25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

कांवरियों पर पथराव, हंगामा, तनाव को देखते हुए पुलिस कर रही कैंप

मोतीपुर : बरुराज थाना क्षेत्रकेपरसौनिनाथ गांव में सावन की दूसरी सोमवारी पर तिरहुत मुख्य नहर से जल भरने जा रहे श्रद्धालुओं का रास्ता रोकजाने को लेकर सोमवार को फिर बवाल हुआ. बरुराज में एक मस्जिद के पास से गुजरते समय पत्थरों को कथित तौर पर ‘कांवरियों’ पर फेंका गया था. इस दौरान जुलूस में शामिल […]

मोतीपुर : बरुराज थाना क्षेत्रकेपरसौनिनाथ गांव में सावन की दूसरी सोमवारी पर तिरहुत मुख्य नहर से जल भरने जा रहे श्रद्धालुओं का रास्ता रोकजाने को लेकर सोमवार को फिर बवाल हुआ. बरुराज में एक मस्जिद के पास से गुजरते समय पत्थरों को कथित तौर पर ‘कांवरियों’ पर फेंका गया था. इस दौरान जुलूस में शामिल कुछ लोगों से झड़प भी हुई. पुलिसकर्मी मामले को संभालने गये, तो उनके साथ भी दुव्यर्वहार किया गया. मोतीपुर थानाध्यक्ष सह इंस्पेक्टर की वर्दी पर लगे स्टार को नोचने का प्रयास किया गया. पुलिसकमिर्यों केसाथ गाली-गलौज की गयी. उन्हें डंडा लेकर दौड़ाया गया. हालांकि, अपनी सूझ-बूझ से पुलिसकमिर्यों ने जलबोझी केलिए जा रहे तकरीबन पांच सौ से भी ज्यादा महिला और बच्चियों को निकालकर सुरिक्षत तिरहुत मुख्य नहर कपुल तक पहुंचा दिया. भारी तनाव को देखते हुए श्रद्धालुओं को दूसरे मार्ग से निकालकर मंदिर परिसर पहुंचाया गया.

सूचना मिलते ही एएसपी अभियान विमलेश चंद्र झा, सिटी एसपी नीरज कुमार सिंह, अनुमंडलाधिकारी पश्चिमी, डीएसपी पश्चिमी, प्रखंड विकास पदाधिकारी संजय सिंह केसाथ मोतीपुर, काजीमहम्मदपुर, कांटी, बरुराज, कथैया, साहेबगंज, देवरिया, पारू थाना पुलिस मौकपर पहुंची. हालात को काबू करने केलिए एसटीएफ के जवानों को भी बुलाना पड़ा. पदाधिकारियों ने दोनों पक्षों को बुलाकर बात की. दोनों ही पक्षों से शांति बनाये रखने की अपील की गयी. एक पक्ष के लोगों ने जलबोझी केलिए रास्ता रोकनेवालों केखिलाफ कार्रर्वाई की मांग को लेकर प्रशासन द्वारा सुझाये गये शांति समिति की बैठक में शामिल होने से इनकार कर दिया. साहेबगंज, मोतीपुर, कथैया सिहत एसटीएफ की टीम फुलवरिया चौक और परसौनिनाथ गांव सहित आसपास केइलाकों में शांति व्यवस्था बनाये रखने को लेकर कैंप कर रही है. हालात पर नजर रखी जा रही है. उपद्रवियों की पहचान कर कार्रर्वाई का निर्देश दिया गया है.

क्या कहते हैं अधिकारी

बरुराज में एक मस्जिद के पास से गुजरते समय पत्थरों को कथित तौर पर ‘कांवरियों’ पर फेंका गया था. डीएसपी पश्चिमी कृष्ण मुरारी प्रसाद ने कहा है कि पुलिस कैंप कर रही है. उपद्रव फैलानेवालों से सख्ती से निबटा जायेगा. वहीं, एसडीएम अनिल कुमार दास ने कहा कि ‘लड़कियों और महिला श्रद्धालुओं के मार्ग से गुजरने के दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने उन पर पथराव किया था. स्थिति नियंत्रण में है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें