास्थल के पास और पताही हवाई अड्डा स्थित नियंत्रण कक्ष में बम निरोधक दस्ता की टीम तैनात रही. कार्यक्रम स्थल के आसपास जितने भी ऊंचे मकान व दुकानें हैं, इसके ऊपर पुलिस जवानों की तैनाती दिखी. सभी के पास वायरलेस हैंडसेट था. इससे किसी प्रकार का संदेह होने पर वे तुरंत सूचना को आगे पहुंचा सकें. सादे लिबास में पुलिस पदाधिकारी की प्रतिनियुक्ति की गयी. केंद्रीय गृह मंत्री से मिलने वालों को पदाधिकारी शिष्टतापूर्ण तरीके से तलाशी लेकर उनके आप्त सचिव से अनुमति लेकर ही मिलने देने का निर्देश था. इधर, शनिवार को ही शहर के सभी होटलों व ठहरने वाले जगहों पर विशेष रूप से जांच अभियान चलाया गया.

मंच पर बिहार कोर कमेटी समेत 68 नेताओं को मिली जगह

आगामी लोकसभा चुनाव को देखते हुए केंद्रीय गृह मंत्री की जनसभा को अहम माना जा रहा है. मंच पर बिहार कोर कमेटी समेत भाजपा के 68 नेता उपस्थित रहे. इसमें प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी, गृह राज्यमंत्री नित्यानंद राय, जिलाध्यक्ष रंजन कुमार सहित कई अन्य रहे. भाजपा के सुबह नौ बजे से ही जनसभा स्थल पर लोग आने लगे. मुख्य द्वार वीआइपी के प्रवेश के लिए बनाया गया था. इसके अलावा सात द्वार बने थे, जहां से आम लोगों को प्रवेश दिया गया. वहीं अमित शाह ने मंच से अपने संबोधन के दौरान लालू यादव और सीएम नीतीश कुमार पर जमकर हमला बोला.

भाजयुमो ने बाइक रैली निकाली

केंद्रीय गृहमंत्री की सभा में अधिक संख्या में युवाओं की भागीदारी के लिये शनिवार को भाजयुमो ने बाइक रैली निकाली. रैली का आयोजन भाजयुमो के जिलाध्यक्ष भारत रत्न यादव के नेतृत्व में किया गया. रैली निकाल डीहपकोही, रसूलपुर, पकड़ी पकोही, कोदरिया के रास्ते पताही हवाई अड्डा तक सभी लोगों को इस विशाल जनसभा में आने का निमंत्रण दिया गया. मोर्चा अध्यक्ष ने कहा कि देश के गृहमंत्री अमित शाह के कार्यक्रम में दो लाख से अधिक लोग उपस्थित होंगे. यह कार्यक्रम ऐतिहासिक होगा. बिहार के विकास को भाजपा सरकार हमेशा केंद्र में रखती है और प्राथमिकता देती है.

भाजपा ने 2 लाख लोगों के आने का किया दावा, चलाया जनसंपर्क अभियान

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की 05 नवंबर होने वाली जनसभा में आमलोगों की भागीदारी के लिए भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सम्राट चौधरी व बिहार सरकार के पूर्व नगर विकास मंत्री सुरेश कुमार शर्मा ने संयुक्त रूप से मुजफ्फरपुर नगर विधानसभा क्षेत्र में सघन जनसंपर्क अभियान चलाया. दोनों नेताओं ने मुजफ्फरपुर नगर विधानसभा के पश्चिमी नगर मंडल, अंबेडकर नगर, गरीबनाथ मंडल, राम दयालु मंडल में कार्यकर्ता सम्मेलन कर लोगों को विशाल जनसभा में आने का निमंत्रण दिया. पताही हवाई अड्डा के मैदान में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह की रविवार को होने वाली सभा ऐतिहासिक होगी. ये बातें भाजपा के वरिष्ठ नेता व पूर्व मंत्री अजीत कुमार ने शनिवार को कांटी व मीनापुर के क्षेत्र के लोगों को संबोधित करते हुए कहीं. उन्होंने कहा कि सभा में दो लाख से अधिक लोग अपनी उपस्थिति दर्ज कराकर मुजफ्फरपुर में इतिहास कायम करेंगे. उन्होंने जिले के कई गांवों का दौरा कर लोगों से गृह मंत्री के सभा में आने का न्योता दिया. उन्होंने कहा कि कांटी से 50 हजार से अधिक लोग शामिल होंगे. इसमें युवाओं की बड़ी संख्या होगी. उन्होंने कांटी नगर परिषद के कोठिया, बिशनपुर सुमेर, नारायणपुर देवी चौक, बहादुरपुर, पकरी पकोही, चकबरकुरबा व मधुबन जगदीश गांव में जनसंपर्क चलाया.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें