25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मुजफ्फरपुर से कैश लेकर जा रही बोलेरो को रोककर लूटपाट, गार्ड को गोली मारकर 52 लाख की लूट

मुजफ्फरपुर/ सरैया : मुजफ्फरपुर से छपरा जाने वाले एनएच-722 पर गुरुवार की सुबह करीब 11.17 बजे निर्माणाधीन पोखरैरा टोल प्लाजा के समीप स्कॉर्पियो सवार अपराधियों ने सीएमएस कंपनी के गार्ड रामविनोद सिंह को गोली मार 52 लाख रुपये लूट लिये. घटना के बाद अपराधी फायरिंग करते हुए सरैया से मोती चौक-तुर्की जाने वाले रास्ते से […]

मुजफ्फरपुर/ सरैया : मुजफ्फरपुर से छपरा जाने वाले एनएच-722 पर गुरुवार की सुबह करीब 11.17 बजे निर्माणाधीन पोखरैरा टोल प्लाजा के समीप स्कॉर्पियो सवार अपराधियों ने सीएमएस कंपनी के गार्ड रामविनोद सिंह को गोली मार 52 लाख रुपये लूट लिये. घटना के बाद अपराधी फायरिंग करते हुए सरैया से मोती चौक-तुर्की जाने वाले रास्ते से फरार हो गये.
अपराधियों ने सुरक्षा गार्ड की बंदूक भी लूट ली. सीएमएस कंपनी के कर्मी मुजफ्फरपुर से रकम लेकर सरैया स्थित एक्सिस बैंक के एटीएम में जमा कराने जा रहे थे.
सूचना मिलते ही एसएसपी मनोज कुमार के निर्देश पर सिटी एसपी राकेश कुमार व एएसपी अभियान विमलेश चंद्र झा ने मौके पर पहुंच कर छानबीन की. सरैया शिवपुर के पास अपराधियों ने कैश रखी पेटी को सड़क किनारे फेंक दिया. वहीं दोपहर बाद तुर्की छाजन नहर के पास लूट में इस्तेमाल स्कॉर्पियो को भी बरामद किया गया.
पुलिस का दावा है कि उसने घटना में शामिल गिरोह की पहचान कर ली है. घटना में तुर्की के अपराधी अिभषेक का हाथ होने का अंदेशा है. देर रात तक तुर्की व वैशाली जिले में पुलिस छापेमारी कर रही थी.
घटना के संबंध में सीएमएस कंपनी के स्टाफ राजन तिवारी ने बताया कि सदर थाना क्षेत्र के भगवानपुर आइजी कॉलोनी से सुबह साढ़े दस बजे एक बोलेरो पर 52 लाख रुपये कैश लेकर चालक उदय शंकर सिंह, सुरक्षा गार्ड राम विनोद सिंह, सीनियर कस्टोडियन अभिषेक कुमार उर्फ चंदन, जूनियर कस्टोडियन आनंद, सुजीत कुमार सरैया के लिए रवाना हुए थे.
11 बजकर 17 मिनट पर टोल प्लाजा के समीप दायें साइड से ओवरटेक कर स्कॉर्पियो सवार अपराधियों ने बोलेरो रोक दी. सभी अपराधियों ने स्कॉर्पियों से उतरते ही फायरिंग शुरू कर दी. चालक के बगल में बैठे गार्ड पर फायरिंग की. एक गोली उसके कंधे में लगी, जबकि दूसरी गोली सिर को छूकर निकल गयी. इसके बाद गाड़ी का पिछले दरवाजे में लगे शीशा को तोड़ कर कैश रखी पेटी लेकर फरार हो गये. स्थानीय राहगीरों की मदद से सुरक्षा गार्ड को सरैया सीएचसी ले जाया गया. प्राथमिक इलाज के बाद उसे डॉक्टरों ने मुजफ्फरपुर रेफर कर दिया.
स्कॉर्पियो को तुर्की छाजन नहर पुल के पास छोड़ा. अपराधियों ने लूट की स्कॉर्पियो से टोल प्लाजा के समीप घटना को अंजाम दिया है. मंगलवार की रात तुर्की निवासी संजीव कुमार (पिता-पवन झा) की स्कॉर्पियो को डुमरी फोरलेन पर बाइक सवार अपराधियों ने लूट लिया था. इस घटना में चालक परमेश्वर कुमार के बयान पर वैशाली जिले के ब्रजेश व विक्की पर प्राथमिकी दर्ज की गयी थी. इन दोनों पर वैशाली जिले में लूट व हत्या की प्राथमिकी दर्ज है. इसी स्कॉर्पियो से कैश लूटा गया और इसे तुर्की छाजन नहर के पास छोड़ दिया.
एफएसएल ने की जांच. घटना के बाद एफएसएल टीम ने छानबीन की. मौके से नाइन एमएम व 7.65 एमएम की कारतूस बरामद की गयी है. टीम के सदस्यों ने बोलेरो गाड़ी से फिंगर प्रिंट का नमूना भी लिया. वहीं देर शाम टीम के सदस्य स्कॉर्पियो बरामद होने पर तुर्की ओपी पहुंचे.
बरामद स्कॉर्पियो की जांच की
अपरािधयों ने दो दिन पहले लूटी गयी स्कॉर्पियो का किया इस्तेमाल, गार्ड को कंधे में लगी गोली
गाड़ी में ही कैश निकाल बैग में भरा, छह िकमी दूर शिवपुर के पास पेटी फेंकी
22 किमी दूर तुर्की छाजन नहर के पास स्कॉर्पियो छोड़ी, दो अपराधी पैदल िनकले
तुर्की के अिभषेक सहित वैशाली के अपरािधयों पर शक, कई जगह छापा
दो बड़ी चूकपुिलस से
1 मंगलवार की रात डुमरी फोरलेन से लूटी गयी स्कॉर्पियों का सुराग नहीं लगा पाई सदर पुिलस. इसी स्कॅार्पियो का कैश लूट में इस्तेमाल हुआ.
कंपनी से
2 सीएमएस कंपनी ने कैश ले जाने के िलए बख्तरबंद गाड़ी की जगह बोलेरो का इस्तेमाल िकया, िजससे अपरािधयों को लूट में सहूलियत हुई.
10 मिनट में लूट लिया कैश
10:30 बजे सीएमएस कंपनी के पांच कर्मी भगवानपुर आइजी कॉलोनी से िनकले
11: 17 बजे पोखरैरा टॉल प्लाजा के पास स्कॉर्पियो ने ओवरटेक िकया, गार्ड को गोली मारी, बोलेरो का शीशा तोड़ा
11: 30 बजे राहगीर व ग्रामीण जुटे, अपराधी लूट कर भागे
11: 35 बजे घायल गार्ड विनोद को सरैया सीएचएस ले जाया गया
11: 40 बजे घटनास्थल पर सरैया पुलिस पहुंची
12: 15 बजे लूटी गयी कैश पेटी बरामद
01: 00 बजे तुर्की छाजन नहर के पास स्कॉर्पियो बरामद

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें