18.1 C
Ranchi
Thursday, February 22, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनाबिहार में अमित शाह के लिए बना 3 लेयर का सुरक्षा कवच, मुजफ्फरपुर रैली के लिए मकान से लेकर...

बिहार में अमित शाह के लिए बना 3 लेयर का सुरक्षा कवच, मुजफ्फरपुर रैली के लिए मकान से लेकर आसमान से भी पहरा

Amit Shah Muzaffarpur Rally: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह रविवार को फिर एकबार बिहार दौरे पर हैं. मुजफ्फरपुर में तीन लेयर का सुरक्षा कवच के अंदर गृह मंत्री होंगे. जिले में 1000 पुलिसकर्मियों की तैनाती की गयी है. जानिए क्या है सुरक्षा के इंतजाम..

Amit Shah Bihar Rally: केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह 5 नवंबर को एकबार फिर से बिहार का दौरा कर रहे हैं. भाजपा की रैली मुजफ्फरपुर के पताही हवाई अड्डा मैदान पर आयोजित की जा रही है. भाजपा ने इस रैली को सफल बनाने के लिए पूरी तैयारी की है. सम्राट चौधरी व नित्यानंद राय समेत भाजपा के कई कद्दावर नेता पिछले कई दिनों से जिले में कैंप कर रहे हैं. बीजेपी की ओर से जनसंपर्क अभियान चलाकर लोगों को जनसभा में शामिल होने का आमंत्रण दिया गया. रैली में करीब 2 लाख लोगों के आने का दावा भाजपा की ओर से किया गया है. वहीं गृह मंत्री की रैली को लेकर पुलिस प्रशासन भी अलर्ट मोड में है. अमित शाह का सुरक्षा घेरा बेहद मजबूत बनाया गया है. ड्रोन कैमरे से निगरानी की जा रही है. वहीं बिल्डिंग पर भी जवान तैनात किए गए हैं.

गृह मंत्री का मुजफ्फरपुर में कार्यक्रम

गृह मंत्री अमित शाह 5 नवंबर, रविवार को मुजफ्फरपुर के पताही हवाई अड्डा के मैदान पर आयोजित जनसभा को संबोधित करेंगे. गृह मंत्री आज 11:45 बजे ग्वालियर एयरपोर्ट से पटना के लिये एयर फोर्स के विमान में सवार होकर पटना के लिए प्रस्थान करेंगे. 1 बजे गृह मंत्री पटना एयरपोर्ट पहुंचेंगे. जहां से 1 बजकर 5 मिनट पर गृह मंत्री को लेकर बीएसएफ़ का हेलीकॉप्टर मुजफ्फरपुर के लिए रवाना होगा. 1 बजकर 30 मिनट पर गृह मंत्री को लेकर हेलीकॉप्टर मुजफ्फरपुर के पताही एयरपोर्ट मैदान पर उतरेगा. जनसभा स्थल के लिए सड़क मार्ग से गृह मंत्री रवाना होंगे. करीब 3 बजे तक जनसभा को संबोधित करने के बाद अमित शाह मुजफ्फरपुर से पटना एयरपोर्ट और रविवार की शाम को ही दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

Also Read: Amit Shah Bihar Rally Live: अमित शाह आज 1 बजे पहुंचेंगे पटना, मुजफ्फरपुर में होगी भाजपा की रैली
मकानों पर भी जवानों की तैनाती

गृह मंत्री अमित शाह की रैली के मद्देनजर बिहार में सुरक्षा व्यवस्था बेहद कड़ी की गयी है. मुजफ्फरपुर में पुलिस अलर्ट मोड पर है. पूर्वी चंपारण, पश्चिमी चंपारण, सीतामढ़ी सहित अन्य जिलों से भी पुलिसकर्मी बुलाए गए हैं. इनमें डीएसपी, इंस्पेक्टर रैंक के भी अधिकारी हैं.बम निरोधक दस्ता को मंच के पास, सभास्थल के पास और पताही हवाई अड्डा के कंट्रोल रूम में तैनात किया गया है. कार्यक्रमस्थल के आसपास के ऊंचे मकानों पर पुलिस जवान तैनात किए गए हैं. ये जवान वायरलेस हैंडसेट से लैश रहेंगे. सादे लिबास में भी पुलिस पदाधिकारी तैनात किए गए हैं.

कई लेयर क्रॉस करके अमित शाह तक जा सकेंगे अधिकारी

केंद्रीय गृह मंत्री से मिलने वालों को पदाधिकारी को भी कई लेयर क्रॉस करके जाना होगा. पहले उनकी तलाशी शिष्टतापूर्ण तरीके से ली जाएगी. उसके बाद उन्हें गृह मंत्री के आप्त सचिव से अनुमति लेनी होगी. अनुमति मिलने के बाद ही वो मुलाकात कर सकेंगे. शहर के सभी होटलों व ठहरने वाले जगहों पर विशेष रूप से जांच अभियान एक दिन पहले चलाया गया है. समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, पुलिस अधिकारियों ने रविवार को कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री की यात्रा के लिए बहुस्तरीय सुरक्षा व्यवस्था की गई है और हवाई निगरानी के लिए ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जा रहा है.

लगातार बिहार दौरे पर हैं अमित शाह

गौरतलब है कि मुजफ्फरपुर में भाजपा ने पताही एयरपोर्ट के मैदान को रैली के लिए चुना है. जिसके बाद अब पताही एयरपोर्ट सियासी मुद्दा बन गया है. भाजपा को विपक्षी दलों ने निशाने पर लिया है. वहीं बीजेपी ने भी राज्य सरकार को घेरा है. दोनों एयरपोर्ट के मुद्दे पर आमने-सामने है. बता दें कि भाजपा के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का 50 दिन के अंदर दूसरी बार बिहार आ रहे हैं. वहीं प्रदेश में महागठबंधन की सरकार बनने के बाद अमित शाह सातवीं बार बिहार का दौरा कर रहे हैं. आगामी लोकसभा व विधानसभा चुनाव को लेकर अमित शाह लगातार बिहार दौरे पर हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें