मामला: हाइकोर्ट के आदेश पर कलमबाग रोड पहुंचे थे अतिक्रमण हटाने, विरोध के बाद बैरंग लौटे अधिकारी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date
मुजफ्फरपुर: हाइकोर्ट के आदेश पर कलमबाग चौक स्थित जिला परिषद मार्केट के सामने अतिक्रमण हटाने पहुंचे पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियों को मंगलवार को एक बार फिर स्थानीय लोगों का विरोध झेलना पड़ा. इस कारण अभियंताओं व पुलिस बल के साथ पहुंचे नगर आयुक्त रमेश प्रसाद रंजन को बैरंग वापस लौटना पड़ा. इसको लेकर अधिकारियों ने डीएम को जानकारी देकर उनसे निर्देश मांगा है.
कलमबाग चौक की एक महिला ने हाइकोर्ट में सड़क कब्जा करने की रिट याचिका दायर कर रखी है. इसमें जिला परिषद की दुकानों की सीढ़ी सड़क की जमीन पर बनाने का आरोप लगाया है. हाइकोर्ट ने सुनवाई करते हुए नगर निगम को अतिक्रमण हटाने का जिम्मा सौंपा है. उसी आलोक में अतिक्रमण हटाने अधिकारी पहुंचे थे.

जिला परिषद के दुकानदारों ने कहा कि पहले सड़क किनारे जो सैलून बना है, उसे हटायें. उसके बाद ही दुकान की सीढ़ी तोड़ने देंगे. पहले नगर आयुक्त राजी हुए, लेकिन स्थिति बिगड़ते देख उन्होंने सड़क की मापी कराना शुरू कर दिया. फिर भी विवाद सुलझने के बजाय उलझ गया. भारी संख्या में पुलिस बल व मजिस्ट्रेट की तैनाती रहने के बाद भी अतिक्रमण हटाने पहुंचे अधिकारियों को बैरंग लौटना पड़ गया. शाम में नगर आयुक्त व जिला परिषद के अभियंताओं ने डीएम को इससे अवगत कराया. इस दौरान एमएलसी दिनेश प्रसाद सिंह भी मौजूद थे.
    Share Via :
    Published Date
    Comments (0)
    metype

    संबंधित खबरें

    अन्य खबरें