करंट से बिजली कर्मी की मौत, मुआवजे की मांग

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मुजफ्फरपुर: काजी मोहम्मदपुर थाना क्षेत्र नया टोला मोहल्ला के समीप बिजली के खंभे पर काम कर रहे बिजली मिस्त्री राकेश महतो की मौत करंट से सोमवार को हो गयी. साथ में काम कर रहे अन्य मिस्त्रियों ने आनन-फानन में माड़ीपुर स्थित एक निजी अस्पताल में भरती कराया, जहां चिकित्सकों ने राकेश महतो को मृत घोषित कर दिया.

मृत राकेश महतो के भाई रतन महतो ने बताया कि उसका भाई आरजे इलेक्ट्रॉनिक के अधीन काम करता था. यह एजेंसी एस्सेल बिजली कंपनी के अधीन रह कर शहर में बिजली मरम्मत का कार्य करती है. सोमवार की दोपहर नया टोला स्थित एक पोल पर चढ़ कर मरम्मत का कार्य कर रहा था. इसी बीच पोल से लगे सीढ़ी से फिसल गया. बचने के लिए उसने एक तार को पकड़ा, जिसमें बिजली आ रही थी. तार पकड़ने के कुछ देर तक वह चिपका रहा. सह कर्मियों ने तार पर डंडे मार कर उसे हटाने की कोशिश की. थोड़ी देर बाद वह नीचे गिरा. जहां से अन्य साथियों ने माड़ीपुर स्थित एक निजी अस्पताल में भरती कराया. चिकित्सकों ने राकेश को मृत घोषित कर दिया.

मुआवजा के लिए हंगामा
करंट से मौत के बाद परिजनों ने अस्पताल में मुआवजा के लिए जम कर हंगामा किया. उनका कहना था कि राकेश के दो बच्चे हैं. घर में कमाने वाला वही था. घटना के बाद बच्चों और पत्नी का क्या होगा. शव को पोस्टमार्टम के लिए लेने गई काजी मोहम्मदपुर थाना पुलिस को आधा घंटा तक हंगामा कर रहे परिजनों का सामना करना पड़ा. पुलिस से मुआवजे का आश्वासन मिलने के बाद परिजनों ने शव को पुलिस को सौंपा.

    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें