23.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

लिंक फेल होने से नहीं मिल रहा आयुष्मान भारत योजना का लाभ

मुजफ्फरपुर : सदर अस्पताल में आयुष्मान भारत योजना के तहत जन आरोग्य योजना का लाभ लाभुकों को नहीं मिल रहा है. जिले में अबतक मात्र 175 गोल्डेन कार्ड ही बन पाये हैं. जिनके कार्ड बन गये हैं, वे भी सरकारी अस्पतालों का ही लाभ ले रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग ने अबतक एक भी प्राइवेट अस्पताल […]

मुजफ्फरपुर : सदर अस्पताल में आयुष्मान भारत योजना के तहत जन आरोग्य योजना का लाभ लाभुकों को नहीं मिल रहा है. जिले में अबतक मात्र 175 गोल्डेन कार्ड ही बन पाये हैं. जिनके कार्ड बन गये हैं, वे भी सरकारी अस्पतालों का ही लाभ ले रहे हैं. स्वास्थ्य विभाग ने अबतक एक भी प्राइवेट अस्पताल को इस योजना से नहीं जोड़ा है.
गोल्डेन कार्ड बनाने आयी साहेबगंज की उर्मिला देवी, पार्वती देवी, उमेश भगत, राजन राम ने बताया कि वे सुबह दस बजे से लाइन में खड़े हैं, लेकिन दोपहर 12 बजे तक काउंटर नहीं खुला है. लाभुकों का कहना है कि जन आरोग्य योजना के लिए बनाये जा रहे गोल्डेन कार्ड के लिए रोज बड़ी संख्या में महिला-पुरुष सदर अस्पताल आ रहे हैं. काउंटर पर लंबी लाइन लगी रहती है. इसके बावजूद काउंटर से कर्मचारी गायब रहते हैं.
लिंक फेल होने से लौट रहे हजारों मरीज
सदर अस्पताल में जिले के पहले आयुष्मान भारत काउंटर में सुबह से ही लिंक फेल रहने के कारण हजारों मरीज बिना पंजीकरण कराये वापस लौट गये. काउंटर पर बैठे कर्मचारी ने बताया कि पहले दिन से ही बार-बार लिंक फेल होने की समस्या आ रही है. इंतजार के बाद लोग वापस लौट जाते हैं. जैसे ही लिंक आता है, काम शुरू हो जाता है.
अबतक 24 निजी अस्पतालों ने कराया योजना में पंजीकरण
अबतक 24 निजी अस्पतालों का पंजीकरण आयुष्मान भारत योजना के तहत हो चुका है. हालांकि किसी भी अस्पताल को लॉगइन आईडी नहीं मिल पाया है. अस्पताल प्रबंधक प्रवीण कुमार ने बताया कि जबतक कागजात पूरे नहीं हो जाते, इस योजना के तहत मरीजों को फिलहाल लाभ नहीं मिल पायेगा.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें