1. home Hindi News
  2. state
  3. bihar
  4. munger
  5. indian army job holder young man kidnapped in lakhisarai munger for pakadwa vivah in bihar news hindi skt

पकड़ौआ विवाह: सेना में ज्वाइनिंग से पहले युवक का अपहरण कर करा दी शादी, अब प्रेम प्रसंग का मामला आ रहा सामने, जानें पूरी घटना...

By Prabhat Khabar Print Desk
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
social media

लखीसराय जिला अंतर्गत बड़हिया थाना क्षेत्र के गंगासराय गांव से गुरुवार को एक युवक को अगवा कर महादेव सिमरिया स्थित बाबा धनेश्वर नाथ मंदिर में पकड़ौआ विवाह कर देने का सनसनीखेज मामला सामने आया है. लड़की भी बड़हिया थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव की बताई जा रही है. विवाह के कुछ घंटे बाद ही लखीसराय व सिकंदरा पुलिस की संयुक्त छापेमारी में अगवा युवक को सिकंदरा थाना क्षेत्र के मंजोष गांव से लड़की के एक रिश्तेदार के घर से बरामद कर लिया गया.

अगवा युवक का इंडियन आर्मी के टेक्निकल वर्ग में चयन हो गया था और उसे इसी माह की 17 तारीख को योगदान देना था. खरमास के दौरान ही उसका पकड़ौआ विवाह कर दिया गया. लड़की के परिजनों के मुताबिक लड़का और लड़की के बीच पूर्व से ही मोबाइल पर बातचीत होती थी, ऐसे में दोनों के बीच प्रेम प्रसंग का भी मामला सामने आ रहा है.

इस संबंध में जानकारी देते हुए बड़हिया थानाध्यक्ष धीरेंद्र कुमार पांडेय ने बताया कि गंगासराय गांव निवासी मनोज सिंह के पुत्र शिवम कुमार को उस समय अगवा कर लिया गया जब वो गुरुवार की अहले सुबह अपने तीन साथियों के साथ जॉगिंग के लिए घर से निकला था. इसी दौरान गंगासराय रेलवे हॉल्ट के समीप पूर्व से घात लगाए ऑल्टो सवार चार-पांच लोगों ने हथियार का भय दिखाकर युवक को अगवा कर लिया.

अगवा करने के बाद युवक को सिकंदरा थाना क्षेत्र के महादेव सिमरिया क्षेत्र बाबा धनेश्वर नाथ मंदिर लाया गया. जहां बड़हिया थाना क्षेत्र के पहाड़पुर गांव की एक लड़की से उसका पकड़ौआ विवाह कर दिया गया. घटना के बाद गंगासराय में ग्रामीणों ने लखीसराय-पटना मुख्य मार्ग एनएच 80 को जाम कर दिया. युवक को अगवा कर पकड़ौआ विवाह के लिए महादेव सिमरिया मंदिर लाये जाने की सूचना पर बड़हिया के प्रखंड विकास पदाधिकारी नीरज कुमार, लखीसराय सदर थानाध्यक्ष संजय कुमार सिंह, बड़हिया थानाध्यक्ष धीरेंद्र कुमार पांडेय, कबैया ओपी प्रभारी राजीव कुमार व हलसी थानाध्यक्ष संतोष कुमार सिन्हा सिकंदरा पहुंचे. जहां सिकंदरा थाना के अवर निरीक्षक अफजालुल हक के साथ लखीसराय पुलिस महादेव सिमरिया स्थित बाबा धनेश्वरनाथ मंदिर पहुंची. लेकिन पुलिस के धावा बोलने के पूर्व ही आनन-फानन में शादी संपन्न करवा कर सभी लोग वहां से निकलने में कामयाब रहे.

पुलिस ने मंदिर परिसर में लगे सीसीटीवी फुटेज के आधार पर शादी के समय मौजूद लोगों की पहचान की. सीसीटीव फुटेज के आधार पर पुलिस ने सिकंदरा थाना क्षेत्र के मंजोष गांव में छापेमारी कर लड़की के एक रिश्तेदार के घर से विवाह के परिधान में ही अगवा युवक को बरामद कर लिया. इस दौरान पुलिस ने युवक को अगवा करने के आरोप में लड़की के मौसेरे भाई गंगासराय निवासी जयशंकर कुमार को गिरफ्तार कर लिया. पकड़ौआ विवाह के शिकार हुए शिवम कुमार व गिरफ्तार जयशंकर कुमार को लेकर लखीसराय पुलिस बड़हिया रवाना हो गयी.

Posted by: Thakur Shaktilochan

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें