1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. indian railways irctc bihar news tte arrested for carrying bags full of foreign liquor bottels in the trainat jamalpur railway station skt

ट्रेन में विदेशी शराब भरा बैग ले जा रहा था टीटीई, पुलिस ने जांच के लिए रोका तो वर्दी उतरवाने की दी धमकी

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
गिरफ्तार टीटीई
गिरफ्तार टीटीई
प्रभात खबर

Indian Railways/Irctc News: तस्करों के लिए रेल मार्ग एक सुगम साधन माना जाता है. पिछले दिनों रेल मार्ग से अवैध हथियार और शराब(liquor) की तस्करी का मामला सामने आता रहा है. कई बार तो स्वयं रेलकर्मी ही तस्करी के मामले में संलिप्त पाए गए हैं. इसी सिलसिले में रेल पुलिस थाना जमालपुर (Jamalpur) के पदाधिकारियों ने शनिवार को एक टीटीई (TTE) को 8 बोतल अवैध विदेशी शराब के साथ गिरफ्तार कर लिया. गिरफ्तार टीटीई पूर्व मध्य रेलवे के दानापुर रेल मंडल के किऊल रेलवे स्टेशन के चीफ टिकट एग्जामिनर कार्यालय में कार्यरत है.

मुंगेर के पूरबसराय का है टीटीइ

रेल डीएसपी विनय राम ने बताया कि किऊल रेलवे स्टेशन के सीटीआइ ऑफिस में कार्यरत टीटी आनंद मोहन सिंह मूल रूप से मुंगेर जिला के कोतवाली थाना क्षेत्र अंतर्गत पूरबसराय निवासी रामेश्वर प्रसाद का पुत्र है. जिसके पास से रेल पुलिस ने 750 एमएल वाले कंटेसा थ्री एक्स रम का 4 बोतल, ब्लेंडर्स प्राइड व्हिस्की के दो बोतल, रॉयल चैलेंज व्हिस्की और वैट-69 के एक-एक बोतल बरामद किया गया है. जिसे वह दो बैग में लेकर यहां ट्रेन से उतरा था.

03071 अप हावड़ा-जमालपुर सुपर एक्सप्रेस से लाया शराब

रेल डीएसपी ने बताया कि शनिवार को 03071 अप हावड़ा-जमालपुर सुपर एक्सप्रेस जमालपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म संख्या 3 पर आकर रुकी थी. ट्रेन रुकते ही रेल पुलिस के जवानों ने यात्रियों की जांच शुरू कर दी. रेल थानाध्यक्ष अरविंद कुमार के नेतृत्व में जब जवानों ने उक्त टीटीई को दो अलग-अलग भारी बैग ले जाते देखा तो उन्होंने उसकी जांच करने के लिए उसे रोका. जिस पर गिरफ्तार टीटीइ आनंद मोहन सिंह बुरी तरह से भड़क गया और रेल पुलिस के जवानों को ही धौंस दिखाना शुरू कर दिया. जिसके बाद जवानों ने थानाध्यक्ष को सारी बात बताई.

टीटीई ने थानाध्यक्ष को भी वर्दी उतरवाने की दी धमकी 

जब थानाध्यक्ष ने भी उससे बैग की जांच कराने की बात की तो टीटीई ने उन्हें भी वर्दी उतरवा देने की धमकी दे डाली. जिसके बाद थानाध्यक्ष ने सख्ती दिखाते हुए बैग की जांच की तो दोनों बैगों से चार-चार बोतल विदेशी शराब बरामद की गई. जिसके बाद टीटीई को गिरफ़्तार कर लिया गया. जिसके बाद किऊल के उक्त टीटीइ के विरुद्ध रेल थाना में कांड संख्या 29/20 दर्ज कर उसे न्यायिक हिरासत में भेजा गया.

पहले भी तस्करी में शामिल रहे हैं रेलकर्मी

शनिवार को शराब की तस्करी में रेलकर्मी की गिरफ्तारी कोई नई बात नहीं है. इससे पहले भी तस्करी मामले में रेलकर्मी की मिलीभगत सामने आई है. रेलवे सुरक्षा बल पोस्ट यार्ड जमालपुर द्वारा बताया गया कि विगत 18 अगस्त 2018 को 13484 डाउन फरक्का एक्सप्रेस से 3,742 बोतल कफ सिरप की तस्करी का मामले का पर्दाफाश किया गया था.

पैंट्रीकार से जब्त हुआ था तीन लाख से अधिक का कफ सिरप

पोस्टयार्ड इंस्पेक्टर सुजीत कुमार यादव ने बताया कि डाउन फरक्का एक्सप्रेस के पैंट्रीकार से तीन लाख छह हजार रुपए का कफ सिरप बगैर कोई जायज कागजात के ही तस्करी किया जा रहा था. जिसके विरुद्ध एनडीपीएस एक्ट के अंतर्गत प्राथमिकी दर्ज की गई थी. जिसमें 22 अक्टूबर 2018 को पैंट्रीकार के मैनेजर रामपुर डूंगरी निवासी सनोज राम को गिरफ्तार कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया था.

Posted by : Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें