33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मुजफ्फरपुर: सबूत मिटाने में पूर्व विधायक की पत्नी रेणु और स्टाफ गिरफ्तार, सात दिनों के रिमांड पर राजू सिंह, चलेगा हत्या का केस

मुजफ्फरपुर/दिल्ली : दक्षिणी दिल्ली के फतेहपुर बेरी स्थित रोज फार्म गोलीकांड में जदयू के पूर्व विधायक राजू सिंह की पत्नी रेणु सिंह व उनके स्टाफ रामिंद्र सिंह (41) को भी गिरफ्तार किया गया है. इन दोनों पर वारदात के बाद घटनास्थल से सबूत मिटाने का इल्जाम है. इस केस में अब तक राजू सिंह समेत […]

मुजफ्फरपुर/दिल्ली : दक्षिणी दिल्ली के फतेहपुर बेरी स्थित रोज फार्म गोलीकांड में जदयू के पूर्व विधायक राजू सिंह की पत्नी रेणु सिंह व उनके स्टाफ रामिंद्र सिंह (41) को भी गिरफ्तार किया गया है.
इन दोनों पर वारदात के बाद घटनास्थल से सबूत मिटाने का इल्जाम है. इस केस में अब तक राजू सिंह समेत चार की गिरफ्तारी हो चुकी है. वहीं गोलीकांड में घायल आर्किटेक अर्चना गुप्ता ने गुरुवार की सुबह फॉर्टिस अस्पताल में दम तोड़ दिया. उनकी मौत होने के बाद पूर्व विधायक की मुश्किलें पहले से ज्यादा बढ़ गयी हैं.
अब उन पर हत्या का केस चलेगा. पुलिस ने राजू सिंह व हरि सिंह को दिल्ली के साकेत कोर्ट में पेश कर दोनों को सात दिनों के रिमांड पर लिया है. रिमांड अवधि में पुलिस दोनों से यह पता लगाने का प्रयास करेगी कि वाकई में यह घटना इत्तेफाक थी या फिर जान-बूझकर इस वारदात को अंजाम दिया गया.
दक्षिणी रेंज के संयुक्त पुलिस आयुक्त देवेश श्रीवास्तव ने कहा कि लंबा रिमांड लेने के पीछे कई वजहें हैं. उनसे पूछताछ कर पूरी घटना की जानकारी ली जायेगी. न्यू इयर पार्टी के आयोजन से लेकर गिरफ्तारी तक की कड़ियों को एक दूसरे से जोड़ा जायेगा. पूर्व विधायक से पूछताछ होगी कि कहीं उनका इरादा पार्टी में फायरिंग के बहाने अर्चना की हत्या करना तो नहीं था. या फिर डांस फ्लोर पर ऐसी कोई बात तो नहीं हुई थी, जिस कारण आरोपित ने घटना को अंजाम दिया.
यह भी पता लगा जायेगा कि घटना के समय कुल कितने राउंड फायर किये गये थे. अर्चना को लगी गोली किस पिस्टल से चली थी. आरोपित के पास से मिली पिस्टल क्या वही है, जिसकी गोली अर्चना को लगी थी. अब तक छह-सात लोग अपने बयान में राजू सिंह द्वारा फायरिंग करने की बात को स्वीकार चुके हैं. कोर्ट में भी हत्या की धारा जोड़ने के लिए आवेदन दिया जा चुका है.
आखिरकार जिंदगी से हार गयी अर्चना
31 दिसंबर की देर रात से फॉर्टिस अस्पताल में भर्ती अर्चना गुप्ता आखिरकार गुरुवार को जिंदगी की जंग हार गयी. सुबह उनकी सांसें थम गयीं. वह तीन दिनों से आइसीयू में वेंटिलेटर पर थीं. सिर में गोली के फंसे होने की वजह से शुरू से ही उनके बचने की संभावना कम थी. उनकी मौत की खबर के बाद पुलिस ने शव का पोस्टमार्टम एम्स में करवाया. बाद में शव को पीड़ित परिवार के हवाले कर दिया गया है.एम्स में हुआ दोनों आरोपित की मेडिकल जांच
राजू सिंह व हरि सिंह की पुलिस ने सुबह में एम्स में मेडिकल जांच करायी, जिसके बाद उन्हें साकेत कोर्ट में पेश किया गया. कोर्ट में इन दोनों को रिमांड पर लेने के लिए आवेदन दिया गया.
दोनों आरोपितों के कराये गये हैंड वाश
एम्स मार्चरी की बिल्डिंग में बने फॉरेसिंक डिपार्टमेंट में राजू सिंह व हरि सिंह के हैंड वाश कराये गये. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि जो गोली चलाती है, उसके हाथ में गन पाउडर लग जाता है. वह अदृश्य होता है. कई बार हाथ धोने के बाद भी उस पाउडर के नमूने हाथ में लगे रह जाते हैं. हाथ एक विशेष केमिकल से धुलवाये जाते हैं, जिसमें वह पाउडर अपना रंग छोड़ देता है. बाद में उसी केमिकल को एफएसएल जांच के लिए भिजवाया जाता है.इस टेस्ट की रिपोर्ट केस को मजबूत बनाती है.
राजू सिंह ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात
हैंड वाश के लिए जिस वक्त पूर्व विधायक को ले जाया गया था, उसी वक्त इसी बिल्डिंग में अर्चना के शव का पोस्टमार्टम भी चल रहा था. पीड़ित परिजन यहां पहुंचे हुए थे. सूत्रों का कहना है कि इधर टेस्ट के दौरान आरोपित ने पीड़ित परिवार से कुछ देर बात भी की. हालांकि, सीनियर पुलिस अफसर ने इसका खंडन किया है. पुलिस अफसर का दावा है कि आरोपित को पीड़ित परिवार से नहीं मिलने दिया गया.
पत्नी को जिताया था निर्दलीय चुनाव
आरोपित पूर्व विधायक ने अपनी पत्नी रेणु सिंह को बिहार में निर्दलीय चुनाव लड़ाकर उन्हें एमएलसी बनाने में विशेष योगदान दिया. वह पूर्वी चंपारण से पंचायती राज कोटे से चुने जाने वाली एमएलसी सीट पर जीती थीं. राजू सिंह के पिता उदय प्रताप सिंह पारु प्रखंड के आनंदपुर खरौनी पंचायत के कई बार मुखिया भी रह चुके हैं.
अर्चना के परिजन करेंगे अंगदान
अर्चना के परिजनों ने पुलिस व अस्पताल प्रशासन को मंगलवार को ही जानकारी दी थी कि अगर अर्चना गुप्ता की मौत हो जाती है, तो उसके अंगदान किये जायेंगे. अर्चना को लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया था. अर्चना गुप्ता के पति विकास गुप्ता का रियल एस्टेट का बिजनेस है.
यूपी में पकड़े गये थे पूर्व विधायक
पूर्व विधायक को उनके गार्ड के साथ कुशीनगर की पुलिस ने बुधवार को ही गिरफ्तार कर लिया था. दिल्ली एसटीएफ की सूचना पर पटहेरवा पुलिस ने पूर्व विधायक को उनके गार्ड के साथ फाजिलनगर के बघौच मोड़ से पकड़ा था. बाद में पकड़े गये लोगों को दिल्ली एसटीएफ को सौंप दिया गया. (विशेष पुलिस आयुक्त, कानून एवं व्यवस्था (दक्षिण) आरपी उपाध्याय ने कहा कि राजू जिस कार से फरार हुआ था, उससे एक पिस्तौल व राइफल जब्त की गयी है. उन्होंने कहा कि हमने घटना के सिलसिले में राजू सिंह और हरि सिंह को गिरफ्तार किया है. उनके खिलाफ पहले से ही पांच मामले दर्ज हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें