26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

SSP मुजफ्फरपुर के आवास पर विशेष निगरानी टीम की छापेमारी जारी, सुबह से चल रही है रेड

मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के सीनियर एसएसपी विवेक कुमार के आवास पर सोमवार सुबह पहुंची निगरानी की विशेष टीम छापेमारी कर रही है. जानकारी के मुताबिक स्पेशल विजिलेंस यूनिट की यह बड़ी कार्रवाई बतायी जा रही है. रेड सुबह से ही जारी है. बताया जा रहा है कि एसएसपी के मुजफ्फरपुर आवास के […]

मुजफ्फरपुर : बिहार के मुजफ्फरपुर जिले के सीनियर एसएसपी विवेक कुमार के आवास पर सोमवार सुबह पहुंची निगरानी की विशेष टीम छापेमारी कर रही है. जानकारी के मुताबिक स्पेशल विजिलेंस यूनिट की यह बड़ी कार्रवाई बतायी जा रही है. रेड सुबह से ही जारी है. बताया जा रहा है कि एसएसपी के मुजफ्फरपुर आवास के अलावा और भी कई ठिकानों पर रेड जारी है. विशेष यूनिट के अधिकारी मुजफ्फरपुर के सिंकदरपुर में स्थित आवास पर रेड कर रहे हैं.

सरकारी सूत्रों के मुताबिक विशेष यूनिट को एसएसपी के बारे में कुछ ऐसी इनपुट मिली थी, जिसके आधार पर यह छापेमारी की जा रही है. हालांकि, आधिकारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हुई है, लेकिन मीडिया में रेड की खबर आ गयी है. जानकारी के मुताबिक इस विशेष टीम का नेतृत्व मुजफ्फरपुर के पूर्व एसएसपी रहे और सीवान से शहाबुद्दीन का आतंक खत्म करने वाले वरिष्ठ आइपीएस अधिकारी रत्न संजय कर रहे हैं.

सुबह में जब विशेष निगरानी यूनिट के अधिकारी एसएसपी आवास पर पहुंचे, तब तक किसी को कुछ समझ में नहीं आया. साथ ही विशेष टीम के लोग पहले से विवेक कुमार के बारे में जांच में लगे थे. बताया जा रहा है कि बिहार में किसी आइपीएस अधिकारी के घर इस तरह की कार्रवाई की यह पहली खबर है. बताया जा रहा है कि विवेक कुमार बहुत जल्द केंद्रीय प्रतिनियुक्ति पर जाने वाले हैं. इस रेड के बाद उनके प्रतिनियुक्ति पर जाने का मामला अटक सकता है. विवेक कुमार 2007 बैच के आइपीएस अधिकारी हैं और फिलहाल मुजफ्फरपुर में सीनियर एसएसपी के पद पर कार्यरत हैं.

जानकारी के मुताबिकरेडके लिए गयी टीम की ओर से जो मीडिया को जानकारी दी गयी है, उसके मुताबिक एसएसपी के आवास से कई विशेष कागजात मिले हैं. रेड में अधिकारियों को बीमा के कागज, नगदी समेत, कई आर्थिक पॉलिसी में लगाये गयी संपत्ति का पता चला है.मीडियारिपोर्ट्स के मुताबिक इतना ही नहीं आवास से भारी संख्या मेंनकदीके रूप में पुरानी करेंसी बरामद हुई है, हालांकि इसकी पुष्टि अभी तक नहीं हुई है. मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक एसएसपी विवेक कुमार पर प्रिवेंशन एंड करप्शन का केस दर्ज किया गया है.

बतायाजा रहा है कि एसएसपी की गिरफ्तारी भी हो सकती है. बताया जा रहा हैकिछापेमारी अभी देर शामतकचल सकती है. एसएसपी के आवास को चारों तरफ से बीएमपी के जवानों ने अपने कब्जे में कर लिया है. जानकारी के मुताबिक जिले के पानापुर थानाध्यक्ष संजय गौड़ के आत्महत्या के बाद उनकी पत्नी ने एसएसपी पर बड़ा आरोप लगाया था. उसके बाद सरकारी तंत्र ने विवेक कुमार की कुंडली खंगालने का निर्देश जारी किया था. अंदर के सूत्रों की मानें, तो विशेष यूनिट ने बहुत कुछ पता कर लिया है. बताया जा रहा है कि मुताबिक यह छापेमारी महज के औपचारिक कार्रवाई है. एसएसपी पर कार्रवाई की सारी तैयारी अंदर ही अंदर पूरी कर ली गयी है.

सूत्रों की मानें, तो विवेक कुमार भागलपुर के भी एसएसपी रहे हैं. विशेष टीम विवेक कुमार के मुजफ्फरपुर, दिल्ली, पटना समेत यूपी में मौजूद सभी ठिकानों पर छापेमारी कर रही है. भागलपुर में विवेक कुमारद्वारा अकूत संपत्ति बनाने की बात कही जा रही है.

यह भी पढ़ें-
बिहार में बैंक और ATM से कैश गायब, आम लोगों के त्राहिमाम के बीच तेजस्वी का केंद्र से बड़ा सवाल

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें