24.1 C
Ranchi
Monday, February 26, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeबिहारपटनामुंगेर मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास शनिवार को, सीएम नीतीश कुमार के आगमन को लेकर कई मार्गों की ट्रैफिक डायवर्ट

मुंगेर मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल के शिलान्यास कार्यक्रम में राज्य के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव भी भाग लेंगे. जिसे लेकर जिला व पुलिस प्रशासन दोनों अलर्ट है. मंगरा पोखर में पंडाल और आरडी एंड डीजे कॉलेज मैदान में बन रहे हेलीपैड का निर्माण अंतिम चरण में चल रहा है.

मुंगेर मेडिकल कॉलेज का शिलान्यास शनिवार को, सीएम नीतीश कुमार के आगमन को लेकर कई मार्गों की ट्रैफिक डायवर्ट

मुंगेर. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार शनिवार को मुंगेर मेडिकल कॉलेज सह अस्पताल का शिलान्यास करेंगे. इस कार्यक्रम में राज्य के उप-मुख्यमंत्री तेजस्वी प्रसाद यादव भी भाग लेंगे. जिसे लेकर जिला व पुलिस प्रशासन दोनों अलर्ट है. एक तरफ जहां पुलिस एरिया डोमिनेशन में लगी हुई है, वहीं दूसरी तरफ मंगरा पोखर में पंडाल और आरडी एंड डीजे कॉलेज मैदान में बन रहे हेलीपैड का निर्माण अंतिम चरण में चल रहा है.

सीएम आगमन को लेकर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आगमन को लेकर सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया गया है. पुलिस अधीक्षक जगुनाथरेड्डी जलारेड्डी ने बताया कि मंच के पास त्रिस्तरीय सुरक्षा घेरे का प्रबंध किया गया है. जिसके वरीय प्रभार में डीएसपी स्तर के पदाधिकारी को लगाया गया है. डीएरिया और वॉक गैंग में पुलिस पदाधिकारी व जवानों को तैनात किया जायेगा. दर्शक दीर्घा में भी पुलिस बलों की तैनाती रहेगी. महिला व पुरुष के लिए अलग-अलग इंट्री गेट रहेगा. जहां पर सुरक्षा में पुलिसकर्मी रहेंगे. एसटीएफ द्वारा कार्यक्रम स्थल से लेकर सीएम के मार्ग का एरिया डोमिनेशन का कार्य लगातार किया जा रहा है. जबकि हेलीपेड पर भी पुलिस पदाधिकारी व जवानों को तैनात किया जायेगा. जिसके वरीय प्रभार में डीएसपी स्तर के पदाधिकारी रहेंगे. रूट लाइन की जिम्मेदारी यातायात डीएसपी को सौंपा गया है. सुरक्षा में कोई चूक नहीं हो इसको लेकर वे खुद इसकी मॉनेटरिंग कर रहे हैं.

Also Read: बिहार में एक और नदी के वजूद पर संकट, बांसी नदी में डूबकी लगाने आते थे उत्तर प्रदेश व नेपाल से लाखों श्रद्धालु

कई मार्गों का किया गया रूट डायवर्ट

सीएम आगमन को लेकर कई मार्गों के रूट को डायवर्ट कर दिया गया है. यातायात व्यवस्था को सुचारू बनाए रखने के लिए रूट चार्ट तैयार किया गया है. जिसके अनुसार 25 नवंबर को अपराह्न 12 से शाम 5 बजे तक अंबे चौंक से 5 नंबर गुमटी, तीनबटिया तक तथा गौशाला मोड़ से बांक मोड़ तक सभी प्रकार के वाहनों का परिचालन प्रतिबंधित रहेगा. जमालपुर से सीताकुंड जाने वाले वाहन शाहजुबैर रोड, पूरबसराय होकर चलेगी. जबकि मुंगेर से बरियारपुर की ओर जाने वाले छोटे वाहनों का परिचालन अंबे चौक, कोणार्क मोड़, सफियासराय होकर होगा. बरियारपुर की ओर जाने वाले बड़े वाहन भगत सिंह चौंक, सोझी घाट, हेरूदियारा होकर एनएच 80 पर जायेंगे. शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचने वाले कार्यकर्ता अपने वाहनों को न्यू पुलिस लाइन मैदान और गुलालपुर मैदान में पार्क करेंगे.

अंतिम चरण में चल रहा पंडाल का निर्माण

भवन निर्माण विभाग की ओर से मुख्य कार्यक्रम स्थल जमालपुर प्रखंड के बांक पंचायत के मंगरा पोखर में भव्य पंडाल का निर्माण कराया जा रहा है. मंच को जहां लगभग तैयार कर लिया गया है. वहीं दूसरी ओर 5 हजार दर्शकों के लिए पंडाल का निर्माण किया जा रहा है. निर्माण कार्य अंतिम चरण में चल रहा है. इधर आरडी एंड डीजे कॉलेज में अभियंताओं की देखरेख में हेलीपेड का निर्माण कार्य किया जा रहा है. जो शुक्रवार को पूरा हो जायेगा.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें